Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आज Buddha Purnima का है खास दिन! घर लाए ये खूबसूरत बुद्धा स्टैच्यू, नेगेटिविटी होगी दूर और आयेगी सुख-समृद्धि

आज यानी 23 मई 2024 का दिन बेहद खास है क्योंकि आज Buddha Purnima है अगर आप इस शुभ अवसर पर बुद्धा स्टैच्यू घर लाना चाहते है तो हम आपके लिए लाए हैं यहां बुद्धा मुर्ती के 5 सबसे बेस्ट ऑप्शन जो आपके घर को खूबसूरत बनाने के साथ-साथ सुख-समृद्धि के लिए भी अच्छे माने जाते हैं। Buddha Statue को घर रखने से घर से नेगेटिविटी भी दूर होती है।

By Chhaya Sharma Edited By: Chhaya Sharma Updated: Thu, 23 May 2024 02:33 PM (IST)
Hero Image
Buddha Statue For Home Image: Cover Image

Buddha Purnima 2024: हर साल वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा को बुद्ध पूर्णिमा का पर्व मनाया जाता है और आज यानी 23 मई 2024 को ये खास दिन मनाया जा रहा हैं। माना जाता है कि आज ही के दिन गौतम बुद्ध जी ने बौद्ध धर्म की स्थापना की थी। ऐसे में अगर आप भी इस शुभ अवसर पर अपने घर की नेगेटिविटी को दूर करने के लिए बुद्धा स्टैच्यू घर लाना चाहते है, तो हम आपके लिए लाए हैं यहां बुद्धा मुर्ती के 5 सबसे बेस्ट ऑप्शन, जो आपके की खूबसूरती को बढ़ाने के साथ-साथ सुख-समृद्धि के लिए भी अच्छे माने जाते हैं।

यहां आपको सबसे खूबसूरत Buddha Statue फॉर होम के बारे में बताया गया है, जो आपके घर के लिए सबसे बेस्ट हैं। इन बुद्धा मुर्ती को आप घर के मंदिर, लिविंगरूम, हॉल और ऑफिस डेस्क पर भी आसानी से रख सकते हैं। ये बुद्धा स्टैच्यू को घर में लाने से जीवन में आ रही विघ्न और बाधाएं दूर होती हैं। बुद्ध पूर्णिमा के खास अवसर पर आप इन शानदार दिखने वाली बुद्धा मुर्ती को आप अपने किसी दोस्त, रिलेटिव या फिस किसी खास को तोहफे के तौर पर भी गिफ्ट कर सकते हैं।

बुद्ध पूर्णिमा (Buddha Purnima 2024): मुर्ती की कीमत और क्वालिटी

यहां दिए गए सभी बुद्धा स्टैच्यू आपको अमेज़न पर बेहद कम कीमत में मिल रहे हैं, जिसे आप अभी घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं। घर-परिवार में खुशी का माहौल बनाये रखने के लिए आप इस वैशाख पूर्णिमा के इस खास इवसर पर इन Buddha Murti को अपने घर ला सकते हैं।

1. TIED RIBBONS Resin Buddha Statue For Home

छोटे साइज में आने वाले ये बुद्धा स्टैच्यू दिखने में बेहद खूबसूरत हैं, जिन्हें आप इस बुद्ध पूर्णिमा के खास अवसर पर आप दोस्त, रिलेटिव या फिस किसी खास को तोहफे के तौर पर भी गिफ्ट कर सकते हैं।

यह बुद्धा मुर्ती बुरा ना देखों, बुरा ना सुनो और बुरा ना बोलो जैसी शिक्षा देती हैं। इन बुद्धा स्टैच्यू को आप अपने घर के लिविंग रूम, ऑफिस डेक्स और कार में सजाने के लिए अमेज़न पर बेहद कम कीमत में आसानी से खरीद सकते हैं। Buddha Monk Statues Price: Rs 199.

2. SN Handicrafts Buddha Idol Statue, Buddha Murti

वाइट कर में आने वाला यह बुद्धा स्टैच्यू शांती का प्रतिक मााना जाता हैं। घर में शाती चाहते है या फिर घर को खूबसूरत बनाना चाहते हैं, तो आप इस वैशाख पूर्णिमा पर इस बुध्दा मुर्ती को अपने घर ला सकते हैं।

इस बुद्धा मुर्ती में आपको की सारे डिजाइन और कलर ऑप्शन भी आसानी से ममिल जाते हैं। किसी को गिफ्ट करने के लिए भी यह बुद्धा स्टैच्यू सबसे अच्छा चुनाव हैं। इसे आप अपने घर के मंदिर में भी आसानी से रख सकते हैं। Buddha Idol Statue Showpiece Price: Rs 999

3. eCraftIndia Black and Golden Polyresin Palm Buddha Statue For Home

काले कलर और गो्डन वर्क में आने वाला यह बुद्धा स्टैच्यू दिखने में बेहद खूबसूरत हैं। इस बुद्धा मुर्ती में आपको दिया रखने की भी जगह मिलती हैं, जिसकी मदद से आप इस बुद्धा स्टैच्यू क पास दिया जाला सकते है और पूजा के लिए यूज कर सकते है।

इस Buddha Purnima के त्योहार पर आप इस बुध्दा मुर्ती को घर ला सकते है और घर की नेगेटिविटी को दूर भगा सकते हैं। घर के लिविंग रूम, हॉल शॉप या फिर ऑफिस डेक्स के लिए यह अच्छा है। घर को खूबसूरत बनाने के लिए भी यह शूबसूरत बुद्धा स्टैच्यू सबसे अच्छा चुनवा हैं। Buddha Wooden Base Statue Price: Rs 399

4. Heeran Art Polystone Home Decor Decoration Buddha Murti

बेहद खूबसूरत तरीके से डिजाइन की गई ये बुद्धा स्टैच्यू घर की सुख-समृद्धि बढाने के लिए अच्छा माना जाता हैं। इस बुध्दा मुर्ती को आप आसानी से अमेज़न पर बेहद कम कीमत में घर बैठे खरीद सकते हैं।

इस वैशाख पूर्णिमा पर आप इस बुद्धा मुर्ती को किसी दोस्त, रिलेटिव या फिस किसी खास को तोहफे के तौर पर भी गिफ्ट कर सकते हैं। यह बुध्दा मुर्ती कई सारे साइज, डिजाइन और कलर ऑप्शन के साथ आती हैं, जिसे आप अपनी पसंद के अनुसार खरीद सकते हैं। Buddha Idol Statue Showpiece Price: Rs 999

5. SwarnNest Interiors Beautiful Sitting Buddha Statue For Home

शांत मुद्रां में बैठे ये बुद्धा स्टैच्यू दिखनें में बेहद खूबसूरत है और आपके घर अट्रैक्टिव बनाने के लिए सबसे अच्छा हैं। इस बुद्धा मुर्ती को आप घर के मंदिर में भी आसानी से रख सकते हैं।

बुद्ध पूर्णिमा के खास अवसर पर इस बुद्धा मुर्ती को घर लाने से आपके घर की नेगेटिविटी दूर होगी और सुख-समृद्धि भी बढ़ेंगी। इस बुद्धा स्टैच्यू को आप किचन, हॉल, लिविंग रूम, शॉप या फिर ऑफिस डेस्क या रिसेप्शन के लिए भी खरीद सकते हैं। Buddha Idol Statue Price: Rs 2199

Buddha Murti के और ऑप्शन के लिए स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

FAQ: Buddha Purnima 2024 के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. बुद्ध पूर्णिमा क्या है और इसे क्यों मनाया जाता है?

धार्मिक मान्यता के अनुसार बुद्ध पूर्णिमा के दिन भगवान बुद्ध का जन्म हुआ था और उन्हें ज्ञान की प्राप्ति हुई थी। भगवान बुद्ध को श्रीहरि विष्णु का नौवां और आखिरी अवतार माना गया है। इस विशेष दिन को याद करतो हुए बुद्ध पूर्णिमा का त्योहार मनाया जाता हैं।

2. बुद्ध पूर्णिमा कौन से राज्य में मनाई जाती है?

बुद्ध पूर्णिमा बिहार के स्थित बोधगया नामक स्थान पर मनाई जाती है। इसे हिन्दू व बौद्ध धर्मावलंबियों के पवित्र तीर्थ स्थान माना जाता हैं। गृहत्याग के पश्चात सिद्धार्थ यानि बौद्ध सत्य की खोज के लिए सात वर्षों तक वन में भटकते रहे। यहाँ उन्होंने कठोर तप किया और अंततः वैशाख पूर्णिमा के दिन बोधगया में ही बोधिवृक्ष के नीचे उन्हें बुद्धत्व ज्ञान की प्राप्ति हुई।

3. बुद्ध पूर्णिमा का दूसरा नाम क्या है?

बुद्ध पूर्णिमा को कई जगहों पर वैशाख पूर्णिमा के नाम से भी जाना जाता हैं। इस दिन बौद्धभगवान और भगवान विष्णु की जा का विशेष महत्व है

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।