Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: आज होगी I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक, सीट बंटवारे को लेकर चर्चा करेंगे विपक्षी नेता

भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (आइएनडीआइए) की बैठक आज दिल्ली में होने वाली है। 6 दिसंबर को गठबंधन की प्रस्तावित बैठक ममता बनर्जी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव सहित कई शीर्ष नेताओं द्वारा भाग लेने में असमर्थता व्यक्त करने के बाद स्थगित कर दी गई थी। आज की बैठक से पहले दोनों नेता मिले हैं।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Tue, 19 Dec 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
आज होगी I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आज दिल्ली में आईएनडीआईए की बैठक होगी। राष्ट्रीय राजधानी के अशोक होटल में होने वाली आईएनडीआईए ब्लॉक की चौथी बैठक के दौरान सीट बंटवारे और न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर बातचीत होगी।

विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए की बैठक से एक दिन पहले शाम को आप के राष्ट्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे उनके आवास पर मिलने पहुंचे। इस मौके पर विपक्षी गठबंधन के अन्य नेता भी उनके साथ थे।

गठबंधन मजबूत करने को लेकर दोनों नेताओं में चर्चा

वर्तमान हालात और गठबंधन मजबूत करने को लेकर दोनों नेताओं में चर्चा हुई है। इससे पहले आप के राष्ट्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को यहां पश्चिम बंगाल की अपनी समकक्ष ममता बनर्जी से मुलाकात की। टीएमसी सांसद और बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के साउथ एवेन्यू आवास पर लगभग 45 मिनट की बैठक में हुई चर्चा पर केजरीवाल ने कोई टिप्पणी नहीं की।

भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (आइएनडीआइए) की बैठक मंगलवार को दिल्ली में होने वाली है। 6 दिसंबर को गठबंधन की प्रस्तावित बैठक ममता बनर्जी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव सहित कई शीर्ष नेताओं द्वारा भाग लेने में असमर्थता व्यक्त करने के बाद स्थगित कर दी गई थी।

यह भी पढ़ेंः तीसरी बार मिस्त्र के राष्ट्रपति चुने गए अल-सीसी, सत्ता में 6 साल और रहेंगे काबिज; चुनाव में मिले 89.6 प्रतिशत मत