Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs NZ 1st Test: पाकिस्तान ने बनाया विशाल स्कोर, न्यूजीलैंड के ओपनर्स ने किया तगड़ा पलटवार

PAK vs NZ 1st Test टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 438 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने सधी हुई शुरुआत दी। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक कीवी टीम ने बिना विकेट खोए 165 रन बना लिए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Tue, 27 Dec 2022 06:22 PM (IST)
Hero Image
शतकीय साझेदारी करने के बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाज। फोटो- ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पाकिस्तान दौरे पर आई न्यूजीलैंड टीम ने पहले टेस्ट मैच में मजबूत पकड़ बना ली है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने बिना विकेट खोए 165 रन बना लिए हैं। कीवी टीम के दोनों ओपनरों ने अर्धशतक पूरा किया। टॉम लैथम 78 रन और डेवोन कॉनवे 82 रन नाबाद लौटे।

इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। पाकिस्तान ने पहली पारी में 438 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से कप्तान बाबर आजम और आगा सलमान ने शतक जड़ा। वहीं, सरफराज ने 86 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से टीम साउदी ने तीन विकेट चटकाए। वहीं, आज पटेल, एम ब्रेसवेल और ईश सोढ़ी को 2-2 विकेट मिले। जबकि वांगनर को 1 विकेट मिला।

दूसरे दिन सलमान आगा ने जड़ा टेस्ट करियर का पहला शतक

दूसरे दिन पाकिस्तानी गेंदबाज विकेट के लिए तरसे। संभलकर खेलते हुए टॉम लैथम और डेवोन कॉनवे ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक नाबाद शतकीय साझेदारी की। दूसरे दिन पाकिस्तान ने 226 रन से आगे खेलते हुए पाकिस्तान को पहले सत्र के पहले ही ओवर में झटका लगा। टिम साउदी ने बाबर आजम को आउट किया। इसके बाद नौमान अली 75 गेंद पर 7 रन बनाकर आउट हुए। कुछ ही देर में वसीम जूनियर भी आउट हो गए। सलमान आगा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना पहला टेस्ट शतक पूरा किया। सलमान ने अपनी पारी के दौरान 17 चौके लगाए।

पाकिस्तान के लिए अहम है सीरीज

बता दें कि पाकिस्तान टीम के लिए यह सीरीज बेहद खास है। क्योंकि इससे पहले वह ऑस्ट्रेलिया और फिर इंग्लैंड के खिलाफ अपने घरेलू जमीन पर टेस्ट सीरीज गंवा चुके हैं। हाल ही में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 3-0 से पटखनी दी थी। इससे पहले जब ऑस्ट्रेलिया टीम, पाकिस्तान की दौरे पर आई थी तो 0-1 से पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें- PAK vs NZ: आगा सलमान ने जड़ा न्यूजीलैंड के खिलाफ करियर का पहला शतक, मजबूत स्थिति में पाकिस्तान

यह भी पढ़ें- ‘आप प्रेरणास्त्रोत हो’, भारतीय क्रिकेटर के सोशल मीडिया पोस्ट ने जीता फैंस का दिल