Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लुटियंस दिल्ली में BMW कार ने ऑटो को मारी जोरदार टक्कर, बुजुर्ग की मौत; चार लोग घायल

दिल्ली के तिलक मार्ग इलाके में एक तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू कार ने ट्रैफिक लाइट जंप करते हुए एक ऑटो रिक्शा को टक्कर मार दी जिससे 63 वर्षीय सच्चिदानंद की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। हिट एंड रन के मामले में आरोपित कार चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By mohammed saqib Edited By: Geetarjun Updated: Sat, 21 Sep 2024 11:35 PM (IST)
Hero Image
लुटियंस दिल्ली में BMW कार ने ऑटो को मारी जोरदार टक्कर, बुजुर्ग की मौत।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। लुटियंस जोन स्थित तिलक मार्ग इलाके में तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू कार (BMW Car) ने ट्रैफिक लाइट जंप करते हुए एक ऑटो रिक्शा को जोरदार टक्कर मार दी। ये टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ऑटो तीन बार पलटी मारते हुए दूसरी तरफ जा गिरा।

इसमें सवार 63 वर्षीय सच्चिदानंद की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि चार अन्य घायल हो गए। पुलिस ने हिट एंड रन का मामला दर्ज करते हुए आरोपित कार चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

12 सितंबर को हुआ हादसा

पुलिस के मुताबिक, बीते 12 सितंबर की सुबह करीब 5:30 बजे पुलिस कंट्रोल रूम को सिकंदरा-मथुरा रोड चौराहे के पास सड़क हादसे की काल मिली। मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस को पता चला कि पांच घायलों को एक कार चालक की मदद से नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ऑटो से जा रहा था घर

अस्पताल पहुंची पुलिस टीम ने घायल का बयान लिया तो पीड़ित नीरज कुमार ने बताया कि वह सपरिवार संगम विहार इलाके में रहता हैं। हादसे के वक्त वह अपने बुजुर्ग पिता सच्चिदानंद, पत्नी कुमारी सलमा और दो बेटों यश राज और हंस राज के साथ नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से ऑटो लेकर घर के लिए जा रहे थे।

जब ऑटो मथुरा रोड चौराहे की लाल बत्ती पर पहुंचा तो एक तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू कार ट्रैफिक लाइट जंप करते हुए आई और ऑटो में जोरदार टक्कर मार दी।

ऑटो चालक बच गया

इस दौरान ऑटो तीन बार पलटी मारता हुआ काफी दूर जा गिरा और उसमें बैठा ऑटो चालक तो बाल-बाल बच गया, जबकि बुजुर्ग समेत पांच लोग घायल हो गए। हादसे में सचिदानंद और उनके आठ वर्षीय पोते यसराज को गंभीर चोटें आईं थीं, जबकि अन्यों को अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई जबकि शुक्रवार को इलाज के दौरान सच्चिदानंद की मौत हो गई।

पहले हुआ था समझौता, मौत के बाद किया गिरफ्तार

हादसे के बाद आरोपित कार चालक ने ऑटो रिक्शा चालक और पीड़ित नीरज से समझौता कर अस्पताल में इलाज कराने में मदद की थी। कार चालक की पहचान गाजियाबाद के गीता कालोनी के रहने वाले नितिन कोहली के रूप में हुई है। वह मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के कांगरा का रहने वाला है।

वह अपनी हिमाचल प्रदेश से पंजीकृत (रजिस्टर्ड) बीएमडब्ल्यू 3 ग्रान 330एलआई एलसीआई एम स्पोर्ट कार से पुरानी दिल्ली अपने व्यापार के लिए अकसर व्यापार के लिए आता जाता है। बृहस्पतिवार को इलाज के दौरान सच्चिदानंद की मौत के बाद पुलिस ने कार चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया, जहां से उसे जमानत मिल गई। फिलहाल पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है।