Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PSL 2024: Babar Azam को पीएसएल में धमाकेदार शतक जड़ने का मिला इनाम, जानें किसने गिफ्ट की 80 लाख की कार?

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम ने अपने टी20 क्रिकेट करियर का 11वें शतक जमाया। बाबर आजम इस वक्त पीएसएल 2024 खेल रहे हैं जहां इस टूर्नामेंट का दूसरा शतक उनके बल्ले से निकला। बाबर आजम ने लाहौर में इस्लामाबाद यूनाइटिड के खिलाफ पेशावर जालमी की तरफ से खेलते हुए शानदार शतक जमाया। उन्हें इस शतक के बाद उनकी टीम के मालिक ने बड़ा इनाम दिया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 27 Feb 2024 06:10 PM (IST)
Hero Image
Babar Azam ने जड़ा तूफानी शतक, तो PSL के मालिक ने गिफ्ट कर दी 80 लाख की गाड़ी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम ने अपने टी20 क्रिकेट करियर का 11वें शतक जमाया। बाबर आजम इस वक्त पीएसएल 2024 खेल रहे हैं, जहां इस टूर्नामेंट का दूसरा शतक उनके बल्ले से निकला। बाबर आजम ने लाहौर में इस्लामाबाद यूनाइटिड के खिलाफ पेशावर जालमी की तरफ से खेलते हुए शानदार शतक जमाया।

यह शतक उनका पीएसएल इतिहास का भी दूसरा शतक रहा। पहले बैटिंग करते हुए पेशावर टीम ने 201 रन का स्कोर खड़ा किा, जिसमें 39 गेंदों में बाबर ने फिफ्टी जमाई और इसके बाद तूफानी अंदाज में बैटिंग करते हुए उन्होंने 59 गेंदों पर शतक पूरा किया। बाबर और सैम के बीच पहले विकेट के 77 रन की साझेदारी हुई।

Babar Azam ने जड़ा तूफानी शतक, तो PSL के मालिक ने गिफ्ट कर दी 80 लाख की गाड़ी

दरअसल, बाबर आजम ने पेशावर जालिमी की तरफ से खेलते हुए शानदार शतक जमाया। उन्हें इस तूफानी शतक के बाद ईनाम के तौर पर टीम के मालिक जावेद अफरीदी से एक बड़ा इनाम मिला। बाबर को पेशावर जालमी के मालिक ने गिफ्ट के तौर पर लग्जरी कार देने का एलान किया। पेशावर जालिमी के मालिक जावेद अफरीदी ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर कर इसकी जानकारी दी कि बाबर आजम को गिफ्ट के तौर पर एमजी एचएस एसेंस कार देंगे।

उन्होंने यह भी बताया कि यह गाड़ी पाकिस्तान में बनी है और इसको चलाने वाले बाबर आजम पहले पाकिस्तानी होंगे। अगर बात करें मैच की तो पाकिस्तान सुपर लीग के 13वें मैच में बाबर आजम ने तूफानी शतक जड़कर पाकिस्तान सुपर लीग के 13वें मैच में बाबर आजम की अगुवाई वाली पेशावर जाल्मी ने शादाब खान की इस्लामाबाद यूनाईटेड को 8 रन से मात दी।

पहले बैटिंग करते हुए पेशावर जाल्मी ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए। इसके जवाब में इस्लामाबाद यूनाईटेड की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 193 रन ही बना सकी।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: 'अगर आप नहीं, तो कौन?' Rahul Dravid के वो मैजिकल शब्द, जिसने फूंकी Shubman Gill की बैटिंग में जान