Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हर हाल में वर्ल्ड कप 2023 जीतना चाहता है यह देश, सितंबर में ही भारत की धरती पर रखेगा कदम

आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए नीदरलैंड की तैयारी को महत्वपूर्ण बढ़ावा देने के लिए टीम कुछ अभ्यास मैचों के लिए सितंबर के दूसरे सप्ताह में भारत पहुंचेगी। बेंगलुरु में अभ्यास मैच के बाद नीदरलैंड आधिकारिक अभ्यास मैचों के लिए या तो हैदराबाद या तिरुवनंतपुरम की यात्रा करेगा। टीम के लिए यह वर्ल्ड कप काफी अहम होगा। टीम ने 2011 के बाद पहली बार क्वालीफाई किया है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 03 Aug 2023 07:12 PM (IST)
Hero Image
Netherlands will arrive in September at India. Image- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Netherlands will arrive in September at India: आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए नीदरलैंड की तैयारी को महत्वपूर्ण बढ़ावा देने के लिए डच टीम कुछ अभ्यास मैचों के लिए सितंबर के दूसरे सप्ताह में भारत पहुंचेगी। तारीखों और स्थानों पर अभी भी काम किया जा रहा है, क्योंकि ये निर्धारित विश्व कप से पहले वार्म-अप मैच खेले जाएंगे।

विश्व कप क्वालीफायर के बाद नहीं खेला कोई मैच-

ऐसे में नीदरलैंड क्रिकेट एसोसिएशन के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा कि "हां, हम कुछ दिन पहले (भारत में) पहुंचेंगे और आधिकारिक वार्म-अप मैचों में प्रवेश करने से पहले (बेंगलुरु में) कुछ मैच खेलेंगे।" ये मैच हमारे लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि पिछले महीने की शुरुआत में विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने के बाद हमने अभी तक कोई बड़ा मैच नहीं खेला है।"

हैदराबाद होगा टीम का पसंदीदा स्थान-

बेंगलुरु में अभ्यास मैच के बाद नीदरलैंड आधिकारिक अभ्यास मैचों के लिए या तो हैदराबाद या तिरुवनंतपुरम की यात्रा करेगा। हालांकि, हैदराबाद Hyderabad डच लोगों का पसंदीदा स्थान होगा क्योंकि वे अपने पहले दो विश्व कप मैच इसी शहर में खेलेंगे।

नीदरलैंड अपने विश्व कप World Cup 2023 अभियान की शुरुआत 6 अक्टूबर को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में पाकिस्तान NET vs PAK के खिलाफ करेगा, जबकि 9 अक्टूबर को वे उसी स्थान पर न्यूजीलैंड से भिड़ेंगे।

2011 के बाद पहला विश्व कप-

विश्व कप से पहले नीदरलैंड के लिए यह मैच अहम होंगे। कोच रयान कुक Ryan Cook ने टीम को परिस्थितियों से अभ्यस्त होने के लिए उपमहाद्वीप में कुछ मैच आवंटित करने की भावनात्मक अपील की थी। यह विश्व कप में नीदरलैंड की पांचवीं उपस्थिति होगी, लेकिन 2011 के बाद के बाद वह पहली बार विश्व कप खेलेगा।