Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: ये 5 खिलाड़ी हुए नाइंसाफी का शिकार, श्रीलंका के खिलाफ मौका पाने के थे हकदार

बीसीसीआई ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। हार्दिक पांड्या को टी20 इंटरनेशनल टीम की कमान सौंपी गई जबकि नियमित कप्‍तान रोहित शर्मा की वनडे सीरीज में वापसी होगी।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Thu, 29 Dec 2022 04:14 PM (IST)
Hero Image
रजत पाटीदार और पृथ्वी शॉ, बल्लेबाज भारतीय टीम (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय टीम नए साल की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलकर करेगी। भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैच और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। बीसीसीआई ने हाल ही में दोनों सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। इसमें कई युवा खिलाड़‍ियों को मौका मिला, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे, जो मौका पाने के हकदार जरूर थे, लेकिन उन्‍हें जगह नहीं मिली। चलिए उन पर नजर डालते हैं।

पृथ्‍वी शॉ - युवा बल्‍लेबाज ने भारत का तीनों प्रारूपों में प्रतिनिधित्‍व किया, लेकिन इस समय टीम से बाहर चल रहे हैं। 23 साल के पृथ्‍वी ने आखिरी बार 25 जुलाई 2021 को भारत के लिए मैच खेला था। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में लगातार बेहतर प्रदर्शन किया, लेकिन इसके बावजूद टीम में जगह नहीं मिली।

रजत पाटीदार - मध्‍यप्रदेश के बल्‍लेबाज को अक्‍टूबर 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन डेब्‍यू का मौका नहीं मिला। पाटीदार को बांग्‍लादेश के खिलाफ वनडे स्‍क्‍वाड में भी जगह मिली, लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला। अब उन्‍हें बिना एक भी मैच खेले टीम से बाहर कर दिया गया है।

शार्दुल ठाकुर - मुंबई के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को बांग्‍लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका मिला था। उन्‍होंने फाइनल मैच में तीन विकेट लिए, लेकिन इसके बावजूद टीम से बाहर किया गया।

आवेश खान - मध्‍यप्रदेश के तेज गेंदबाज आवेश खान ने अक्‍टूबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के लिए अपना आखिरी वनडे मैच खेला था। आवेश खान ने रणजी ट्रॉफी में अच्‍छा प्रदर्शन किया, लेकिन उन्‍हें टीम में जगह नहीं मिली।

शाहबाज अहमद - बंगाल के ऑलराउंडर शाहबाज अहमद ने अक्‍टूबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना वनडे डेब्‍यू किया था। उन्‍हें बांग्‍लादेश के खिलाफ भी एक वनडे खेलने का मौका मिला। मगर अब उन्‍हें टीम से बाहर कर दिया गया है।