Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bangladesh Squad: एशिया कप 2023 के लिए बांग्लादेश टीम घोषित, अंडर-19 के दो स्टार खिलाड़ियों को मिली जगह

शाकिब अल हसन एशिया कप और विश्व कप दोनों में बांग्लादेश का नेतृत्व करेंगे। शुक्रवार 12 अगस्त को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के प्रमुख नजमुल हसन पापोन ने अपने एक आश्चर्यजनक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई। जहां उन्होंने शाकिब को टीम का कप्तान नियुक्त किया। साथ ही चयनकार्ताओं ने एशिया कप के लिए बांग्लादेश टीम की घोषणा कर दी। पूर्व कप्तान टीम में जगह नहीं बना सके हैं।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 12 Aug 2023 02:20 PM (IST)
Hero Image
Shakib Al Hasan को एशिया कप में करेंगे टीम का नेतृत्व। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। बांग्लादेश ने एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम में युवा बल्लेबाज तनजीद हसन तमीम और शमीम हुसैन पटवारी को शामिल किया गया है। वहीं, अनुभवी खिलाड़ी शाकिब-अल-हसन (Shakib Al Hasan) को टीम का कप्तान बनाया गया है। पूर्व कप्तान टीम में जगह नहीं बना पाए।

शाकिब अल हसन एशिया कप और विश्व कप दोनों में बांग्लादेश का नेतृत्व करेंगे। शुक्रवार, 12 अगस्त को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के प्रमुख नजमुल हसन पापोन ने अपने एक आश्चर्यजनक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई। जहां उन्होंने आगामी मेगा इवेंट के लिए शाकिब को बांग्लादेश का कप्तान बनाए जाने की पुष्टि की।

तमीम और शमीम अंडर-19 टीम का रहे हैं हिस्सा

अनुभवी क्रिकेटर महमुदुल्लाह रियाद के नाम पर भी एशिया कप के लिए विचार नहीं किया गया, जिससे अब पूर्व कप्तान के लिए विश्व कप टीम में जगह बनाना बहुत मुश्किल हो गया है।

बता दें कि तमीम और शमीम दोनों बांग्लादेश U-19 टीम का हिस्सा थे, जिसने फाइनल में भारत के बाद 2020 में विश्व कप जीता था। शमीम ने टी-20 लीग में टाइगर्स के लिए 17 टी20 मैच खेले हैं, लेकिन तमीम ने अभी तक अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं। दोनों का लिस्ट-ए क्रिकेट में औसत लगभग 28 की है। स्टार बल्लेबाज सौम्य सरकार को भी टीम में जगह नहीं दी है। वह चयनकर्ताओं पर अपना भरोसा नहीं बना पाए।

Asia Cup 2023 के लिए बांग्लादेश की टीम

शाकिब अल हसन (कप्तान), लिट्टन दास, तनजीद हसन तमीम, नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन मम्हूद, महेदी हसन, नसुम अहमद, शमीम हुसैन, अफीफ हुसैन, शोरफुल इस्लाम, एबादोत हुसैन, मोहम्मद नईम