Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK: क्रिस गेल के अंदाज ने खींचा सबका ध्यान, ड्रेस देख हर कोई हो गया हैरान, 'यूनिवर्सल बॉस' ने किया दिल जीतने वाला काम

भारत और पाकिस्तान की टीमें न्यूयॉर्क में टी20 वर्ल्ड कप का मैच खेल रही हैं। इस मैच से पहले वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान और तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल मैदान पर आए और जैसे ही वो आए सभी का ध्यान उनकी तरफ चला गया। इसका कारण उनके कपड़े थे। गेल के कपड़े तो सभी को आकर्षित कर रहे थेसाथ ही वह जो कर रहे थे वो भी आकर्षक था।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 09 Jun 2024 08:23 PM (IST)
Hero Image
क्रिस गेल ने खास अंदाज से जीता दिला

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान मैच का खुमार हर किसी को रहता है। क्रिकेट में यूनिवर्सल बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल भी इससे अछूते नहीं हैं। मैच देखने वेस्टइंडीज का ये दिग्गज भी पहुंचा है। मैदान पर गेल जब भी आते हैं, ऐसा हो नहीं सकता कि लोगों का ध्यान उनकी तरफ न जाए। भारत और पाकिस्तान मैच से पहले गेल मैदान के बीचों-बीच पहुंच गए और कुछ ऐसा करने लगे कि सभी का ध्यान उनकी तरफ चला गया।

गेल इस मैच के लिए पूरी तरह से तैयार होकर आए हैं। उनको देखकर लग रहा है कि वह दोनों टीमों के फेवर में हैं और चाहते हैं कि दोनों टीमें बेहतर क्रिकेट खेलें। गेल के कपड़ों ने सबसे ज्यादा ध्यान खींचा। वह सफेद सूट पहनकर आए हैं लेकिन इस सूट की एर बाजू तिरंगे के रंग मे हैं और दूसरी बाजू सफेद और हरे रंग की है जो पाकिस्तान के समर्थन का प्रतिक है।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: न्यूयॉर्क में भारी बारिश, अगर रद्द हुआ मुकाबला तो पाकिस्‍तान की लग सकती है लॉटरी; भारतीय टीम को कोई नुकसान नहीं

खिलाड़ियों से लिया ऑटोग्राफ

गेल जैसे ही मैदान पर आए सभी समझ गए कि वह अच्छे मुकाबले का समर्थन कर रहे हैं। गेल ने फिर जो किया उसके बाद सभी का ध्यान उनकी तरफ चला गया। गेल टीम इंडिया के खिलाड़ियों के पास जा रहे थे और अपनी जेब से पेन निकाल सफेद सूट पर ऑटोग्राफ ले रहे थे। वह रोहित के पास गए और रोहित के साथ जमकर मौज मस्ती की। गेल और रोहित जब बात कर रहे थे तब खूब हंस रहे थे और जब गेल ने अपनी जैकेट पर रोहित से ऑटोग्राफ मांगा तो भारतीय कप्तान हंसने लगे और उनसे कुछ कहने लगे। इसके बाद गेल ने जवाब दिया और फिर दोनों हंसने लगे।

गेल जब कोहली के पास जा रहे थे तो कोहली एक सेकेंड के लिए हैरान रह गए और फिर दोनों ने अपने चिर परिचित अंदाज में एक-दूसरे से मुलाकात की। गेल सिर्फ भारत के खिलाड़ियों के पास नहीं जा रहे थे। वह पाकिस्तानी खिलाड़ियों के पास जाकर भी अपनी जैकेट पर उनके ऑटोग्राफ ले रहे थे।

भारत का पलड़ा भारी

भारत और पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप में आठवीं बार आमने-सामने हो रहे हैं। इससे पहले सात मुकाबलों में पाकिस्तान ने भारत को सिर्फ एक ही बार हराया है। इसी कारण भारत का पलड़ा भारी माना जा रहा है। इसका एक कारण ये भी है कि पाकिस्तान की इस टूर्नामेंट की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। उसे मेजबान अमेरिका ने मात दी थी। इस हार की किसी ने उम्मीद नहीं की थी। इस हार से पाकिस्तान का आत्मविश्वास डगमगाया होगा।

यह भी पढ़ें- SA Vs BAN T20 WC Pitch Report: न्यूयॉर्क की पिच करेगी बड़ा खेल! जानें गेंदबाज होंगे हिट या बल्लेबाजों की होगी मौज?