Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'केजरीवाल पढ़े-लिखे तो हैं, लेकिन उनका ज्ञान जीरो है', BJP नेता बांसुरी स्वराज ने साधा दिल्ली के सीएम पर निशाना

बीजेपी नेता और दिवंगत नेता सुषमा स्वराज की पुत्री बांसुरी स्वराज ने सीएम केजरीवाल को 9वें समन जारी किए जाने पर रविवार को जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा- सीएम अरविंद केजरीवाल और उनके कैबिनेट मंत्री काफी पढ़े-लिखे हैं लेकिन जब कानून की बात आती है तो उनका ज्ञान शून्य है। जो जांच चल रही है वह शराब घोटाले के संबंध में है क्योंकि आरोप गंभीर हैं।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 17 Mar 2024 04:05 PM (IST)
Hero Image
BJP नेता बांसुरी स्वराज ने साधा दिल्ली के सीएम पर निशाना।

एएनआई, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी द्वारा नौवां समन जारी करने के बाद बीजेपी नेता बांसुरी स्वराज ने रविवार को कहा कि अरविंद केजरीवाल बहुत पढ़े-लिखे हैं, लेकिन जब कानून की बात आती है, उसका ज्ञान शून्य है। स्वराज ने एएनआई को बताया कि जब भी पीएमएलए के तहत समन आता है, तो कानूनन यह अनिवार्य है कि आप उसका सम्मान करें।

बांसुरी ने कहा, "सीएम अरविंद केजरीवाल और उनके कैबिनेट मंत्री काफी पढ़े-लिखे हैं, लेकिन जब कानून की बात आती है, तो उनका ज्ञान शून्य है। जो जांच चल रही है, वह शराब घोटाले के संबंध में है क्योंकि आरोप गंभीर हैं। उन्होंने कहा कि आप नेताओं ने 100 करोड़ रुपये की रिश्वत ली है, जिसका इस्तेमाल केवल आप की गतिविधियों के लिए किया जाता है। अगर केजरीवाल जी पार्टी के प्रमुख हैं, तो उन्हें जांच में जवाब देना होगा।

ये भी पढ़ेंः राजधानी के दो हजार घरों का क्या होगा? दिल्ली-अमृतसर हाईस्पीड रेल कॉरिडोर की जद में आ रहे ये दो गांव

'अनादर करने पर आप धारा 174 के तहत कर रहे अपराध'

उन्होंने कहा, "जब भी पीएमएलए के तहत समन आता है तो कानूनन यह अनिवार्य है कि आप उसका सम्मान करें। उन्होंने कहा, जब भी आप उनका अनादर करते हैं तो आप धारा 174 के तहत एक नया अपराध कर रहे होते हैं। इसके अलावा, बांसुरी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि ईडी के पिछले आठ समन को नजरअंदाज करके केजरीवाल ने खुद अपने खिलाफ इस मामले को आमंत्रित किया है।

'केजरीवाल ने ईडी के आठ समन का अनादर किया'

उन्होंने कहा, "दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ईडी के आठ समन का अनादर किया है। ईडी द्वारा आईपीसी की धारा 174 के तहत अदालत में याचिका दायर की गई है। कार्यवाही का इस तथ्य से कोई लेना-देना नहीं है कि ईडी के समन 'कानूनी हैं या अवैध।' इस बीच, सूत्रों ने रविवार को बताया कि ईडी ने दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में अरविंद केजरीवाल को कल के लिए एक और समन जारी किया है।

ये भी पढ़ेंः Delhi Lok Sabha Elections: सातों सीटों पर AAP-Congress का बन रहा ये समीकरण, केजरीवाल के इस कदम से बदला माहौल