Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Swiss Woman Murder: आरोपी के घर से मिला 2.10 करोड़ कैश कहां से आया? साइको टेस्ट से पुलिस जानेगी मानसिक स्थिति

दिल्ली पुलिस स्विस महिला हत्याकांड में आरोपी का मनोविश्लेषण टेस्ट (साइको एनालिसिस टेस्ट) कराने की योजना बना रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपी गुरप्रीत सिंह बार-बार अपने बयान बदल रहा है। स्विट्जरलैंड से भारत आई महिला नीना बर्जर(36) का शव विष्णु गार्डन स्थित शाहपुर खत्ता के पास पार्क में एक कार में मिला था। नीना की हत्या कार में गला दबाकर की गई थी।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Mon, 23 Oct 2023 07:39 PM (IST)
Hero Image
स्विट्जरलैंड की महिला की कार में गला दबाकर की गई थी हत्या।

पीटीआई, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस स्विस महिला हत्याकांड में आरोपी का मनोविश्लेषण टेस्ट (साइको एनालिसिस टेस्ट) कराने की योजना बना रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपी गुरप्रीत सिंह बार-बार अपने बयान बदल रहा है। स्विट्जरलैंड से भारत आई महिला नीना बर्जर(36) का शव विष्णु गार्डन स्थित शाहपुर खत्ता के पास पार्क में एक कार में मिला था।

नीना बर्जर की हत्या सेकेंड हैंड खरीदी गई सफेद सेंट्रो कार में गला दबाकर की गई थी। आरोपित गुरप्रीत सिंह से पूछताछ में सामने आया है कि कार में बैठाने के बाद जादू दिखाने के बहाने नीना बर्जर से हाथ पैर जंजीर से बांधकर ताला लगाया था, जिससे वह कार से बाहर नहीं जा सके।

कार के शीशों को ढका

इसके बाद गला दबाकर नीना बर्जर की हत्या की और कार के सभी शीशों पर वैक्यूप कैप लगे काले सन शेड्स लगाकर ढक दिया था, जिससे बाहर से अंदर का कुछ भी नहीं दिखे।

मानसिक स्थिति का लगाया जाएगा पता

दिल्ली पुलिस के अनुसार, 30 वर्षीय आरोपी का साइको टेस्ट कराने के लिए डॉक्टर्स की एक टीम की मदद ली जा सकती है। इससे उसकी मानसिक स्थिति का पता लगाया जा सकेगा। इसी ने महिला की हत्या की बात कबूली है। आरोपी ने दावा किया था कि महिला स्विट्जरलैंड की नागरिक थी।

पासपोर्ट और वीजा बरामद

पुलिस ने आरोपी के कब्जे से पासपोर्ट और वीजा बरामद किए हैं, जो एक महिला के हैं। गुरप्रीत ने नीना बर्जर नाम की महिला की हत्या करने और उसके शव को तिलक नगर में दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) स्कूल के पास फेंकने की बात कबूल की थी।

गुरप्रीत ने पुलिस को बताया था कि वह बर्जर से प्यार करता था, जिससे उसकी दोस्ती 2021 में स्विट्जरलैंड की यात्रा के दौरान हुई थी।

शादी का प्रस्ताव ठुकराया

गुरप्रीत ने जांचकर्ताओं को आगे बताया कि उसने उसे शादी का प्रस्ताव दिया था, जिसे उसने ठुकरा दिया। पुलिस ने बताया कि उसने यह भी कहा कि जब उसे पता चला कि उसका किसी और के साथ अफेयर चल रहा है, तो उसने उसे मारने की योजना बनाई। गुरप्रीत ने पुलिस को बताया कि उसने उसे भारत बुलाया और गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

पुलिस को नहीं मिल रहे कुछ जवाब

जांच अधिकारियों ने बताया कि मामले में कुछ बिंदु हैं, जिनके जवाब नहीं मिल रहे हैं और उसके बारे में गुरप्रीत खुलासा नहीं कर रहा है। आरोपी ने बताया कि कि हत्या करने में दो और लोग शामिल थे, लेकिन बाद में उस बयान से पलट गया।

पुलिस ने बताया कि अब तक हत्या में किसी और की भूमिका नहीं मिली है। गुरप्रीत चार दिन की पुलिस हिरासत में है और उससे पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Swiss Woman Murder: कार में नीना की हत्या कर दोस्तों के पास चला गया था आरोपी, जहां शराब पी फिर ठिकाने लगाया शव

नहीं हो सका शव का पोस्टमॉर्टम

पुलिस ने बताया कि मृतक के परिजनों से संपर्क न होने के चलते पोस्टमॉर्टम नहीं हो पाया है। पुलिस ने स्विट्जरलैंड दूतावास के माध्यम से उसके परिवार से संपर्क करने की कोशिश की है। रविवार को दूतावास के अधिकारियों ने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से मुलाकात कर मामले की जानकारी ली।

पुलिस ने बताया कि मानव तस्करी और मनी ट्रेल सहित कई एंगल पर जांच की जा रही है, क्योंकि जनकपुरी में गुरप्रीत के घर से 2.10 करोड़ रुपये कैश बरामद हुआ था। गुरप्रीत के पिता ज्योतिष और रत्नों का व्यवसाय चलाते हैं और परिवार के पास कई संपत्तियां हैं।

ये भी पढ़ें- Swiss Woman Murder: पूछताछ में बार-बार बयान बदल रहा गुरप्रीत, अब मानव तस्करी के पहलू की जांच करेगी दिल्ली पुलिस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर