Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तिहरा शतक लगा चुके खिलाड़ी पर CSK खेलेगा IPL 2024 के मिनी ऑक्शन में दांव, Rayudu का बनेगा रिप्लेसमेंट; Ashwin ने की भविष्यवाणी

चेन्नई सुपर किंग्स को इस बार अंबाती रायुडू की सुविधाएं नहीं मिल पाएंगी। रायुडू ने पिछले साल रिटायरमेंट का एलान कर दिया था। ऐसे में सीएसके की टीम ऑक्शन में नंबर चार की पोजिशन के लिए बल्लेबाज की तलाश करेगी। ऑफ स्पिन गेंदबाज अश्विन का कहना है कि एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई तिहरा शतक जमा चुके खिलाड़ी पर दांव खेल सकती है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 03 Dec 2023 06:17 PM (IST)
Hero Image
IPL 2024 Mini Auction: अश्विन का कहना है कि चेन्नई करुण नायर पर दांव खेलेगी फोटो क्रेडिट- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 का मिनी ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में होना है। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के लिए कुल 1166 खिलाड़ियों ने अपना नाम दर्ज कराया है। मिचेल स्टार्क, ट्रेविस, हेड, रचिन रविंद्र जैसे बड़े नाम इस बार ऑक्शन का हिस्सा होने वाले हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स को इस बार अंबाती रायुडू की सुविधाएं नहीं मिल पाएंगी। रायुडू ने पिछले साल रिटायरमेंट का एलान कर दिया था। ऐसे में सीएसके की टीम ऑक्शन में नंबर चार की पोजिशन के लिए बल्लेबाज की तलाश करेगी। ऑफ स्पिन गेंदबाज अश्विन का कहना है कि एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई करुण नायर पर बड़ा दांव खेल सकती है।

तिहरा शतक जड़ चुके खिलाड़ी पर चेन्नई खेलेगी दांव

आर अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम रायुडू के रिप्लेसमेंट के तौर पर मिनी ऑक्शन में करुण नायर पर भरोसा जता सकती है।

उन्होंने कहा, "मुझे ऐसा लग रहा है कि चेन्नई करुण नायर पर निवेश करेंगे। वह अंबाती रायुडू का रिप्लेसमेंट खोज रहे हैं। शाहरुख रायुडू का नंबर चार पर रिप्लेसमेंट नहीं होंगे। मुझे इस बात का कोई आइडिया नहीं है कि इस पोजिशन पर चेन्नई के लिए कौन खेलेगा। शायद वह बाएं हाथ के बैटर का ऑप्शन चुने, लेकिन सीएसके के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए वह किसी भी अनजाने प्लेयर पर दांव नहीं खेलेंगे।"

यह भी पढ़ेंWorld Cup Final में मिली हार के लिए BCCI के सामने हुई द्रविड़-रोहित की पेशी, हेड कोच ने अहमदाबाद की पिच को ठहराया कसूरवार: रिपोर्ट्स

ऑफ स्पिन गेंदबाज ने आगे कहा, "चेन्नई ने कभी भी उस खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं दी है, जिसने सैयद मुश्ताक के पहले सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में करुण नायर येलो जर्सी में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।" करुण नायर पर पिछले सीजन किसी भी टीम ने भरोसा नहीं दिखाया था और वह आईपीएल 2023 में खेलते हुए नजर नहीं आए थे।

करुण का आईपीएल करियर

करुण नायर ने आईपीएल में अपना डेब्यू साल 2013 में किया था। इस लीग में वह अब तक कुल 76 मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 23 की औसत और 127 के स्ट्राइक रेट से 1496 रन निकले हैं। करुण आईपीएल में 10 फिफ्टी भी जमा चुके हैं। साल 2022 में करुण को सिर्फ तीन ही मैच खेलने का मौका मिला था, जिसमें उन्होंने महज 16 रन बनाए थे।