Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ZIM: साई सुदर्शन ने किया अपना टी20I डेब्यू, खलील अहमद की जगह प्लेइंग इलेवन में मिली जगह

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे डेब्यू करने के बाद साई सुदर्शन को अपना टी20I डेब्यू करने का मौका। रविवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20I मैच में शुभमन गिल ने उन्हें डेब्यू कैप पहनाई। साई सुदर्शन को तेज गेंदबाज खलील अहमद की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है। भारत ने पहला मैच गंवा दिया है। बल्लेबाजी क्रम को मजबूत करने के लिए सुदर्शन को टीम में शामिल किया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 07 Jul 2024 05:12 PM (IST)
Hero Image
साई सुदर्शन ने किया टी20I डेब्यू। फोटो- BCCI

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। युवा ओपनर साई सुदर्शन को रविवार, 7 जुलाई को हरारे में अपना टी20 डेब्यू करने का मौका मिला। कप्तान शुभमन गिल ने तमिलनाडु के इस ओपनर को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद की जगह प्लेइंग 11 में शामिल किया। साई सुदर्शन ने इंडियन प्रीमियर लीग और घरेलू सर्किट में शानदार प्रदर्शन किया है।

दूसरे टी20I मैच में शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। शनिवार को खेले गए मुकाबले में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। उससे हार का सामना करना पड़ा। सीरीज के पहले मैच के लिए इस्तेमाल की गई पिच का इस्तेमाल रविवार को दूसरे टी20 मैच के लिए किया जाएगा जिसका फायदा गेंदबाजों को मिल सकता है।

खलील की जगह प्लेइंग इलेवन में मिली जगह

रविवार को हरारे में मैच से पहले कप्तान शुभमन गिल ने साई सुदर्शन को उनकी पहली टी-20 कैप सौंपी। भारत ने अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करते हुए साई सुदर्शन को टीम में शामिल किया है। इस साल की शुरुआत में साउथ अफ्रीका में अपना वनडे डेब्यू करने वाले बाएं हाथ के इस बल्लेबाज के मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने की संभावना है। साई सुदर्शन को तेज गेंदबाज खलील अहमद की जगह टीम में शामिल किया गया है।

He receives his T20I cap 🧢 from Captain Shubman Gill ahead of the second T20I 👏👏

Follow the Match ▶️ https://t.co/yO8XjNpOro#ZIMvIND#TeamIndia | #ZIMvIND pic.twitter.com/9XfRBVT1Im

— BCCI (@BCCI) July 7, 2024

दूसरे टी20I के लिए प्लेइंग इलेवन

भारत: शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, रियान पराग, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मुकेश कुमार।

जिम्बाब्वे: वेस्ली मधेवेरे, इनोसेंट काइया, ब्रायन बेनेट, सिकंदर रजा (कप्तान), डियोन मायर्स, जॉनथन कैंपबेल, क्लाइव मडांडे (विकेटकीपर), वेलिंगटन मसाकाद्जा, ल्यूक जोंगवे, ब्लेसिंग मुजाराबानी, टेंडाई चतारा

यह भी पढ़ें- 'मेरे साथ क्यों...?' टीम से बाहर होने और BCCI कॉन्ट्रैक्ट गंवाने के बाद आया Ishan Kishan का पहला रिएक्शन

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma के भविष्य की हुई घोषणा, रहेगी कप्तानी या जाएगी? BCCI सचिव Jay Shah ने किया बड़ा खुलासा