Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RCB WPL Head Coach : विमेंस आईपीएल से पहले RCB का बड़ा ऐलान, इस विदेशी खिलाड़ी को बनाया टीम का हेड कोच

WPL 2023 RCB Appoints Ben Sawyer Head Coach रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने महिला प्रीमियर लीग (WPL) के पहले सीजन के लिए भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) को टीम का मेंटॉर नियुक्त किया है। सानिया के बाद RCB ने Ben Sawyer को हेड कोच बना दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 15 Feb 2023 04:54 PM (IST)
Hero Image
WPL RCB Head Coach RCB Appoints Head Coach as Ben Sawyer

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। RCB Appoints Head Coach as Ben Sawyer। रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने महिला प्रीमियर लीग (WPL)  के पहले सीजन के लिए भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) को टीम का मेंटॉर नियुक्त किया है। सानिया के बाद आरसीबी ने अपने हेड कोच के नाम का भी ऐलान कर दिया है। न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम के मौजूदा कोच बेन सॉयर (Ben Sawyer) को हेड कोच बनाया गया है। इसकी जानकारी आरसीबी के डायरेक्टर ने दी है।

RCB ने Ben Sawyer को बनाया टीम का हेड कोच

दरअसल, आरसीबी (RCB) ने महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023) के पहले सीजन के लिए अपनी टीम का हेड कोच बेन सॉयर को बनाया है। आरसीबी के क्रिकेट डायरेक्टर माइक हेसन ने टीम के ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर करते हुए कहा, बेन सॉयर विमेंस क्रिकेट से बीते 20 सालों से जुड़े हैं।

वो महिला क्रिकेट को काफी अच्छे से समझते हैं। सॉयर ने ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन विश्व कप जीते हैं। उन्होंने सिडनी सिक्सर्स के साथ BBL का खिताब भी जीता है। उनकी टीम ने द हंड्रेड का फाइनल खेला था। वह 20 से अधिक सालों से महिला क्रिकेट से जुड़े हैं और महिलाओं के खेल को अच्छी तरह से जानते हैं और वह नीलामी से पहले हमारी तैयारियों में भी शामिल रहे हैं।

सॉयर के अलावा यह कोच है तैयार

आरसीबी ने मालोरन रंगराजन को सहायक कोच बनाया है। वीआर वनिता टीम की फील्डिंग कोच होंगी। वहीं, आरएक्स मुरली को बल्लेबाजी कोच बनाया गया है। टूर्नामेंट के लिए टीम मैनेजर और डॉक्टर डॉ हरिनी होंगी, जबकि नवनीता गौतम हेड एथलेटिक थेरेपिस्ट होंगी, हुजेफा तालिब स्ट्रेंथ एंड एक्लेमाइटेजशन कोच, सब्यसाची साहू हेड फिजियों और सौम्यदीप पायने ऑपरेशन हेड कोच के तौर पर काम करेंगे।

Meet our coaches for the inaugural #WPL season! 👏🙌#PlayBold #WeAreChallengers #WPL2023 pic.twitter.com/WE83NPvBxt— Royal Challengers Bangalore (@RCBTweets) February 15, 2023

RCB टीम ने 18 खिलाड़ियों को ऑक्शन में खरीदा

स्मृति मंधाना को आरसीबी टीम का कप्तान बनाए जाने की उम्मीद जताई जा रही है। बता दें कि आरसीबी टीम ने मंधाना को ऑक्शन की सबसे ज्यादा रकम देकर अपने लाथ जोड़ा। स्मृति को 3.40 करोड़ रुपए में खरीदा गया। टीम ने कुल 18 खिलाड़ियों को अपने साथ शामिल किया, जिसमें से 9 खिलाड़ी ऑलराउंडर्स हैं।

यह भी पढ़े:

Sania Mirza WPL: अब क्रिकेट में नई पारी खेलती नजर आएंगी, Smriti Mandhana संग निभाएंगी बड़ी जिम्‍मेदारी

2023 ICC Ranking: टीम इंडिया सभी प्रारूपों में बनी नंबर-1, भारतीय क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ये कारनामा