Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में मारी गई स्विट्जरलैंड की महिला के परिवार से संपर्क करेगी पुलिस, विदेश मंत्रालय से मांगी मदद

दिल्ली पुलिस ने तिलक नगर इलाके में मृत मिली स्विट्जरलैंड की महिला नागरिक के परिवकों के लोगों से संपर्क करने के लिए विदेश मंत्रालय से मदद मांगी है। पुलिस ने महिला की हत्या के आरोप में इलाके के ही गुरप्रीत सिंह नामक युवक को शुक्रवार देर रात जनकपुरी से गिरफ्तार किया था।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Sun, 22 Oct 2023 03:59 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में मारी गई स्विट्जरलैंड की महिला के परिवार से संपर्क करेगी पुलिस।

पीटीआई, नई दिल्ली। दिल्ली के तिलक नगर इलाके में मृत मिली स्विट्जरलैंड की महिला नागरिक मामले में लगातार नई जानकारियां सामने आ रही हैं। अब जानकारी आ रही है कि दिल्ली पुलिस ने महिला के परिवार के सदस्यों से संपर्क करने के लिए विदेश मंत्रालय (MEA) से मदद मांगी है।

शनिवार को पुलिस ने बताया कि तिलक नगर इलाके में स्विट्जरलैंड की नीना बर्जर नामक प्रेमिका के जंजीर से हाथ-पैर बांधकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने इलाके के ही गुरप्रीत सिंह नामक युवक को शुक्रवार देर रात जनकपुरी से गिरफ्तार किया था।

गुरप्रीत ने ही शुक्रवार सुबह शव को तिलक नगर इलाके में कार से फेंका था और फरार हो गया था। गुरप्रीत की गिरफ्तारी में सीसीटीवी कैमरों की फुटेज सबसे ज्यादा मददगार साबित हुई। इस मामले में कुछ और लोगों की संलिप्तता की बात भी सामने आ रही है, लेकिन गुरप्रीत बार-बार अपने बयान बदल रहा है, इस वजह से पुलिस किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पा रही है।

किसी और से संबंध होने का था शक

पुलिस सूत्रों के अनुसार, गुरप्रीत कुछ वर्ष पहले स्विट्जरलैंड घूमने गया था।वहां पर उसकी मुलाकात नीना के साथ हुई।धीरे-धीरे दोनों में दोस्ती हुई व फिर प्यार हो गया।गुरप्रीत करीब तीन महीने के अंतराल पर नीना से मिलने के लिए स्विट्जरलैंड जाता था। बीते कुछ समय से वह इससे ठीक तरीके से बात नहीं कर रही थी। गुरप्रीत उसको कॉल करता था तो वह किसी और से बात करती मिलती थी। ऐसे में गुरप्रीत को शक हुआ कि नीना के उसके अलावा किसी और से भी संबंध हैं।

यह भी पढ़ें: Tilak Nagar Murder Case: स्विट्जरलैंड में दोस्ती-दिल्ली में कत्ल; लाश ठिकाने लगाने को गुरप्रीत ने खरीदी कार और...

जादू दिखाने के बहाने बांधी जंजीर

इसके बाद गुरप्रीत ने नीना की हत्या की योजना बनाकर उसे दिल्ली घुमाने के बहाने से बुलाया। वह 11 अक्टूबर को दिल्ली आई। दिल्ली आने के बाद गुरप्रीत ने उसे टैगोर गार्डन स्थित वूड कैस्टल ग्रांड होटल में रखा। इसके बाद उसने नीना को जादू दिखाने के बहाने उसके हाथ पैर जंजीर से बांधे व ताला लगा दिया और उसकी हत्या कर दी।

इस बारे में पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त विचित्र वीर ने शनिवार को बताया कि तिलक नगर थाना पुलिस को जानकारी मिली थी कि महिला का शव स्कूल की दीवार के पास पड़ा है। प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की।

पुलिस टीम ने आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली व स्थानीय खबरियों को भी सक्रिय किया गया। इस दौरान एक कार को चिह्नित किया गया। जब उसके मालिक की जांच की गई तो पता चला कि वह कार पुरानी कारों के डीलर से नकदी देकर खरीदी गई थी।

यह भी पढ़ें: दिल्ली: जंजीर से बांधा और तड़पाकर पहले महिला को उतारा मौत के घाट, फिर पॉलीथिन में डालकर फेंका शव; CCTV से खुलेगा राज?

इसके बाद गुरप्रीत को गिरफ्तार कर लिया गया। गुरप्रीत हत्या को लेकर बार-बार बयान बदल रहा है। पुष्टि होने के बाद जानकारी दी जाएगी। हालांकि, पुलिस ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि महिला स्विट्जरलैंड की नागरिक है या भारत की। गुरप्रीत व नीना प्रेमी-प्रेमिका हैं या कुछ और। जिस महिला के नाम पर गुरप्रीत ने कार खरीदी थी उसके साथ गुरप्रीत का क्या रिश्ता है।

महिला साथी के नाम पर खरीदी गाड़ी

पुलिस सूत्रों के अनुसार, गुरप्रीत सिंह ने अपनी एक महिला साथी की आईडी पर पुरानी सेंट्रो कार खरीदी और नीना के शव को कार में डालकर गाड़ी को पार्क कर दिया और नैनो कार में घूमता रहा।करीब दो दिन बाद उसने देखा तो शव से बदबू आ रही थी। इसके बाद वह गाड़ी को एमसीडी स्कूल के पास लेकर आया व शव को सड़क पर फेंककर फरार हो गया।

दो करोड़ से ज्यादा नकदी बरामद

पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो वहां पर सेंट्रो कार चालक पर पुलिस को शक हुआ। पुलिस ने कार के नंबर से मालिक का पता लगाया व उसके घर पहुंची। वहां से पता लगा कि यह कार तो उसने कार डीलर को बेच दी है।

वहां से पता लगा कि गुरप्रीत अपनी किसी महिला साथी के नाम पर कार को खरीदकर ले गया। इसके बाद गुरप्रीत को उसके घर के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। जब उसके घर की तलाशी ली गई तो वहां से करीब दो करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम बरामद हुई।

नोट- यह खबर जागरण संवाददाता और पीटीआई के इनपुट से बनाई गई है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली-NCR में बढ़ने लगा पॉल्यूशन, आसमान में छाई धुंध की चादर; 'बहुत खराब' श्रेणी में पहुंची नोएडा की हवा