Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs SA Playing 11: शुभमन गिल-रुतुराज में से किसे मिलेगा मौका? Deepak Chahar का खेलना मुश्किल; 1st T20 में ऐसी होगी Team India की प्लेइंग 11

भारतीय टीम के सामने अब सबसे बड़ा सवाल यह होगा कि पहले टी-20 में शुभमन गिल और रुतुराज गायकवाड़ में से किसे मौका दिया जाए। गिल और रुतुराज की बल्लेबाजी शैली लगभग एक ही तरह की है। टीम मैनेजमेंट अगर बाएं-दाएं हाथ के कॉम्बिनेशन के साथ जाता है तो यशस्वी के साथ गिल और रुतुराज में से किसी एक को मौका मिल सकता है। हा

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Fri, 08 Dec 2023 05:02 PM (IST)
Hero Image
IND vs SA: दीपक चाहर पहले टी-20 को मिस कर सकते हैं।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली Ind vs SA T20 playing 11 Team: ऑस्ट्रेलिया को अपनी सरजमीं पर 4-1 से रौंदने के बाद भारतीय टीम अब साउथ अफ्रीका जा पहुंची है। टीम इंडिया दौरे का आगाज तीन मैचों की टी-20 सीरीज से करेगा, जिसका पहला मैच 10 दिसंबर को डबरन में खेला जाएगा। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में विदेशी धरती पर भी भारतीय टीम फटाफट क्रिकेट में अपना दबदबा बनाए रखने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

दीपक चाहर का खेलना मुश्किल

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में दीपक चाहर को टीम इंडिया की सुविधाएं मिलने के आसार बेहद कम हैं। दीपक ने अब तक साउथ अफ्रीका की फ्लाइट नहीं पकड़ी है। दीपक के पिता बीमार हैं, जिसके चलते उनको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही सीरीज को भी बीच में छोड़कर जाना पड़ा था।

शुभमन गिल या रुतुराज किसे मिलेगा मौका?

भारतीय टीम के सामने अब सबसे बड़ा सवाल यह होगा कि पहले टी-20 में शुभमन गिल और रुतुराज गायकवाड़ में से किसे मौका दिया जाए। गिल और रुतुराज की बल्लेबाजी शैली लगभग एक ही तरह की है। इसके साथ ही दोनों दाएं हाथ के बल्लेबाज भी हैं। टीम मैनेजमेंट अगर बाएं-दाएं हाथ के कॉम्बिनेशन के साथ जाता है, तो यशस्वी के साथ गिल और रुतुराज में से किसी एक को मौका मिल सकता है। हालांकि, अगर भारतीय टीम अनुभव को देखते हुए ओपनिंग जोड़ी चुनती है, तो यशस्वी को बाहर बैठना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ेंHamza Saleem Dar T20 Video: 22 छक्के और 14 चौके, 24 बॉल में ठोक डाला शतक, 43 गेंदों पर जड़े 193 रन, वर्ल्ड क्रिकेट की रिकॉर्ड बुक हुई तितर-बितर

ईशान या जितेश?

पहले टी-20 में ईशान किशन और जितेश शर्मा में से टीम मैनेजमेंट किस पर भरोसा दिखाता है, यह भी देखना दिलचस्प होगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती तीन मैचों में ईशान को मौका दिया गया था और उन्होंने दो अर्धशतक जमाए थे। वहीं, आखिरी दो टी-20 में जितेश भी बड़े-बड़े शॉट लगाकर सुर्खियां बटोरने में सफल रहे थे। अनुभव को देखते हुए ईशान किशन के खेलने के चांस ज्यादा नजर आते हैं।

IND vs SA 1st T20 संभावित प्लेइंग 11

टीम इंडिया प्लेइंग संभावित प्लेइंग 11: यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल/रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, रिंकू सिंह, रविंद्र जडेजा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव/रवि बिश्नोई।