Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू कश्मीर के इन तीन खिलाड़ियों की बोल रही IPL 2023 में तूती, भारतीय टीम में कभी भी हो सकती है एंट्री

Jammu Kashmir Players in IPL 2023 जम्मू कश्मीर के उभरते हुए खिलाड़ियों ने आईपीएल 2023 में अपने प्रदर्शन से धमाल मचा रखा है। अब्दुल समद लीग में नए फिनिशर बनकर चमके हैं तो युद्धवीर सिंह भी अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 13 May 2023 04:36 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir Players in IPL 2023 Abdul Samad

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 में दिग्गज खिलाड़ियों के बीच कुछ युवा सितारे अपनी नई पहचान बना रहे हैं। जम्मू कश्मीर की गलियों से निकले गुमनाम प्लेयर्स इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में अपने खेल से हर किसी को दीवाना बना रहे हैं। कोई गेंद से महफिल लूट रहा है, तो कोई अपनी आतिशी बल्लेबाजी से फैन्स के बीच छा गया है। आइए आपको बताते हैं जम्मू कश्मीर के ऐसे ही तीन प्लेयर्स के बारे में, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से आईपीएल 2023 में धमाल मचा रखा है।

अब्दुल समद

अब्दुल समद की जब आईपीएल 2020 में एंट्री हुई थी, तो इस युवा बल्लेबाज ने अपनी तूफानी बैटिंग का ट्रेलर शुरुआती मैचों में ही दिखा दिया था। इसके बाद अगले दो साल अब्दुल इंडियन प्रीमियर लीग में बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके, लेकिन इस सीजन सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए जम्मू कश्मीर का यह युवा बल्लेबाज नया फिनिशर बनकर उभरा है। अब्दुल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में संदीप शर्मा की आखिरी गेंद पर सिक्स लगाकर हैदराबाद को धमाकेदार जीत दिलाई थी।

युद्धवीर सिंह

आईपीएल में अपने डेब्यू मुकाबले में ही युद्धवीर सिंह ने गेंद से जमकर कहर बरपाया था। युद्धवीर ने पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए दो विकेट झटके। युद्धवीर के पास शानदार लाइन एंड लेंथ के साथ वो रफ्तार भी मौजूद है, जिसके दम पर वह बल्लेबाजों का जीना हराम करने का माद्दा रखते हैं।

भले ही जम्मू कश्मीर के इस युवा गेंदबाज के खाते में अभी ज्यादा विकेट ना हो, लेकिन वह चंद मैचों में ही अपनी काबिलियत का नमूना पेश कर चुके हैं। युद्धवीर अगर इस तरह की लय आने वाले आईपीएल सीजन में बरकरार रखने में सफल रहे, तो यकीनन भारतीय टीम के दरवाजे उनके लिए खुल सकते हैं।

उमरान मलिक

टीम इंडिया की जर्सी में खेल चुके उमरान मलिक की रफ्तार का हर कोई फैन है। उमरान का प्रदर्शन भले ही आईपीएल 2023 में कुछ खास ना रहा हो, लेकिन वह अपना दिन होने पर किसी भी बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस करने का दमखम रखते हैं। यही वजह है कि उमरान को भारतीय टीम का भविष्य माना जा रहा है और वह अपनी पेस के बूते इंटरनेशनल क्रिकेट में बल्लेबाजों की नाक में दम करने का हुनर बखूबी जानते हैं।