Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC World Cup 2023 से पहले आई New Zealand टीम के लिए दिल तोड़ने वाली खबर, सर्जरी से गुजरेगा स्टार खिलाड़ी

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत से पहले एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी को विश्व कप से ठीक पहले सर्जरी से गुजरना होगा। साउदी इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में कैच पकड़ते हुए बुरी तरह से चोटिल हो गए थे। कोच ने साउदी के जल्द फिट होने की उम्मीद जताई है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 20 Sep 2023 01:42 PM (IST)
Hero Image
टिम साउदी को वर्ल्ड कप 2023 से पहले सर्जरी से गुजरना होगा।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के आगाज से पहले न्यूजीलैंड टीम के लिए दिन तोड़ने वाली खबर सामने आई है। टीम के स्टार तेज गेंदबाज टिम साउदी को विश्व कप से ठीक पहले सर्जरी से गुजरना होगा। साउदी को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए आखिरी वनडे मुकाबले में फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी, जिसके बाद वह काफी दर्द में नजर आए थे।

सर्जरी से गुजरेंगे साउदी

दरअसल, जो रूट का कैच पकडने के चक्कर में टिम साउदी अपने दाएं हाथ का अंगूठा चोटिल करवा बैठे थे। स्कैन के बाद पता चला है कि साउदी के अंगूठे में फ्रैक्चर है। इसके साथ ही उनके अंगूठे की हड्डी भी अपनी जगह से खिसक गई है। यही वजह है कि न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज को अब सर्जरी से गुजरना होगा। साउदी अगर विश्व कप से बाहर होते हैं, तो यह कीवी टीम के लिए बहुत बड़ा झटका होगा।

अगले हफ्ते लिया जाएगा फैसला

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बताया है कि टिम साउदी आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में खेलेंगे या नहीं, इस पर अगले हफ्ते फैसला लिया जाएगा। बोर्ड ने बताया है कि सर्जरी के बाद ही पता चल सकेगा कि साउदी विश्व कप खेलने के लिए फिट हो पाएंगे या नहीं। कीवी टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने उम्मीद जताई है कि साउदी टूर्नामेंट की शुरुआत तक फिट हो जाएंगे। हालांकि, साउदी की इंजरी को देखते हुए यह इतना आसान नजर नहीं आता है।

यह भी पढ़ेंHarbhajan Singh ने की भविष्यवाणी, बताया इन चार टीमों के बीच खेला जाएगा ICC World Cup 2023 का सेमीफाइनल

फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए साउदी

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए वनडे मुकाबले में जो रूट का कैच लपकने के चक्कर में टिम साउदी खुद को चोटिल करवा बैठे थे। साउदी इंजरी होने के बाद काफी दर्द में नजर आए थे। उस मुकाबले में इंजरी के बाद साउदी दोबारा मैदान पर नहीं उतर सके थे। इसके साथ ही उन्होंने बल्लेबाजी भी नहीं की थी।