Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Festival Special Trains: दिल्ली से पटना और पुणे के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें, त्योहार पर बढ़ती भीड़ देख रेलवे का फैसला

Delhi to Pune-Patna Trains त्योहारों के मौसम में यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे प्रशासन ने कई विशेष ट्रेनों की घोषणा की है। आनंद विहार टर्मिनल से पटना और हजरत निजामुद्दीन से पुणे के बीच त्योहार विशेष ट्रेनें चलाई जाएंगी। आनंद विहार टर्मिनल-पटना साप्ताहिक त्योहार विशेष ट्रेन 04 अक्टूबर से 18 नवंबर तक प्रत्येक सोमवार को चलेगी। पुणे-हजरत निजामुद्दीन त्योहार विशेष ट्रेन 25 अक्टूबर से 1 नवंबर तक चलेगी।

By Santosh Kumar Singh Edited By: Geetarjun Updated: Wed, 04 Sep 2024 10:59 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली से पटना और पुणे के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें, त्योहार पर बढ़ती भीड़ देख रेलवे का फैसला

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दशहरा, दीपावली और छठ के समय ट्रेनों में होने वाली भीड़ को ध्यान में रखकर विशेष ट्रेनों की घोषणा की जा रही है। इसी कड़ी में रेलवे प्रशासन ने आनंद विहार टर्मिनल से पटना और हजरत निजामुद्दीन से पुणे के बीच त्योहार विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की है।

आनंद विहार टर्मिनल-पटना साप्ताहिक त्योहार विशेष

आनंद विहार टर्मिनल से 04078 नंबर की विशेष ट्रेन सात अक्टूबर से 18 नवंबर तक प्रत्येक सोमवार को रात 11:55 बजे चलेगी और अगले दिन शाम 4:25 बजे पटना पहुंचेगी। वापसी में 04077 नंबर की विशेष ट्रेन आठ अक्टूबर से 19 नवंबर तक पटना से शाम 5:50 बजे रवाना होकर अगले दिन पूर्वाह्न 11 बजे आनंद विहार टर्मिनल पर पहुंचेगी। रास्ते में इसका ठहराव गोविंदपुरी, प्रयागराज, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर, आरा व दानापुर में होगा।

पुणे-हजरत निजामुद्दीन त्योहार विशेष

01491 नंबर की विशेष ट्रेन 25 अक्टूबर से एक नवंबर तक पुणे से शाम साढ़े पांच बजे रवाना होगी और अगले दिन शाम सात बजे हजरत निजामुद्दीन पहुंचेगी। 01492 नंबर की विशेष ट्रेन 26 अक्टूबर से दो नवंबर तक हजरत निजामुद्दीन से रात 10:30 बजे चलेगी। रास्ते में इसका ठहराव लोनावाला, कल्याण, कामन रोड, वसई रोड, सूरत, वडोदरा, रतलाम, भवानी मंडी, कोटा, सवाई माधोपुर और मथुरा में होगा।

ये भी पढ़ें- Delhi Metro: रिठाला-नरेला मेट्रो कॉरिडोर का अब हरियाणा तक होगा विस्तार, दिल्ली सरकार ने दी मंजूरी