Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

LLC: शिखर धवन-दिनेश कार्तिक की होगी वापसी, 6 टीमों के बीच खेले जाएंगे 25 मुकाबले; गुरुवार को होगा ऑक्‍शन

Legends League Cricket लीजेंड्स लीग क्रिकेट की शुरुआत 20 सितंबर को जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में होगी। लीग के तीसरे सीजन में 6 टीमों के बीच 25 मुकाबले खेले जाएंगे। टॉप-2 टीमों के बीच फाइनल खेला जाएगा। फाइनल मुकाबला 16 अक्‍टूबर को श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में होगा। शिखर धवन और दिनेश कार्तिक अब लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलते नजर आएंगे।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Wed, 28 Aug 2024 08:55 PM (IST)
Hero Image
गुरुवार को होगा ऑक्‍शन। इमेज क्रेडिट- LLC

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। लीजेंड्स लीग क्रिकेट की शुरुआत 20 सितंबर को जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में होगी। लीग के तीसरे सीजन में 6 टीमों के बीच 25 मुकाबले खेले जाएंगे। टॉप-2 टीमों के बीच फाइनल खेला जाएगा। फाइनल मुकाबला 16 अक्‍टूबर को श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में होगा।

हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने वाले शिखर धवन और इस साल की शुरुआत में क्रिकेट को अलविदा कहने वाले दिनेश कार्तिक अब लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलते नजर आएंगे। लगभग 40 साल बाद दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर श्रीनगर में खेलते दिखेंगे।

कश्‍मीर में 40 साल बाद होगा क्रिकेट 

लीग के सभी मुकाबले श्रीनगर, जोधपुर और सूरत में खेले जाएंगे। लीजेंड्स लीग क्रिकेट के को फाउंडर रमन रहेजा ने कहा, "लीजेंड्स लीग क्रिकेट एक और सीजन के लिए वापस आ गया है। हम इस सीजन में कश्मीर में खेलने के लिए बहुत उत्साहित हैं। यह कश्मीर के लोगों के लिए स्टेडियम में आने और लगभग 40 वर्षों में पहली बार लाइव क्रिकेट एक्शन देखने का एक बड़ा अवसर है।"

— Legends League Cricket (@llct20) August 28, 2024

ये भी पढ़ें: Shikhar Dhawan क्रिकेट में दूसरी पारी खेलने को तैयार, मशहूर T20 लीग में करते दिखेंगे चौके-छक्के की बरसात

गुरुवार को होगी नीलामी 

  • उन्‍होंने कहा, "यह क्रिकेटरों के लिए कश्मीर की सुंदरता का अनुभव करने और श्रीनगर के लोगों के प्यार का आनंद लेने का अवसर है।"
  • आयोजकों ने बताया कि लीग के पिछले सीजन में खेले गए 19 मैचों को 18 करोड़ लोगों ने देखा था।
  • लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन में सुरेश रैना, आरोन फिंच, मार्टिन गुप्टिल, गौतम गंभीर, क्रिस गेल, हाशिम अमला, रॉस टेलर समेत 110 दिग्गज क्रिकेटर्स ने हिस्‍सा लिया था।
  • लीग जोधपुर में शुरू होगी और फिर सूरत के लालभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम में पहुंचेगी।
  • तीसरा चरण जम्मू के मौलाना आजाद स्टेडियम में खेला जाएगा। इवेंट के लिए खिलाड़ियों की नीलामी गुरुवार को होगी।

ये भी पढ़ें: Legends League Cricket: दिनेश कार्तिक की टी20 क्रिकेट में होगी धमाकेदार वापसी, शिखर धवन के साथ खेलते नजर आएंगे