Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup 2022: बांग्लादेश ने की टी20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा, इन खिलाड़ियों को मौका

T20 World Cup 2022 ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच होने वाले आइसीसी टी20 विश्व कप के लिए अब धीरे धीरे टीमें सामने आ रही हैं। मेजबान ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड भारत सेमत कई टीमों ने टूर्नामेंट में उतरने वाले अपने खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है।

By Viplove KumarEdited By: Updated: Wed, 14 Sep 2022 03:12 PM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ऑस्ट्रेलिया में होने आइसीसी टी20 विश्व कप के लिए बांग्लादेश ने अपने टीम की घोषणा कर दी है। बुधवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस बहुदेशीय टूर्नामेंट में शामिल होने के लिए अपने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। कप्तानी एक बार फिर से शाकिब अल हसन के हाथों में होगी। एशिया कप में टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था और वह पहले दौर से ही बाहर हो गए थे।

ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच होने वाले आइसीसी टी20 विश्व कप के लिए अब धीरे धीरे टीमें सामने आ रही हैं। मेजबान ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत सेमत कई टीमों ने टूर्नामेंट में उतरने वाले अपने खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। बांग्लादेश ने बुधवार 14 सितंबर को टीम की घोषणा की। बांग्लादेश को ग्रुप 2 में भारत, पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के साथ रखा गया है। क्वालीफायर में जीत हासिल करने वाली दो टीमें इस ग्रुप में जगह बनाएंगी। 24 अक्टूबर को बांग्लादेश की टीम क्वालीफायर टीम के खिलाफ ही अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगी। 

बांग्लादेश ने अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम घोषित की जिसमें बल्लेबाज लिटन दास की वापसी हुई है जबकि खराब फॉर्म से जूझ रहे आलराउंडर महमुदुल्ला को बाहर कर दिया गया। इसके अलावा अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम भी कप्तान शाकिब अल हसन की अगुआई वाली टीम का हिस्सा नहीं हैं, जिन्होंने हाल ही में इस प्रारूप से संन्यास ले लिया।

महमुदुल्ला लंबे समय से खराब फार्म से गुजर रहे हैं। उन्होंने एशिया कप में 106.12 की स्ट्राइक रेट से 52 रन बनाए और इस साल आठ टी-20 पारियों में कुल 151 रन बनाए। बांग्लादेश की टी-20 योजनाओं में लिटन दास, यासिर अली, नूरुल हसन, हसन महमूद और नजमुल हुसैन शांतो को शामिल किया गया जबकि परवेज हुसैन एमोन, अनामुल हक, मेहदी हसन और मोहम्मद नईम को भी टीम से बाहर कर दिया गया।

यही टीम न्यूजीलैंड में खेली जाने वाली त्रिकोणीय सीरीज भी खेलेगी। उस सीरीज में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के अलावा पाकिस्तान की टीम भी शामिल होगी। ये सीरीज टी-20 विश्व कप से ठीक पहले सात से 14 अक्तूबर के बीच खेली जाएगा।

टी20 विश्व कप के लिए बांग्लादेश की टीम

शाकिब अल हसन (कप्तान), शब्बीर रहमान, मेहदी हसन मिराज, अफीफ हुसैन, मौसादक हुसैन, लिटन दास, यासिर अली, नुरुल हसन, मुस्तफिजुर रहमान, सैफुद्दीन, तस्कीन अहमद, इबादत हुसैन, हसन महमूद, नजमुल हुसैन शांतो और नसुम अहमद।