Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चुनी साल 2023 की बेस्ट टेस्ट टीम, दो भारतीय खिलाड़ियों को दी जगह; कोहली-रोहित और बुमराह हुए नजरअंदाज

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में सलामी बल्लेबाज की जिम्मेदारी उस्मान ख्वाजा और श्रीलंका के बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने को सौंपी है। नंबर तीन की पोजीशन पर केन विलियमसन को रखा गया है। टीम में रविंद्र जडेजा और आर अश्विन के रूप में दो भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया है। टीम में तेज गेंदबाजी की कमान पैट कमिंस के हाथों में सौंपी गई है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 31 Dec 2023 07:39 PM (IST)
Hero Image
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चुनी साल 2023 की बेस्ट टेस्ट टीम।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साल 2023 की बेस्ट टेस्ट टीम चुनी है। टीम का कप्तान पैट कमिंस को बनाया गया है, जबकि दो भारतीय खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है। हालांकि, विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे स्टार बल्लेबाज कंगारू बोर्ड द्वारा चुनी गई टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। आयरलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज लोर्कन टकर को भी अंतिम ग्यारह में शामिल किया गया है।

ख्वाजा-करुणारत्ने बने सलामी बल्लेबाज

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में सलामी बल्लेबाज की जिम्मेदारी उस्मान ख्वाजा और श्रीलंका के बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने को सौंपी है। नंबर तीन की पोजीशन पर केन विलियमसन को रखा गया है, जबकि चौथे नंबर की जिम्मेदारी जो रूट के कंधों पर सौंपी गई है। इंग्लैंड के उभरते हुए बल्लेबाज हैरी ब्रूक भी टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। विकेटकीपर के तौर पर आयरलैंड के खिलाड़ी लोर्कन टकर को चुना गया है।

— cricket.com.au (@cricketcomau) December 31, 2023

भारत के दो खिलाड़ियों को मिली जगह

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में रविंद्र जडेजा और आर अश्विन के रूप में दो भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया है। जडेजा को टीम में सातवें नंबर पर रखा गया है, तो आठवीं पोजीशन पर अश्विन का नाम है। जडेजा के लिए साल 2023 बल्ले और गेंद दोनों से काफी शानदार रहा। वहीं, अश्विन ने भी क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में अपनी गेंदाबीज से खूब वाहवाही लूटी।

यह भी पढ़ेंसाल 2023 में रहा भारतीय बल्लेबाजों का वर्ल्ड क्रिकेट में दबदबा, Shubman Gill के बल्ले से निकले सर्वाधिक रन; जानिए किस नंबर पर रहे कोहली-रोहित

कमिंस के हाथों में तेज गेंदबाजी की कमान

टीम में तेज गेंदबाजी की कमान पैट कमिंस के हाथों में सौंपी गई है। वहीं, दो अन्य फास्ट बॉलर के तौर पर कगिसो रबाडा और स्टुअर्ट ब्रॉड को चुना गया है। कमिंस का प्रदर्शन हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में कमाल का रहा है और उन्होंने कुल 10 विकेट अपने नाम किए। वहीं, रबाडा ने पूरे साल टेस्ट क्रिकेट में अपनी रफ्तार के दम पर जमकर कहर बरपाया।