Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

केजरीवाल की ‘जनता की अदालत’ पर कांग्रेस का तंज, देवेंद्र यादव ने AAP प्रमुख से पूछे पांच सवालों के जवाब

अरविंद केजरीवाल की जनता की अदालत पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने केजरीवाल से पांच सवाल पूछे हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को जनता की अदालत में जाने की क्या जरूरत है जब उन्हें सत्ता और पद का लालच नहीं है। यादव ने कहा कि केजरीवाल को सभी पद से इस्तीफा देकर आम आदमी की तरह जनता के बीच जाना चाहिए।

By sanjeev Gupta Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 22 Sep 2024 08:12 PM (IST)
Hero Image
केजरीवाल की ‘जनता की अदालत’ पर कांग्रेस का तंज।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा जंतर मंतर पर लगाई गई ‘जनता की अदालत’ पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि जब केजरीवाल को सत्ता और पद का लालच ही नहीं है तो फिर क्यों अग्निपरीक्षा के लिए जनता की अदालत में जा रहे है?

यादव ने केजरीवाल से पांच सवालों का जवाब भी मांगा है- क्या जनता को गुमराह करने से केजरीवाल को मिली सुप्रीम कोर्ट की जमानत की शर्तें बदल जाएंगी? क्या जनता का वोट हासिल करके केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से क्लीन चिट मिल जाएगी? क्या जनता की अदालत को इवेंट बनाकर पेश करने पर केजरीवाल को ईमानदारी का सर्टिफिकेट जनता दे देगी? केजरीवाल का यह बयान कि जनता बाइज्जत मुझे बरी करेगी तभी वापस मुख्यमंत्री की कुर्सी बैठूंगा, क्या सुप्रीम कोर्ट की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाला नही है? आबकारी घोटाले के आरोपित होने के नाते क्या उनका मुख्यमंत्री पद पर बैठना मर्यादित होगा?

केजरीवाल को मांगनी चाहिए माफी: देवेंद्र यादव

देवेंद्र यादव ने कहा कि आम आदमी पार्टी के मुखिया को जनता की अदालत में सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए। अगर वह वास्तव में अपने आपको ईमानदार साबित करने की अग्नि परीक्षा से गुजरना चाहते है, तो पार्टी मुखिया व विधायक पद से भी इस्तीफा देकर आम आदमी की तरह जनता के बीच जाएं।

यह भी पढ़ेंः 'बेटे की फीस भरने के लिए हाथ फैलाने पड़े, घर और पैसे छीन लिए', ED पर जमकर बरसे सिसोदिया