Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA: Marco Jansen ने पारी के पहले ओवर में दक्षिण अफ्रीका को किया शर्मसार, अपने नाम दर्ज कराया अनचाहा रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मार्को यानसेन को रविवार को भारत के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स में खेले जा रहे मैच में अपना पहला ओवर पूरा करने में काफी तकलीफ हुई। यानसेन ने अपने स्‍पेल का पहला ओवर पूरा करने के लिए कुल 10 गेंदें डाली जिसमें चार वाइड शामिल हैं। इसी के साथ मार्को यानसेन के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Sun, 05 Nov 2023 05:05 PM (IST)
Hero Image
मार्को यानसेन ने पहला ओवर पूरा करने के लिए कुल 10 गेंदें डाली

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मार्को यानसेन को रविवार को भारत के खिलाफ वर्ल्‍ड कप 2023 के 37वें मैच में अपने स्‍पेल की शुरुआत में खासी मशक्‍कत का सामना करना पड़ा। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपना पहला ओवर पूरा करने के लिए 10 गेंदें डाली।

मार्को यानसेन पारी का दूसरा ओवर करने आए। उन्‍होंने 6 वैद्य गेंदें डाली और चार वाइड गेंदें डाली, जिसमें एक वाइड पर चौका शामिल रहा। यानसेन ने गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराने की कोशिश की, लेकिन पूरी तरह असफल दिखे। इसी के साथ मार्को यानसेन के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

यह भी पढ़ें: Keshav Maharaj की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए Shubman Gill, जमीन पर गिरे और वायरल हो गया आउट होने वाला रिएक्शन

मार्को यानसेन का अनचाहा रिकॉर्ड

यानसेन के ओवर में 17 रन बने। मार्को यानसेन वनडे वर्ल्‍ड कप में दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सबसे लंबा ओवर डालने वाले गेंदबाज बन गए हैं। यह टीम के साथ-साथ गेंदबाज के लिए भी अच्‍छा विकल्‍प नहीं था। बता दें कि यानसेन वर्ल्‍ड कप 2023 में दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

प्रोटियाज गेंदबाज ने वर्ल्‍ड कप 2023 में शुरुआती सात मैचों में 16 विकेट चटकाए हैं। पावरप्‍ले में यानसेन ने दक्षिण अफ्रीका के लिए कमाल का प्रदर्शन करते हुए 12 विकेट लिए।

रोहित-गिल ने की धुनाई

मार्को यानसेन के लिए रविवार का दिन अच्‍छा नहीं बीता। यानसेन ने खबर लिखे जाने तक भारत के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स में छह ओवर डाले और 60 रन खर्च किए। उन्‍होंने 10 रन प्रति ओवर की इकोनॉमी से रन खर्च किए। वैसे, मार्को यानसेन वर्ल्‍ड कप 2023 में पहली बार पावरप्‍ले में एक भी विकेट नहीं चटका सके हैं।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली के नाम वर्ल्ड कप में जुड़ा एक और रिकॉर्ड, कुमार संगकारा को छोड़ा पीछे