Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: 'पूरे सीजन खेलो वरना...', विदेशी खिलाड़‍ियों ने बीच में छोड़ा आईपीएल तो जमकर भड़का पूर्व दिग्‍गज ऑलराउंडर

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने इंग्‍लैंड के खिलाड़‍ियों पर जमकर भड़ास निकाली है। इंग्‍लैंड के कई खिलाड़ी पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में हिस्‍सा लेने के लिए बीच आईपीएल से स्‍वदेश लौट गए हैं। इस सीरीज के बाद इंग्लिश खिलाड़ी टी20 वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा लेने वेस्‍टइंडीज रवाना होंगे। इरफान पठान को यह रवैया पसंद नहीं आया तो उन्‍होंने भड़ास निकाली।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Thu, 16 May 2024 12:17 PM (IST)
Hero Image
इरफान पठान ने विदेशी क्रिकेटरों पर भड़ास निकाली

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी आईपीएल 2024 बीच में ही छोड़कर स्‍वदेश लौट गए हैं। इंग्‍लैंड की टीम अब टी20 वर्ल्‍ड कप की तैयारियों में जुटेगी। इससे पहले 22 मई से इंग्‍लैंड की टीम पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलेगी। भारत के पूर्व दिग्‍गज ऑलराउंडर इरफान पठान को इंग्लिश खिलाड़‍ियों का ये रवैया पसंद नहीं आया।

पठान ने अपने आधिकारिक एक्‍स हैंडल के जरिये विदेशी खिलाड़‍ियों पर भड़ास निकाली है। इंग्लिश खिलाड़ी जैसे जोस बटलर, लियाम लिविंगस्‍टोन, विल जैक्‍स, फिल सॉल्‍ट और रीस टॉपली स्‍वदेश रवाना हो गए हैं। जल्‍द ही जॉनी बेयरस्‍टो और सैम करन भी लौटेंगे। इरफान पठान ने इस पर नाराजगी जताते हुए पोस्‍ट लिखा, ''या तो पूरे सीजन उपलब्‍ध रहो, या फिर नहीं आओ।''

बता दें कि पंजाब किंग्‍स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा भी दक्षिण अफ्रीका रवाना हो गए हैं। रबाडा को इंफेक्‍शन हुआ और उनकी कोशिश टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 से पहले ठीक होने की है।

यह भी पढ़ें: Kolkata Knight Riders ने IPL में रच दिया इतिहास, पहली बार प्‍वाइंट्स टेबल में पक्‍का किया नंबर-1 स्‍थान

राजस्‍थान ने झेली शिकस्‍त

इरफान पठान ने विदेशी खिलाड़‍ियों पर भड़ास निकाली और राजस्‍थान रॉयल्‍स ने स्‍टार खिलाड़‍ियों की कमी का खामियाजा भुगता। रॉयल्‍स को पंजाब किंग्‍स के खिलाफ अपने दिग्‍गज ओपनर जोस बटलर की सेवाएं नहीं मिल सकी। राजस्‍थान रॉयल्‍स को पंजाब किंग्‍स के हाथों 7 गेंदें शेष रहते पांच विकेट की शिकस्‍त मिली। संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स की यह लगातार चौथी हार रही।

बटलर का आईपीएल 2024 में प्रदर्शन शानदार रहा, जहां उन्‍होंने 11 मैचों में 39.89 की औसत से 359 रन बनाए। इसमें दो शतक शामिल हैं। रॉयल्‍स की टीम प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई कर चुकी है, लेकिन उसे अपने विकेटकीपर बल्‍लेबाज की कमी खलेगी। उल्‍लेखनीय है कि आरसीबी के दो खिलाड़ी विल जैक्‍स और रीस टॉपली भी स्‍वदेश लौट चुके हैं तो देखना होगा कि प्‍लेऑफ में पहुंचने में फ्रेंचाइजी को किन मुसीबतों का सामना करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: हमने यहां मैच गंवा दिया...', RR की लगातार चौथी हार के बाद Sanju Samson ने किया बड़ा खुलासा