Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SRH vs PBKS: अर्शदीप ने उड़ाए हैरी ब्रूक्स के होश, दो बार गुलाटी खाकर ऑफ स्टंप बाहर, दंग रहा गया इंग्लिश बैटर

Arshdeep Singh bowled Harry Brooks SRH vs PBKS अर्शदीप सिंह ने सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज हैरी ब्रूक्स को क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई। अर्शदीप की शानदार गेंद से आगे हैदराबाद का बल्लेबाज चारों खाने चित हो गया।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 09 Apr 2023 10:33 PM (IST)
Hero Image
Arshdeep Singh bowled Harry Brooks SRH vs PBKS

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से धूम मचा चुके तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का जलवा आईपीएल 2023 में भी जारी है। पंजाब के इस गेंदबाज ने बल्लेबाजों का जीना हराम कर रखा है। अपनी रफ्तार और शानदार लाइन एंड लेंथ के दम पर अर्शदीप इस सीजन भी छाए हुए हैं।

अर्शदीप ने बिखेरा जलवा

आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले जा रहे मैच में अर्शदीप ने एकबार फिर अपना जलवा बिखेरा है। दरअसल, हैदराबाद की पारी के 4वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अर्शदीप सिंह के आगे इंग्लिश बल्लेबाज हैरी ब्रूक्स चारों खाने चित हो गए।

चारों खाने चित हुए ब्रूक्स

अर्शदीप की नकल गेंद को ब्रूक्स समझने में पूरी तरह से नाकाम रहे और बॉल उनके ऑफ स्टंप पर जाकर लगी, जिसके बाद ऑफ स्टंप का डंडा दो बार गुलाटी खाकर बाहर गिरा। ब्रूक्स बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और 14 गेंदों का सामना करने के बाद महज 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

धवन ने खेली कप्तानी पारी

इससे पहले, शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 66 गेंदों का सामना करते हुए 99 रनों की लाजवाब पारी खेली और नाबाद पवेलियन लौटे। गब्बर ने इस पारी के दौरान 12 बार बॉल को बाउंड्री लाइन के पार पहुंचाया, तो पांच लंबे-लंबे सिक्स भी जमाए।

10वें विकेट के लिए की 55 रनों की अटूट साझेदारी

पंजाब किंग्स ने अपने 9 विकेट महज 88 के स्कोर पर गंवा दिए थे, लेकिन धवन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टीम को 143 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। गब्बर ने आखिरी विकेट के लिए मोहित राठी के साथ मिलकर 55 रनों की अटूट पार्टनरशिप निभाई, जो आईपीएल के इतिहास में 10वें विकेट के लिए की गई अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी भी है।

इसके साथ ही टी-20 क्रिकेट में धवन और मोहित के बीच हुई 10वें विकेट के लिए यह छठी सबसे बड़ी साझेदारी भी है। हालांकि, शिखर ने ज्यादातर समय पर स्ट्राइक अपने पास ही रखी और मोहित को सिर्फ दो गेंद खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने एक रन का योगदान दिया।

बुरी तरह फ्लॉप हुआ पंजाब का बैटिंग ऑर्डर

शिखर धवन को छोड़कर पंजाब किंग्स का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिककर हैदराबाद के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका। पिछले मैच के हीरो रहे प्रभसिमरन सिंह गोल्डन डक पर पवेलियन लौटे, तो मैथ्यू शॉर्ट और जितेश शर्मा भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। सैम करन ने 15 गेंदों में 22 रनों की पारी खेली, लेकिन वह अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके।