Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली को ओपनिंग...' अजय जडेजा ने दिया सुझाव, कहा- रोहित शर्मा करें इस नंबर पर बल्लेबाजी

पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी अजय जडेजा का मानना ​​है कि भारत के रोहित शर्मा को तीसरे नंबर पर आना चाहिए और अमेरिका में अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के दौरान पारी की शुरुआत करने के लिए विराट कोहली को बढ़ावा देना चाहिए। अजय जडेजा के मुताबिक अगर रोहित शर्मा निचले क्रम पर बल्लेबाजी करने आते है तो उन्हें थोड़ा समय मिल जाएगा।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 03 May 2024 04:50 PM (IST)
Hero Image
अजय जडेजा ने कहा कि विराट कोहली को करना चाहिए ओपनिंग। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने 2 जून को वेस्टइंडीज और यूएसए में शुरू होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत के ओपनिंग कॉम्बिनेशन में बदलाव का प्रस्ताव दिया है। कप्तान रोहित शर्मा, यशस्वी जयसवाल और विराट कोहली को टीम का टॉप बल्लेबाज के रुप में रखा गया है। इसी पर पिछले कई हफ्तों में भारत की संभावित ओपनिंग जोड़ी पर खूब चर्चा हुई। भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने इस मामले को सुलझाने के लिए एक सुझाव दिया है।

जियो सिनेमा से बात करते हुए अजय जडेजा ने मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय पारी का आगाज रोहित शर्मा के बजाया, विराट कोहली करें। उन्होंने इसके पीछे का कारण भी बताया। अजय जडेजा ने कहा कि आईपीएल में आरसीबी के लिए पारी की शुरुआत करते हुए जबरदस्त फार्म में हैं। अभी तक कोहली 10 पारियों में 71.42 की औसत और 147.49 की स्ट्राइक रेट से 500 रन के साथ टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हैं।

रोहित को मिल जाएगा समय

अजय जडेजा ने कहा, मेरे हिसाब से विराट कोहली को ओपनिंग करनी चाहिए। कौन पीछे जाता है? रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं। उन्हें थोड़ा आराम मिलता है और खेल को समझने में मदद मिलती है, एक कप्तान के रूप में उनके दिमाग में बहुत कुछ चल रहा है। आप जानते हैं कि निरंतरता ही वह चीज है जो आपको मिलेगी, इसलिए, उसका उपयोग भी कर सकते हैं, वह शीर्ष पर सर्वश्रेष्ठ है और पावरप्ले के में आक्रामक बल्लेबाजी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- SRH vs RR: आखिरी गेंद पर नॉट आउट रहते Rovman Powell तो भी जीत जाता SRH, इस नियम को लेकर जमकर मचा बवाल

ऐसा रहा है विराट कोहली का रिकॉर्ड

बता दें कि कोहली ने अब तक टी20I में नौ बार ओपनिंग की है। इस दौरान 57.14 की औसत और 161.29 की स्ट्राइक रेट से 400 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और दो अर्द्धशतक शामिल हैं। एशिया कप 2022 के दौरान बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ अपना 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया था।

यह भी पढे़ं- Champions Trophy 2025: इस मैदान पर मैच खेलेगी टीम इंडिया? PCB ने ICC को भेजा प्रस्ताव; भारत सरकार लेगी अंतिम फैसला