Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SA vs SL: श्रीलंका से ऐसी उम्मीद नहीं थी! पहले ही मैच में टेक दिए घुटने, बना दिया शर्मनाक रिकॉर्ड, वो किया जो अभी तक नहीं हुआ

श्रीलंकाई टीम का ये टी20 वर्ल्ड कप में सबसे कम स्कोर है। इससे पहले श्रीलंका का टी20 वर्ल्ड कप में सबसे कम स्कोर 87 था जो उसने ब्रिजटाउन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था। लेकिन इस बार श्रीलंका ये स्कोर भी पार नहीं कर पाई। श्रीलंका टीम के बल्लेबाजों से इतने खराब प्रदर्शन की उम्मीद किसी ने नहीं की थी।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 03 Jun 2024 09:47 PM (IST)
Hero Image
साउथ अफ्रीका ने किया श्रीलंका का बुरा हाल

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रींलकाई टीम की टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत बेहद खराब रही है। ये टीम अपने पहले ही मैच में एक खराब रिकॉर्ड अपने नाम कर गई है। श्रीलंकाई टीम का सामना सोमवार को साउथ अफ्रीका से था। न्यू यॉर्क में खेले जा रहे इस मैच में श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसारंगा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उनके बल्लेबाजों ने जो खेल दिखाया उसकी उम्मीद किसी को नहीं थी।

साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाज कुछ नहीं कर पाए और एक-एक कर अपने विकेट खोते रहे। श्रीलंकाई पारी इस मैच में ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और 19.1 ओवरों में 77 रनों पर ढेर हो गई।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 के विजेता पर होगी पैसों की बारिश, आईसीसी ने किया प्राइज मनी का एलान, लिया ऐतिहासिक फैसला

बना दिया खराब रिकॉर्ड

श्रीलंकाई टीम का ये टी20 वर्ल्ड कप में सबसे कम स्कोर है। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि ये उसका टी20 इंटरनेशनल में भी सबसे कम स्कोर है। इससे पहले श्रीलंका का टी20 वर्ल्ड कप में सबसे कम स्कोर 87 था जो उसने ब्रिजटाउन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था। लेकिन इस बार श्रीलंका ये स्कोर भी पार नहीं कर पाई। श्रीलंका के बल्लेबाजों से इतने खराब प्रदर्शन की उम्मीद किसी ने नहीं की थी। श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे साफ पता चल रहा था कि वह सीख नहीं रहे हैं। मसलन शुरुआती बल्लेबाज बड़े शॉट्स खेलने की गलती में आउट हुए।

इस मैदान और विकेट पर बड़े शॉट्स खेलना आसान नहीं है लेकिन फिर भी मध्य क्रम और निचले क्रम के बल्लेबाजों ने इसे सीखा नहीं और वही गलती दोहराते रहे और विकेट खोते रहे। श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा 19 रन कुसल मेंडिस ने बनाए। उनके बाद 16 रन बनाने वाले एंजेलो मैथ्यूज रहे। चार बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल पाए।

गेंदबाजों का कहर

ये पिच गेंदबाजों की मददगार है और साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों ने इसका भरपूर फायदा उठाया। एनरिक नॉर्खिया ने श्रीलंका के चार विकेट अपने नाम किए। नॉर्खिया ने चार ओवरों में महज सात रन दिए। ये उनका टी20 इंटरनेशनल में बेस्ट परफॉर्मेंस है। कगिसो रबाडा और केशव महाराज के हिस्से दो-दो और ओटेल बार्टमैन ने एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें- Hardik Pandya-Natasha Stankovic का हो गया पैच-अप, एक्ट्रेस का इंस्टाग्राम हैंडल दे रहा गवाही!