Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Madhya Pradesh Election: कांग्रेस राज्य के भविष्य के एजेंडे पर मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेगी: कमल नाथ

MP Assembly polls मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसे लेकर सभी पार्टियां जोर शोर से तैयांरियों में जुटी हुई हैं। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य कांग्रेस प्रमुख कमल नाथ ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी इस साल के अंत में होने वाला विधानसभा चुनाव सिर्फ मध्य प्रदेश के भविष्य के निर्माण के एजेंडे पर लड़ रही है।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Fri, 25 Aug 2023 03:44 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस राज्य के भविष्य के एजेंडे पर मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेगी: कमल नाथ

भोपाल (मध्य प्रदेश), एजेंसी। Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसे लेकर सभी पार्टियां जोर शोर से तैयांरियों में जुटी हुई हैं। भाजपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और अन्य पार्टियां मैदान में हैं।

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य कांग्रेस प्रमुख कमल नाथ ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी इस साल के अंत में होने वाला विधानसभा चुनाव सिर्फ 'मध्य प्रदेश के भविष्य के निर्माण' के एजेंडे पर लड़ रही है।

मध्य प्रदेश के भविष्य के लिए लड़ेंगे चुनाव

उन्होंने इस बात से इनकार किया कर दिया कि कांग्रेस ने हिंदुत्व के एजेंडे पर विधानसभा चुनाव लड़ा। उन्होंने कहा कि उनका एकमात्र एजेंडा मध्य प्रदेश के भविष्य को बेहतर बनाना है। उन्होंने शुक्रवार को मुरैना में मीडिया से बात करते हुए कहा कि मेरा एकमात्र एजेंडा मध्य प्रदेश का भविष्य है और कुछ भी नहीं।

प्रत्याशियों के चयन पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कमल नाथ ने कहा कि सर्वे रिपोर्ट के आधार पर ही प्रत्याशियों का चयन होगा। उन्होंने कहा कि टिकट के बहुत सारे दावेदार हर दिन उनसे मिल रहे हैं, लेकिन वह ऐसे उम्मीदवारों को चुनेंगे जो चुनाव जीत सकें।

जो चुनाव जीत सकेंगे उन्हें ही मिलेगा टिकट

कई सर्वेक्षण चल रहे हैं और रिपोर्ट के आधार पर ही उम्मीदवारों का चयन तय किया जाएगा। कमल नाथ ने कहा कि टिकट केवल उन्हीं को दिया जाएगा जो चुनाव जीत सकते हैं। इस दौरान उन्होंने यह नहीं बताया कि कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची कब घोषित करेगी।

मुरैना में एक रैली को संबोधित करते हुए दिग्गज कांग्रेस नेता ने बीजेपी की 'जनदर्शन यात्रा' को 'जन सौदा यात्रा' करार दिया।

सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पर 50 प्रतिशत कमीशन के आरोपों को दोहराते हुए कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश में हर व्यक्ति या तो भ्रष्टाचार का शिकार है या इसका गवाह है।

कई बड़े नेताओं को किया जा रहा किनारे- कमलनाथ

इस बीच, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पांढुर्णा को जिला (छिंदवाड़ा जिले के अंतर्गत) बनाने की घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए, कमल नाथ ने कहा कि वह (सीएम चौहान) पिछले 10 सालों से यह घोषणा कर रहे हैं।

मध्य प्रदेश के लोग मुख्यमंत्री चौहान की वादों की वास्तविकता से अच्छी तरह अवगत हैं। मुझे यहाँ आकर दुख हो रहा है क्योंकि कई बड़े नेताओं की उपेक्षा हो रही है और उन्हें दरकिनार किया जा रहा है।

उन्होंने महासभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी जन दर्शन यात्रा नहीं निकाल रही है, बल्कि जन सौदा यात्रा निकाल रही है।