Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

G20 Summit Delhi: एलजी ने किया भारत मंडपम और राजघाट का निरीक्षण, 9 और 10 सितंबर को होना है शिखर सम्मेलन

देश की राजधानी दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने गुरुवार को प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम और राजघाट का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सभी तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए। राजघाट का दौरा करते वक्त उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने साफ-सफाई की उचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

By Jagran NewsEdited By: Pooja TripathiUpdated: Thu, 07 Sep 2023 11:12 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने किया भारत मंडपम का दौरा, तैयारियों का लिया जायजा।

नई दिल्ली, एजेंसी। देश की राजधानी दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने गुरुवार को प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम और राजघाट का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सभी तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए।

राजघाट का दौरा करते वक्त उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने साफ-सफाई की उचित व्यवस्था करने और अन्य सभी तरह के इंतजाम सही रखने का निर्देश दिया। इस दौरान उपराज्यपाल के साथ मुख्य सचिव नरेश कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

सभी मेहमान करेंगे राजघाट का दौरा

दो दिन के लिए आयोजित इस शिखर सम्मेलन में कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष और वीआईपी गेस्ट राजघाट का दौरा कर महात्मा गांधी को उनकी समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इसके साथ ही सम्मेलन के मुख्य वेन्यू भारत मंडपम का भी दौरा कर एलजी ने सभी तैयारियों का जायजा लिया।

— ANI (@ANI) September 7, 2023