Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हिमाचल में कहीं से भी आ सकते हैं लोग', विक्रमादित्य सिंह ने कहा- स्ट्रीट वेंडर्स के लिए बन रही पॉलिसी

लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश में कहीं से भी लोग काम के लिए आ सकते हैं। राज्य के लोगों की सुरक्षा सरकार का दायित्व है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार स्ट्रीट वेंडर्स और तहबाजारी को लेकर एक नीति बनाने जा रही है। विक्रमादित्य सिंह ने मंडी से सांसद कंगना रनौत पर भी जमकर हमला बोला।

By Anil Thakur Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 22 Sep 2024 12:07 PM (IST)
Hero Image
राज्य के लोगों की सुरक्षा सरकार का दायित्व- विक्रमादित्य सिंह

राज्य ब्यूरो, शिमला। लोक निर्माण विभाग मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश में कहीं से भी लोग काम के लिए आ सकते हैं। राज्य के लोगों की सुरक्षा सरकार का दायित्व है। शिमला स्थित राज्य सचिवालय में पत्रकारों से बातचीत में विक्रमादित्य ने कहा कि स्ट्रीट वेंडर्स पालिसी बन रही है। कमेटी की जल्द ही बैठक होगी। इसमें प्रदेश भर में तहबाजारी करने वाले अन्य राज्यों के लोग और हिमाचली लोगों के लिए एक पॉलिसी बनाई जाएगी।

प्रदेश की आंतरिक सुरक्षा सरकार का दायित्व- विक्रमादित्य

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश की आंतरिक सुरक्षा सरकार का दायित्व हैं। तहबाजारी और स्ट्रीट वेंडर्स को लेकर लोगों की कुछ चिंताएं हैं, जिसको लेकर सरकार ने संज्ञान लिया है। हिमाचल में बाहर से और प्रदेश का कोई भी व्यक्ति कहीं भी जा सकता है। लेकिन, यहां के लोगों और खासकर महिलाओं की सुरक्षा की दृष्टि से कदम उठाना सरकार का काम है। कमेटी विभिन्न पहलुओं पर चर्चा के बाद पॉलिसी बनाने का काम करेगी।

यह भी पढ़ें- Shimla Masjid Vivad Row: 'बाहरी लोग हिमाचल के लिए खतरा', कंगना रनौत का मस्जिद विवाद पर बयान; सरकार को सुनाई खरी-खरी

कंगना रनौत पर बोला हमला

विक्रमादित्य ने मंडी से लोकसभा सदस्य कंगना रनौत पर पलटवार करते हुए कहा कि सुर्खियों में बने रहने के लिए कंगना नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर ऐसी टिप्पणी कर रही है, जिनका कोई वजूद नहीं है। उन्हें मंडी के विकास की बात करनी चाहिए। भाजपा ने भी उन्हें नोटिस जारी कर पल्ला झाड़ दिया है। भाजपा को भी उन पर लगाम लगाना मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि बेतुकी बयानबाजी के बजाय मुद्दों पर आधारित राजनीति की जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें- Shimla Masjid Dispute: अवैध मस्जिदों के विरोध में हिंदू संगठनों का प्रदर्शन, वक्फ बोर्ड भंग करने की मांग