Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

USA vs UAE: 16 चौके और 5 छक्‍के, भारतीय मूल के खिलाड़ी ने मचाया तांडव; UAE के गेंदबाजों को कूटा

Who is Milind Kumar ICC क्रिकेट विश्व कप लीग 2 (2023-27) में यूएसए और यूएई के बीच मुकाबले में मिलिंद कुमार का तूफान देखने को मिला। USA के बल्‍लेबाज मिलिंद कुमार ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्‍लेबाजी की। उन्‍होंने 110 गेंदों पर नाबाद 155 रन की तूफानी पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्‍होंने 16 चौकों के साथ ही 5 छक्‍के भी लगाए।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Tue, 24 Sep 2024 06:48 PM (IST)
Hero Image
मिलिंद कुमार ने खेली आतिशी पारी। इमेज- आईसीसी

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। ICC क्रिकेट विश्व कप लीग 2 (2023-27) में यूएसए और यूएई के बीच मुकाबले में मिलिंद कुमार का तूफान देखने को मिला। USA के बल्‍लेबाज मिलिंद कुमार ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्‍लेबाजी की।

उन्‍होंने 110 गेंदों पर नाबाद 155 रन की तूफानी पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्‍होंने 16 चौकों के साथ ही 5 छक्‍के भी लगाए। मुकाबले की बात करें तो संयुक्त अरब अमीरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

गलत साबित हुआ फैसला

UAE के कप्तान मुहम्मद वसीम का यह फैसला उल्टा पड़ गया। USA ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 4 विकेट खोकर 334 रन बनाए। मिलिंद कुमार के अलावा साई तेजा मुक्कमल्ला ने शतक बनाया और 99 गेंदों पर 107 रनों का योगदान दिया। 33 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज मिलिंद कुमार ने 2011 में दिल्ली के लिए प्रथम श्रेणी और लिस्ट-ए क्रिकेट में डेब्‍यू किया।

Catch all the live #CWCL2 action on https://t.co/CPDKNxoJ9v (in select regions) 📺#UAEvUSA 📝: https://t.co/Pb82oTUmLP pic.twitter.com/Aza9GRdDC7— ICC (@ICC) September 24, 2024

घरेलू क्रिकेट के 7 सीजन खेल चुके हैं

संयुक्त राज्य अमेरिका जाने से पहले उन्होंने दिल्ली, सिक्किम और त्रिपुरा का प्रतिनिधित्व करते हुए भारतीय घरेलू क्रिकेट के सात सीजन खेले। मिलिंद ने 2018-19 रणजी ट्रॉफी सीजन में सिक्किम के लिए 1,331 रन बनाए थे।इसके बाद ही वह चर्चा में आ गए थे।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN 2nd Test: भारत और बांग्‍लादेश के खिलाड़‍ियों का कानपुर में हुआ भव्‍य स्‍वागत, एयरपोर्ट की तस्‍वीरें मचा रहीं सोशल मीडिया पर तहलका

इसके बाद मिलिंद कुमार यूएसए चले गए, जहां उन्होंने 2021 में माइनर लीग क्रिकेट में द फिलाडेलफियंस के साथ क्रिकेट में डेब्यू किया। मिलिंद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) टीमों दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का भी हिस्सा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Gambhir Vs Dravid: गंभीर या द्रविड़, कौन हैं बेहतर कोच? R Ashwin ने इस दिग्‍गज के नाम पर लगाई मुहर और बताया सबसे अहम कारण