Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Reliance का दुनिया के टॉप-10 समूहों में आने का लक्ष्य: मुकेश अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के संस्थापक धीरूभाई अंबानी की जयंती रिलायंस फैमिली डे पर कर्मचारियों को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने रिलायंस ग्रुप को लेकर कई अहम बात कही है। उन्होंने कहा है कि रिलायंस ग्रुप कभी भी आत्मसंतुष्ट नहीं होगा और उसका लक्ष्य दुनिया के शीर्ष 10 बिजनेस ग्रुप में शामिल होना है। रिपोर्ट में विस्तार से जानते हैं।

By Agency Edited By: Priyanka KumariUpdated: Thu, 28 Dec 2023 07:53 PM (IST)
Hero Image
Reliance का दुनिया के टॉप-10 समूहों में आने का लक्ष्य

पीटीआई, नई दिल्ली। अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी का कहना है कि उनकी अगुआई वाला रिलायंस ग्रुप कभी भी 'आत्मसंतुष्ट' नहीं होगा और उसका लक्ष्य दुनिया के शीर्ष 10 बिजनेस ग्रुप में शामिल होना है। समूह ने कुछ ही वर्षों में दुनिया के सबसे बड़े तेल रिफाइनिंग परिसर से लेकर देश के सबसे बड़े मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर तक का कारोबार खड़ा किया है।

आरआईएल के संस्थापक धीरूभाई अंबानी की जयंती 'रिलायंस फैमिली डे' पर कर्मचारियों को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा

आज कारोबार के लिए घरेलू और वैश्विक माहौल बहुत तेजी से बदल रहा है। आत्मसंतुष्टि के लिए कोई जगह ही नहीं है। रिलायंस अतीत में कभी भी आत्मसंतुष्ट नहीं थी और भविष्य में भी ऐसा नहीं होगा।

इसके आगे वह कहते हैं कि आकाश, ईशा, अनंत और आने वाली पीढ़ी रिलायंस का भविष्य है। मुझे कोई संदेह नहीं है कि वे जीवन में न केवल हर उपलब्धियां हासिल करेंगे बल्कि मेरी पीढ़ी के लोगों से अधिक सफल होंगे।

वह कहते हैं कि ऐसे समय जब रिलायंस एक पीढ़ीगत परिवर्तन के दौर से गुजर रही है तो मैं इस अनूठी संस्थागत संस्कृति को और मजबूत करने को महत्व देता हूं। यहां पर हमें एक और सिद्धांत का पालन करना होगा। हमें रिलायंस को हमेशा युवा रखने के लिए यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारी प्रतिभाशाली टीमों की औसत आयु 30 साल के आसपास हो। यह मेरे लिए गर्व का विषय है कि मैंने दो दशकों तक रिलायंस का नेतृत्व किया। यदि रिलायंस का नेतृत्व करना मेरा गौरव है तो आप सभी के साथ काम करना मेरा विशेषाधिकार रहा है।