Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

G20 Summit: दिल्ली में आज भी कई रास्ते बंद, ट्रैफिक पुलिस ने जी-20 सम्मेलन के दूसरे दिन का अलर्ट किया जारी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार से शिखर सम्मेलन की शुरुआत हो चुकी है। आज रविवार को सम्मेलन का दूसरा और अंतिम दिन है। सम्मेलन में दूसरे दिन बैठकों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने शहर में यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है और कई रास्तों से यात्रा न करने की सलाह दी है।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Sun, 10 Sep 2023 08:50 AM (IST)
Hero Image
ट्रैफिक पुलिस ने जी-20 सम्मेलन के दूसरे दिन का अलर्ट किया जारी।

नई दिल्ली,ऑनलाइन डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार से शिखर सम्मेलन की शुरुआत हो चुकी है। आज रविवार को सम्मेलन का दूसरा और अंतिम दिन है। सम्मेलन में दूसरे दिन की बैठकों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने शहर में यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है और कई रास्तों से यात्रा न करने की सलाह दी है।

दिल्ली के इस रोड पर नहीं चलेंगी बसें

दिल्ली पुलिस के अनुसार, नियंत्रित जोन-2 में आईएसबीटी कश्मीरी गेट और सराय काले खां के बीच रिंग रोड पर बसें नहीं चलेंगी। यह बसें रिंग रोड के बचे हुए हिस्से और रिंग रोड से उधर दिल्ली की सीमाओं की ओर सड़क नेटवर्क पर चलेंगी। पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से नई दिल्ली जिले को तीन जोनों में बांटा है। अब पुलिस ने नियंत्रित सुरक्षा जोन-2 लागू किए प्रतिबंधों को लेकर एडवाइजरी जारी की है।

Buses will operate on remaining stretch of Ring Road and road network beyond Ring Road towards borders of Delhi.— Delhi Traffic Police (@dtptraffic) September 10, 2023

यह भी पढ़ें: जी-20 शिखर सम्मेलन: मेहमानों को भा रहे भारतीय व्यंजन, अतिथियों ने चखा पात्रम-सांवा का हलवा और चाट का स्वाद

राजघाट पर दोपहर बाद शुरू होगा आवागमन

महात्मा गांधी जी की समाधि पर पुष्प अर्पित करने के बाद राष्ट्राध्यक्ष वहां से प्रगति मैदान के लिए निकलेंगे। राजघाट पर वीवीआइपी मूवमेंट होने के कारण इस इलाके में दोपहर तक आम लोगों का आवागमन प्रतिबंधित है। दोपहर एक बजे के बाद दिल्ली गेट, दरियागंज व रिंग रोड से आम लोग सफर कर पाएंगे।

8 सितंबर से हैं बंद ये इलाके

विदेशी मेहमानों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने आइटीओ, कमला मार्केट, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, दरियागंज, चांदनी महल, दिल्ली गेट, विक्रम नगर, फिरोजशाह कोटला इलाके में स्थित सभी दुकानों को आठ सितंबर को ही बंद करवा दिया गया था। इन इलाकों को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया।

यह भी पढ़ें: G20 Summit 2023: कैसे बनी घोषणा पत्र पर सहमति, विदेशी राजनयिकों ने कहा, यह भारत की बड़ी उपलब्धि

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर