Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हाई क्वालिटी कलरफुल प्रिंट देते हैं ये Colour Printer! प्रिंटिंग शॉप, ऑफिस और घर के लिए है बेस्ट

यहां आपको सबसे कम कीमत में आने वाले 5 सबसे बेस्ट Colour Printers के बारे में बताया गया है जिनकी हाई क्वालिटी प्रिंटिंग और फास्ट स्पीड यूजर्स को काफी ज्यादा पसंद हैं। हाई क्वालिटी वाले इन बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया को आप ऑफिस और घर के लिए भी यूज कर सकते हैं। वाईफाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की मदद से आप इन कलर प्रिंटर को असानी से यूज कर सकते है।

By Chhaya Sharma Edited By: Chhaya Sharma Updated: Wed, 11 Sep 2024 06:13 PM (IST)
Hero Image
Best Colour Printer In India Image : Cover

अगर आप हाई क्वालिटी प्रिंटिंग करने वाले बेस्ट प्रिंटर की तलाश कर रहे हैं? तो यहां दिए कैनन, एप्सन और एचपी जैसे टॉप ब्रांड के सबसे बेस्ट Colour Printers के ऑप्शन को देख सकते हैं, जिन्हें भारत में सबसे ज्यादा खरीदा जाता हैं। फास्ट स्पीड वाले इन बेस्ट प्रिंटर फॉर होम यूज को आप ऑफिस और प्रिंटिंग शॉप के लिए भी यूज कर सकते हैं। अमेज़न पर ये कलर ऑल इन वन प्रिंटर आपको बेहद कम कीमत में मिल रहे हैं।

यहां दिए गए सभी कलर प्रिंटर में आप रंग-बिरंगी से लेकर ब्लैक एंड व्हाइट आसानी से प्रिंट कर सकते हैं। दमदार परफॉर्मेंस वाले इन Best Printer In India में आपको यूएसबी, वाईफाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिलती हैं, जिसकी मदद से आप इन प्रिंटर को आसानी से अपने स्मार्ट फोन और लैपटॉप से कनेक्ट कर सकते है और आसानी से किसी भी डोक्योमेंट को प्रिंट, स्कैन और फोटोकॉपी कर सकते हैं। मजबूत क्वालिटी से बने ये ऑल इन वन प्रिंटर जल्दी खराब नहीं होते और ना ही इन प्रिंटर को यूज करने पर हैंग होने जैसी परेशानी सामने आती है। Top Deals के जरिए आप इन हाई परफॉर्मेंस और एडवांस फीचर वाले इन कलर प्रिंटर को आसानी से घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं।

बेस्ट कलर प्रिंटर इन इंडिया (Best Colour Printer In India) कीमत और क्वालिटी

यहां दिए गए HP Canon Epson और Brother के बेस्ट कलर प्रिंटर के यूज से कम कॉटिज बदलने की जरूरत पढ़ती हैं और वेस्टेज कम होती हैं। कम लागत में प्रिंटिंग करने वाले ये Best Printer For Home Use पर्सनल और प्रोफेशनल जैसे सभी कामों के लिए अच्छे माने जाते हैं। बोडरलेस प्रिंटिंग और ऑटो डुप्लेक्स प्रिंटिंग की वजह स यूजर्स ने इन ऑल इन वन प्रिंटर को टॉप रेटिंग दी है।

1. HP Smart Tank 670 All-in-One Colour Printer

तेजी से प्रिटिंग करने वाला यह एचपी प्रिंटर भारत में काफी ज्याजा खरीदा जाता हैं। हाई क्वालिटी प्रिटिंग की वजह से यूजर्स ने इस कलर प्रिंटर को काफी अच्छी रेटिंग दी हैं। दमदार परफॉर्मेंस वाले इस बेस्ट प्रिंटर फॉर होम यूज को आप ऑफिस और प्रिंटिंग शॉप के लिए खरीद सकते हैं।

फोटोकॉपी और स्कैनिंग करने के लिए आप इस एचपी प्रिंटर को खरीदस सकते हैं। इसके आलावा यह बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया कम लागत में 6000 ब्लैक पेपर और 8000 कलर पेपर आसानी से प्रिंट कर सकते हैं। मजबूत क्वालिटी की वजह से यह ऑल इन वन प्रिंटर जल्दी खराब नहीं होता और प्रिंटिंग करते हुए हैंग नहीं होता है। HP Printer Price: Rs 18,499

स्पेसिफिकेशन

  1. प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- इंकजेट
  2. प्रिंटर आउटपुट- कलर
  3. स्पेशल फीचर्स- ऑटो-डुप्लेक्स प्रिंटिंग
  4. प्रिंटिग स्पीड- 12 ppm

क्यों खरीदें?

  • फोटोकॉपी और स्कैनिंग अवेलेबल
  • फास्ट स्पीड
  • वाई-फाई कनेक्टिविटी
  • स्टाइलिश लुक

क्यों ना खरीदें?

  • कोई खास कमी नहीं है।

2. Brother DCP-T820DW - Wi-Fi & Auto Duplex Colour Printer

ऑटो डुप्लेक्स प्रिंटिंग करने वाला यह ब्रदर प्रिंटर यूजर्स को काफी ज्यादा पसंद हैं। तेजी से प्रिटिंग फोटोकॉपी और स्कानिंग करने के लिए आप इन कलर प्रिंटर को यूज कर सकते हैं। इस बेस्ट प्रिंटर को आप आसानी से अपने स्मार्ट फोन से कनेकट कर के किसी भ डोक्यूमेंट को प्रिंट कर सकते हैं।

हाई क्वालिटी वाले इस ब्रदर प्रिंटर में आपको मल्टी फंकेशन फीचर के साथ -साथ ऑटो-डुप्लेक्स प्रिंटिंग मिलती है, जो यूजर्स के बेहद पसंद हैं। इस Best Printer For Home Use को आप ऑफिस और प्रिंटिंग शॉप के लिए भी खरीद सकते हैं। इसके अलावा इस इंक टैक प्रिंटर में आपको एक एक्सट्रा ब्लैक इंक बोटल मिलती हैं। Brother Printer Price 19,499.

स्पेसिफिकेशन

  1. प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- इंक टैंक
  2. प्रिंटर आउटपुट- मोनोक्रोम
  3. स्पेशल फीचर- ऑटोमैटिक इंक सेंसर
  4. प्रिंटिग स्पीड- 30 ppm

क्यों खरीदें?

  • ऑटो डुप्लेक्स प्रिंटिंग
  • वाईफाई
  • इंटीग्रेटेड इंक टैंक
  • 6000 काला, 8000 रंगीन प्रिंट

क्यों ना खरीदें?

  • कोई कमी नहीं बताई है।

और पढें: बेस्ट ब्रदर लेजर प्रिंटर (Best Brother Laser Printer)

3. Epson EcoTank L3252 Wi-Fi All in One Printer

कम समय में प्रिंटिंग करने वाला यह इस एप्सन प्रिंटर को आप घर और ऑफिस में यूज करने के लिए खरीद सकते है। वाईफाई कनेक्टिविटी की मदद से आप इस कलर प्रिंटर को आसानी से अपने स्मार्टफोन और लैपटॉप से कनेक्ट कर के यूज कर सकते हैं। मजबूत क्वालिटी की वजह से यूजर्स ने इस बेस्ट प्रिंटर फॉर होम यूज को टॉप रेटिंग दी है।

इस एप्सन प्रिंटर की प्रिंटिंग क्वालिटी काफी अच्छी, जो आपके काम को प्रोफेशनल बनाती हैं। फोटोकॉपी और स्कानिंग करने के लिए आप इस बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया को खरीद सकते हैं। इस ऑल इन वन प्रिंटर में आपको इकोनॉमिक और इको फ्रेंडली हिट फ्री टेक्नोलॉजी मिलवती है, जिसकी वजह से यह प्रिंटिंग के लिए पूरी तरह से सुरक्षीत है। Epson Printer Price: Rs 13,799

स्पेसिफिकेशन

  1. प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- एप्सन हीट-फ्री टेक्नोलॉजी
  2. प्रिंटर आउटपुट- कलर
  3. स्पेशल फीचर- हर पेज पर कम लागत
  4. प्रिंटिग स्पीड- 15 ppm

क्यों खरीदें?

  • स्पिल-मुक्त रीफ़िलिंग
  • ऑटो डुप्लेक्स प्रिंटिंग
  • हल्का वजन
  • स्पेस सेविंग डिज़ाइन

क्यों ना खरीदें?

  • कोई खास कमी नहीं है।

4. Canon PIXMA E477 All in One Colour Printer

कम कीमतकी वजह से भारत में काफी ज्यादा खरीदे जाने वाला यह कैनन प्रिंटर हाई क्वालिटी प्रिंट देने का काम करता हैं। हाई क्वालिटी वाले इस कलर प्रिंटर की फास्ट स्पीड आपके कोम को कम समय में और आसानी से करने में मदद करती हैं। अमेज़न पर इस बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया को आप घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं।

इस कैनन प्रिंटर मे आपको यूएसबी और वाई-फाई कनेक्टिविटी मिलती हैं, जिसकी मदद से आप इसे आसानी से अपने स्मार्ट फोन और लैपटॉप से कनेक्ट कर सकते हैं। फोटोकॉपी और स्कैनिंग करने के लिए यह बेस्ट प्रिटंर फॉर होम यूज सबसे अच्छा हैं। मजबूतच क्वालिटी वाला यह इंक टैंक प्रिंटर प्रिंटिंग के दौरन हैंग नहीं होता है। Canon Printer Price: Rs 5,899.

Canon Printer के स्पेसिफिकेशन

  1. प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- इंकजेट
  2. प्रिंटर आउटपुट- कलर
  3. स्पेशल फीचर- ऑटो पावर ऑन
  4. प्रिंटिग स्पीड- 8.8 ppm

क्यों खरीदें?

  • फास्ट प्रिंटिंग स्पीड
  • फ्लैटबेड स्कैनर
  • मल्टीप्ल कनेक्टिविटी
  • स्टाइलिश लुक

क्यों ना खरीदें?

  • कोई कमी नहीं बताई गई है

5. HP Laser MFP 1188fnw, Wireless, All in One Printer

एडवांस फीचर्स वाला यह एचपी प्रिंटर आपके प्रिंटिंग फोटोकॉपी और स्कानिंग के कमा को बेहद आसान बना देत है। हाई परफॉर्मेंस की वजह से यूजर्स ने इस कलर प्रिंटर को टॉप रेटिंग दी है। प्रोफेशनल और पर्सनल दोनों कामों के लिए आप इस बेस्ट प्रिंटर फॉर होम यूज को खरीद सकते हैं।

इस एचपी प्रिंटर में आपको हाई क्वालिटी की ऑटो डुप्लेक्स प्रिंटिंग मिलती हैं, जो यूजर्स को बेहद ज्यादा पसंद हैं। वाईफाई और यूएसबी कनेक्टिविटी की मदद से आप इस Best Printers In India को आप स्मार्ट फोन और लैपटॉप से कनेक्ट कर सकते हैं और किसी भी डोक्यूमेंट का प्रिंट,स्कन और फोटोकॉपी कर सकते हैं। हल्के वजन की मदद से आप इस ऑल इन वन प्रिंटर को आसानी से कहीं भी शिफ्ट कर सकते है। HP Printer Price: Rs 19,999.

HP Printer के स्पेसिफिकेशन

  1. प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- लेजर
  2. प्रिंटर आउटपुट- मोनोक्रोम
  3. स्पेशल फीचर- मल्टीफंक्शन
  4. प्रिंटिग स्पीड- 20 ppm

क्यों खरीदें?

  • 40-शीट एडीएफ
  • हाई-स्पीड यूएसबी 2.0
  • 150-शीट इनपुट ट्रे
  • 100-शीट आउटपुट ट्रे

क्यों ना खरीदें?

  • कोई कमी नहीं है।

बेस्ट कलर प्रिंटर इन इंडिया के ज्यादा ऑप्शन के लिए यहां अमेज़न स्टोर पर विजिट करें।

Best Colour Printer In Indiaके बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. सबसे अच्छा कलर प्रिंटर कौन सा होता है?

यहां देख Best Printer In India की लिस्ट

  1. HP DeskJet 2331 ऑल-इन-वन इंकजेट कलर प्रिंटर
  2. Canon Pixma G3000 ऑल-इन-वन वायरलेस इंक टैंक कलर प्रिंटर
  3. HP DeskJet 2723 ऑल-इन-वन वायरलेस इंकजेट प्रिंटर
  4. .Canon इंकजेट प्रिंट'

2. सबसे अच्छा कलर प्रिंटर कौन सा है?

भारत में सर्वश्रेष्ठ कलर प्रिंटर की लिस्ट

  • HP Smart Tank 529 All in one Colour Ink Tank Printer
  • Canon PIXMA G2012 Colour Ink Tank Printer
  • Brother DCP-T820DW - Ink Tank Printer
  • Epson EcoTank L3252 Wi-Fi All-in-One Ink Tank Printer

3. घरेलू उपयोग के लिए किस प्रकार का प्रिंटर सर्वोत्तम है?

Best Printer For Home Use के लिए इंकजेट प्रिंटर सबसे बेस्ट हैं क्योंकि ये छोटे, छवि-भारी दस्तावेज़ों के लिए सबसे उपयुक्त है।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।