Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यश ढुल की विराट कोहली और MS Dhoni से तुलना करने की जरूरत नहीं, बोले- इंडिया अंडर-19 के गेंदबाजी कोच

टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर साईराज बहुतुले ने कहा है कि लोगों को अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान यश ढुल की बल्लेबाजी और कप्तानी कौशल की तुलना विराट कोहली और महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) के साथ नहीं करना चाहिए।

By TaniskEdited By: Updated: Fri, 11 Feb 2022 01:28 PM (IST)
Hero Image
अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान यश ढुल। (फोटो- एएनआइ)

मुंबई, आइएएनएस। टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर साईराज बहुतुले ने कहा है कि लोगों को अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान यश ढुल की बल्लेबाजी और कप्तानी कौशल की तुलना विराट कोहली और महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) के साथ नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवा क्रिकेटर को अपनी जगह पहचान बनाने की जरूरत है। ढुल के नेतृत्व में भारतीय टीम ने हाल ही में इंग्लैंड को हराकर कैरेबियन सरजमीं पर अंडर -19 विश्व कप जीता। कप्तान ने टूर्नामेंट में शानदार भूमिका निभाई और इसके लिए उनकी काफी प्रसंशा हुई।

49 वर्षीय बहुतुले पिछले साल दिसंबर में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में एशिया कप और वेस्टइंडीज में अंडर -19 क्रिकेट विश्व कप के दौरान टीम के गेंदबाजी कोच थे। उन्होंने शुक्रवार को न्यूज 18. काम को बताया कि एक अच्छा बल्लेबाज होने के अलावा, ढुल मैदान पर खुद सभी निर्णय ले रहे थे। मुझे नहीं लगता कि आप इन महान लोगों (कोहली और धौनी) के साथ उनकी तुलना कर सकते हैं। मुझे नहीं लगता कि यह आगे बढ़ने का सही तरीका है। इन युवाओं को खुद अपनी पहचान बनाने की जरूरत है ।

बहुतुले ने आगे कहा, 'मुझे नहीं लगता कि उनकी इन महान लोगों से तुलना सही है। उनके लिए यह एक प्रक्रिया है। वह बहुत अच्छे बल्लेबाज हैं। वह एक आक्रामक शैली के बल्लेबाज हैं। मैदान पर अन्य सभी खिलाड़ियों ने उनका काफी समर्थन किया। हां, वह खुद निर्णय लेते थे। उनका सफर अभी शुरू ही हुआ है। उनके लिए अब अपने खेल पर ध्यान देना बहुत ही जरूरी है। अब जब उनका रणजी ट्राफी के लिए चयन हो गया है तो उन्हें वहां परफार्म करने की जरूरत है। उन्होंने जो कुछ भी हासिल किया है उससे अब आगे बढ़ना होगा और उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत नहीं है जो उनके हाथ में नहीं है।'