Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NZ: सिर्फ 26 रन बनाकर भी बड़ा कमाल कर गए Shubman Gill, पीछे छूटे हाशिम अमला-केविन पीटरसन जैसे दिग्गज बल्लेबाज

धर्मशाला में खेले जा रहे न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भले ही शुभमन गिल सस्ते में पवेलियन लौटे लेकिन इस छोटी से पारी के दम पर भारतीय सलामी बल्लेबाज ने कई दिग्गज बल्लेबाजों को पछाड़ दिया है। गिल ने 31 गेंदों का सामना करते हुए 26 रन की पारी खेली पर वह अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 22 Oct 2023 08:34 PM (IST)
Hero Image
Shubman Gill: शुभमन गिल ने बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीShubman Gill IND vs NZ: धर्मशाला में खेले जा रहे न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भले ही शुभमन गिल सस्ते में पवेलियन लौटे, लेकिन इस छोटी से पारी के दम पर भारतीय सलामी बल्लेबाज ने कई दिग्गज बल्लेबाजों को पछाड़ दिया है। गिल ने 31 गेंदों का सामना करते हुए 26 रन की पारी खेली, पर वह अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे।

गिल के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

शुभमन गिल ने 26 रन की पारी के दौरान वनडे क्रिकेट में अपने 2 हजार रन पूरे कर लिए हैं। गिल इस फॉर्मेट में सबसे तेज 2 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बने हैं। उन्होंने इस मामले में हाशिम अमला, जहीर अब्बास, बाबर आजम जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ा है। गिल ने एकदिवसीय क्रिकेट में 2 हजार रन 38वीं पारी में पूरे किए हैं। वहीं, यह मुकाम अमला ने 40, जहीर अब्बास और बाबर आजम ने 45 पारी खेलने के बाद हासिल किया था।

— ICC (@ICC) October 22, 2023

रोहित के साथ दी धमाकेदार शुरुआत

शुभमन गिल ने एकबार फिर कप्तान रोहित शर्मा के साथ भारतीय टीम को धमाकेदार शुरुआत दी। गिल ने हिटमैन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 11.1 ओवर में 71 रन जोड़े। रोहित 40 गेंदों में 46 रन की तेज तर्रार पारी खेलने के बाद पवेलियन लौटे। वहीं, गिल पांच चौकों की मदद से 26 रन बनाने के बाद चलते बने। भारतीय सलामी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत का एकबार फिर फायदा उठाने में नाकाम रहा।

न्यजीलैंड ने रखा है 274 रन का लक्ष्य

इससे पहले टॉस गंवाने के बाद बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड की पूरी टीम 273 रन बनाकर ऑलआउट हुई। टीम की ओर से डेरियल मिचेल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली। मिचेल 130 रन बनाकर आउट हुए, जबकि रचिन रविंद्र ने 75 रन की दमदार पारी खेली। मोहम्मद शमी ने आखिरी के ओवरों में गेंद से जमकर कहर बरपाया और पांच विकेट झटके।