Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Women Ashes: वर्ल्ड नंबर-1 ऑलराउंडर Nat Sciver Brunt ने जड़ा शतक, बनीं ऐसा कमाल करने वाली दूसरी इंग्लिश प्लेयर

ENG W vs AUS W Nat Sciver Brunt Century। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 18 जुलाई को काउंटी ग्राउंड टाउंटन में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड महिला टीम की तरफ से स्टार ऑलराउंडर नेट सिल्वर ब्रंट ने तूफानी शतक जड़ दिया है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 18 Jul 2023 08:54 PM (IST)
Hero Image
ENG W vs AUS W: Nat Sciver Brunt ने जड़ा तूफानी शतक

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ENG W vs AUS W Nat Sciver Brunt Century। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 18 जुलाई को काउंटी ग्राउंड, टाउंटन में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड महिला टीम की तरफ से स्टार ऑलराउंडर नेट सिल्वर ब्रंट ने बल्ले से कोहराम मचाते हुए 129 रनों की शतकीय पारी खेली। उन्होंने वनडे में बैक-टू-बैक शतक जड़कर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बता दें कि ब्रंट वनडे में लगातार दो मैचों में शतक जड़ने वाली इंग्लैंड की दूसरी महिला खिलाड़ी बन गई है।

ENG W vs AUS W: Nat Sciver Brunt ने जड़ा तूफानी शतक

दरअसल, पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड महिला टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर निर्धारित 50 ओवर में 285 रन बनाए। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन नेट सिल्वर ब्रंट के बल्ले से निकले, जिन्होंने 149 गेंदों पर 129 रन की पारी खेली। उनके अलावा हेदर नाइट ने 72 गेंदों में 67 रन बनाए। वहीं, डेनिएल वायट ने 43 रन की पारी खेली। कंगारू टीम की तरफ से एश्ले गार्डनर और जेस जॉनासन ने 3-3 विकेट चटकाए, जबकि मेगन-अलाना के खाते में 1-1 सफलता आई।

इंग्लैंड की तरफ से नेट सिल्वर ब्रंट (Nat Sciver Brunt) का बल्ला जमकर गरजा, उन्होंने शतक जड़ते ही खास मुकाम हासिल किया। वह इंग्लैंड की ऐसी दूसरी महिला खिलाड़ी बन गई है, जिन्होंने वनडे में दो मैचों में लगातार शतक ठोके है। बता दें कि ब्रंट से पहले ये कारनामा टैमी ब्यूमोंट ने साल 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ और साल 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ किया।

इसके बाद साइवर-ब्रंट बैक-टू-बैक वनडे शतक लगाने वाली इंग्लैंड की दूसरी महिला बन गई हैं। ऑस्ट्रेलिया महिलाओं के खिलाफ पिछली 5 वनडे पारियों में नेट साइवर ब्रंट ने 109*, 148*, 31, 111*, 129 रन बनाए।