Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Usman Ghani ने लगाए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर सनसनीखेज आरोप, इस वजह से किया ब्रेक लेने का एलान

Usman Ghani Afghanistan cricket Board अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज उस्मान गनी ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उस्मान ने एलान किया है कि वह भ्रष्ट लीडरशिप के चलते अफगानिस्तान क्रिकेट से ब्रेक ले रहे हैं। उस्मान ने अपना आखिरी वनडे मुकाबला पिछले साल जनवरी में खेला था। वहीं उन्होंने अपना लास्ट टी-20 इंटरनेशनल मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला था।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 03 Jul 2023 10:50 PM (IST)
Hero Image
Usman Ghani Afghanistan cricket Board- Pic Credit- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज उस्मान गनी ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर कई सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। उस्मान ने ट्वीट करते हुए एलान किया है कि वह अफगानिस्तान बोर्ड में चल रही भ्रष्ट लीडरशिप के चलते ब्रेक अफगानिस्तान क्रिकेट से ब्रेक ले रहे हैं।

उस्मान गनी ने लगाए गंभीर आरोप

उस्मान गनी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "काफी विचार करने के बाद, मैंने अफगानिस्तान क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है। क्रिकेट बोर्ड में चल रही भ्रष्ट लीडरशिप की वजह से मुझे एक कदम पीछे लेना पड़ रहा है। मैं कड़ी मेहनत जारी रखूंगा और बेसब्री से सही मैनेजमेंट और सेलेक्शन कमिटी के आने का इंतजार कंरूंगा।"

पिछले साल खेला था आखिरी वनडे मैच

उस्मान गनी ने अफगानिस्तान की तरफ से अपना आखिरी वनडे मुकाबला पिछले साल की शुरुआत में खेला था। नीदरलैंड्स के खिलाफ गनी ने 23 जनवरी 2022 को अपना लास्ट वनडे मैच खेलने मैदान पर उतरे थे। इस मैच में वह अपना खाता तक नहीं खोल सके थे और पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए थे। वहीं, सलामी बल्लेबाज ने अपना आखिरी टी-20 मुकाबला इसी साल 27 मार्च को खेला था। पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में गनी ने 17 गेंदों पर 15 रन बनाए थे।

उस्मान का करियर

उस्मान गनी ने अफगानिस्तान की तरफ से साल 2014 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। अफगानिस्तान की ओर से उस्मान ने अब तक कुल 17 वनडे और 35 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। 17 एकदिवसीय मैचों में उनके बल्ले से 25 की मामूली औसत से 435 रन निकले हैं, जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं। वहीं, 34 टी-20 पारियों में गनी ने 107 के स्ट्राइक रेट से 786 रन बनाए हैं।