Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Harbhajan Singh ने की भविष्यवाणी, बताया इन चार टीमों के बीच खेला जाएगा ICC World Cup 2023 का सेमीफाइनल

भारत के पूर्व स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। भज्जी ने उन चार टीमों के नाम बताए हैं जो विश्व कप के सेमीफाइनल में कदम रख सकती है। हरभजन ने पाकिस्तान की टीम को नहीं चुना है। भज्जी के मुताबिक 50 ओवर के फॉर्मेट में बाबर आजम एंड कंपनी उतनी दमदार टीम नजर नहीं आती है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 20 Sep 2023 01:07 PM (IST)
Hero Image
हरभजन सिंह ने वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल के लिए चार टीमों का चुनाव किया है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से भारत की सरजमीं पर होना है। विश्व कप को लेकर पूर्व खिलाड़ियों ने भविष्यवाणी करना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में अब भारत के पूर्व गेंदबाज हरभजन का भी नाम जुड़ गया है। भज्जी ने उन चार टीमों के नाम बताए हैं, जो इस मेगा इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने का दमखम रखती हैं।

हरभजन ने की भविष्यवाणी

हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, "भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला तगड़ा होगा ऐसी उम्मीद करते हैं। देखिए इन मैचों में जो जीतेगा वो अपना दावा सा सेट कर देगा कि वह वर्ल्ड कप के दावेदार हो सकते हैं, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया भी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने का एक दावेदार है। एक भारतीय टीम सेमीफाइनल में कदम रखने की दावेदार है, एक इंग्लैंड की टीम है।"

भज्जी ने आगे कहा, "चौथी टीम जो मुझे लगता है कि... देखिए लोग पाकिस्तान को बहुत आंक रहे हैं, लेकिन शायद 50 ओवर के फॉर्मेट में अभी जो हमने देखा है, वो ठीक-ठाक ही लगे। मुझे ऐसा नहीं लगा कि पाकिस्तान बहुत तगड़ी टीम है। टी-20 फॉर्मेट ठीक-ठाक खेलते हैं, अच्छा खेलते हैं, पर अगर मेरी कोई चौथी फेवरेट टीम होगी तो वह न्यूजीलैंड होगी।"

यह भी पढ़ें- Yuzvendra Chahal नहीं पर उनकी पत्नी Dhanashree Verma बनीं World Cup 2023 का हिस्सा; देखें वायरल वीडियो

5 अक्टूबर से होनी है टूर्नामेंट की शुरुआत

वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होना है। टूर्नामेंट के पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ होनी है। भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को इस बार खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।