Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इंजीनियर बनने का शानदार मौका! Reliance ने की GET Program की घोषणा, 19 जनवरी तक कर सकेंगे आवेदन

कंपनी ने कहा कि रिलायंस ने पूरे भारत से ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी (GET) 2024 कार्यक्रम के नाम से युवा इंजीनियरों के लिए अपना प्रवेश स्तर का भर्ती अभियान शुरू किया है जिसका उद्देश्य व्यावसायिक क्षेत्रों में प्रमुख तकनीकी भूमिकाओं के लिए युवा उच्च क्षमता वाली इंजीनियरिंग प्रतिभा को पोषित करना है। आइए पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

By Agency Edited By: Rammohan MishraUpdated: Fri, 12 Jan 2024 03:30 PM (IST)
Hero Image
Reliance ने GET Program की घोषणा की है।

पीटीआई, नई दिल्ली। भारत की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी कार्यक्रम शुरू किया है, जिसका लक्ष्य पेट्रोकेमिकल से लेकर नई ऊर्जा तक सभी व्यवसायों में स्नातक इंजीनियरों को नियुक्त करना है।

GET प्रोग्राम की घोषणा 

कंपनी ने कहा कि रिलायंस ने पूरे भारत से ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी (GET) 2024 कार्यक्रम के नाम से युवा इंजीनियरों के लिए अपना प्रवेश स्तर का भर्ती अभियान शुरू किया है, जिसका उद्देश्य व्यावसायिक क्षेत्रों में प्रमुख तकनीकी भूमिकाओं के लिए युवा, उच्च क्षमता वाली इंजीनियरिंग प्रतिभा को पोषित करना है।

यह भी पढ़ें- 2024 Kia Sonet Facelift भारतीय बाजार में लॉन्च, 7.99 लाख रुपये है शुरुआती कीमत; देखिए पहले से कितनी बदली

19 जनवरी तक होंगे आवेदन 

इस वर्ष आवेदन प्रक्रिया पहली बार ऑनलाइन की गई है। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि कार्यक्रम के लिए पंजीकरण 11 जनवरी से शुरू हो गया है और 19 जनवरी तक खुला रहेगा।

इस कार्यक्रम के तहत, रिलायंस बी.टेक और बी.ई. से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रहा है। एआईसीटीई-अनुमोदित संस्थानों से रसायन, विद्युत, यांत्रिक और उपकरण जैसे विभिन्न स्ट्रीम से 2024 बैच के स्नातक शामिल हैं।

1 मार्च तक इंटरव्यू 

रिलायंस ने कहा है कि शॉर्टलिस्ट किए गए छात्रों को 5 से 8 फरवरी के बीच ऑनलाइन मूल्यांकन (संज्ञानात्मक परीक्षण और विषय वस्तु) से गुजरना होगा। इसके बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 23 फरवरी से 1 मार्च तक व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा और मार्च के अंत तक अंतिम चयन होगा।

योग्यता क्या है? 

इसमें कहा गया है कि तेल-से-रसायन व्यवसाय, तेल और गैस की खोज और उत्पादन, परियोजना प्रबंधन समूह, पेट्रोकेमिकल्स खरीद और अनुबंध व नई ऊर्जा में स्नातक इंजीनियरों की तलाश की जा रही है।

इसमें कहा गया है कि पात्रता 10वीं, 12वीं, डिप्लोमा (यदि लागू हो) में न्यूनतम 60 प्रतिशत या 6 सीजीपीए है और इंजीनियरिंग (7वें सेमेस्टर/स्नातक तक) में न्यूनतम 60 प्रतिशत या अधिक है।

यह भी पढ़ें- Vibrant Gujarat समिट में बोले Nitin Gadkari- भारत बनेगा दुनिया का नंबर वन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरिंग हब