Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लॉन्च होते ही इन New Smartwatch ने उड़ाई रातों की नींद, AMOLED डिस्प्ले, लंबी बैटरी के चलते बनाई टॉप 5 में जगह

Best New Launch Smartwatch भारत की टॉप 5 स्मार्टवॉच की लिस्ट जानने के लिए नीचे देख सकते हैं। इसमें आपको हाल ही में लांच हुई स्मार्टवॉच का कलेक्शन देखने को मिलेगा। फीचर्स हो या लुक ये Best Smart Watches लॉन्च होते हुए दिलों-दिमाग पर छा गयी हैं। इससे पहले की ये सभी स्मार्टवॉच आउट ऑफ़ स्टॉक हो फटफट से इनको ऑर्डर कर लें।

By Asha Singh Edited By: Asha Singh Updated: Fri, 12 Jan 2024 01:08 PM (IST)
Hero Image
Best New Launch Smartwatch Image Source: Freepik

Best New Launch Smartwatch : लेटेस्ट फीचर्स से लैस स्मार्टवॉच लेनी है जो हाल-फ़िलहाल में ही लॉन्च हुए हो, जिनके फीचर्स आपको अपना बना लें। इसके लिए आप यह लिस्ट देख सकते हैं। इसमें आपको boAt, Fossil, Fire Boltt जैसी ब्रांडेड वॉच के लेटेस्ट मॉडल मिल रहे हैं। खास बात यह है कि ये वॉच AMOLED डिस्प्ले, लम्बी बैटरी, 100+ स्पोर्ट्स मोड जैसे टॉप के फीचर्स से लैस हैं।

ये Smartwatch कलाई से ही आपकी हार्ट बीट, नींद, ऑक्सीजन लेवल को ट्रैक कर सकती हैं। लॉन्च होते ही इन न्यू स्मार्टवॉच ने बाकी वॉच के छक्के छुड़ा दिए हैं और टॉप 5 पर कब्जा कर लिया है। ये Smart Watch With Calling हेल्थ मॉनिटर के साथ ब्लूटूथ कॉलिंग, गेमिंग, AI वॉइस अस्सिटेंस जैसे टॉप फीचर्स के साथ अमेजन पर मौजूद है। ऊपर से इनको आप अमेजन से किफायती कीमत पर आर्डर कर सकते हैं। लुक के मामले में भी ये घड़ी आपको निराश नहीं करेंगी।

यह भी पढ़ें - Firebolt New Smart Watch की आई नई Smart Watch, वॉइस असिस्टेंस, BT कॉलिंग, बड़ी डिस्प्ले संग लॉन्च होते ही मचाया धमाल

Best New Launch Smartwatch : कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

लिस्ट में शामिल स्मार्टवॉच 2024 की टॉप ब्रांडेड Best Smart Watches हैं, जिनको यूजर्स ने बेहद पसंद किया है और अच्छी रेटिंग भी दी है। पॉवरफुल बैटरी एक बार चार्ज करने पर 7 से 10 दिन तक चलेगी। वहीं कॉन्टैक्ट सेव करने के लिए इन वॉच में आपको स्टोरेज स्पेस भी मिल रहा है। चलिए जानते हैं कौन से बेस्ट 5 New Smartwatch ट्रेंड कर रही हैं।

1. Fire-Boltt Newly Launched Smart Watch With Calling 

यह फायर बोल्ट स्मार्टवॉच 1.39" फुल टच डिस्प्ले के साथ आपकी कलाई को अगले स्तर पर लेकर जाएगी। इस Fire-Boltt Smartwatch की 360*360 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन हर डिस्प्ले को एक हाई लेवल पिक्चर पर बदल देती है। जीपीएस फीचर्स से लैस यह न्यू लांच स्मार्टवॉच खेल के साथ सटीकता और सहजता के साथ आपको रास्ता दिखाएगी।

अपने मजबूत लुक और फिनिश के साथ, क्वेस्ट स्मार्टवॉच आपको सॉलिड लुक देगी। यह फायर बोल्ट स्मार्टवॉच एक बार चार्ज करने पर लगभग 5 दिनों तक काम करेगी। Fire-Boltt Smart Watch Price: Rs 1999.

खासियत:

  • हैंड्स-फ़्री कॉलिंग
  • जीपीएस स्मार्टवॉच
  • 1.39" फुल टच डिस्प्ले
  • रोटेटिंग क्राउन

कमी:

  • कुछ नहीं।

2. Fastrack Pro Smartwatch with Calling 

फास्ट्रैक की यह Best New Launch Smartwatch दुनिया का पहली 1.96" सुपर AMOLED आर्केड डिस्प्ले, हमेशा ऑन डिस्प्ले के साथ और बेहतर अनुभव और अट्रैक्टिव कलर के साथ पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन के साथ आपकी कलाई को स्टाइल करेगी।

नाइट्रोफ़ास्ट चार्जिंग से यह लैस यह फास्ट्रैक स्मार्टवॉच 10 मिनट के चार्ज से 1 दिन की बैटरी चलती है। एक ही टैप पर आपको उन्नत 110+ स्पोर्ट्स मोड, 200+ वॉचफेस, इन-बिल्ट गेम्स, एआई वॉयस असिस्टेंट जैसे फीचर्स मिलेंगे। Fastrack Smartwatch Price: Rs 2499.

फीचर्स:

  • नाइट्रोफास्ट चार्जिंग
  • 1.96" सुपर AMOLED आर्केड डिस्प्ले
  • सिंगलसिंक बीटी कॉलिंग
  • 110+ स्पोर्ट्स मोड

कमी:

  • कुछ समय बाद बैटरी में समस्या हो सकती है।

3. Noise Newly Launched ColorFit Pro 5 Max Smart Watch 

सिल्वर स्टेनलेस स्टील से बनी यह Noise Smart Watch हाल ही में लांच हुई है, जो कलाई से ही ऑटो स्ट्रेस मॉनिटर, 24x7 हृदय गति, स्लीप ट्रैकर, Spo2 जैसे फंक्शन के साथ हेल्थ पर निगरानी रखेगी। सभी सोशल मीडिया चैनलों जैसे इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, फेसबुक से नोटिफिकेशन, कॉल सूचनाएं इस नॉइज़ स्मार्टवॉच में पा सकते हैं।

इस नॉइज़ स्मार्टवॉच में एसओएस टेक्नोलॉजी के साथ 5 इमरजेंसी कॉन्टैक्ट को सेव करें और जब भी आपको आवश्यकता हो, सेकंड के भीतर मदद के लिए कॉल करें। Noise Smart Watch Price: Rs 5999.

फीचर्स:

  • .96" AMOLED डिस्प्ले स्मार्ट वॉच
  • BT कॉलिंग
  • पोस्ट ट्रेनिंग वर्कआउट एनालिसिस
  • VO2 मैक्स
  • रैपिड हेल्थ

कमी:

  • थोड़ी महंगी कीमत लग सकती है।

4. CrossBeats Bluetooth Calling Smartwatch for Men (Brown) 

हेल्थ के साथ क्लासी लुक चाहिए, तो क्रॉसबीट्स स्मार्टवॉच को ले सकते हैं। लेटेस्ट और एडवांस फीचर्स के चलते इस Men's Smart Watch को यूजर्स ने 4.3 स्टार की रेटिंग दी है। हाल ही में लॉन्च हुई इस न्यू लॉन्च स्मार्टवॉच के बैंड का मटेरियल स्किन फ्रेंडली है।

3 एटीएम ग्रेड के साथ, आर्मर स्मार्टवॉच 30 मीटर तक की गहराई तक पानी प्रतिरोधी है और जब आप सर्फिंग, तैराकी, या रहस्यमय पानी के नीचे की दुनिया का एक साथ पता लगायेंगे, तो यह New Launch Smartwatch आपका साथ देगी। क्रॉसबीट्स आर्मर फिटनेस वॉच में 125 से अधिक खेल मोड की सुविधा है। CrossBeats Calling Smartwatch Price: Rs 3999.

खासियत:

  • स्विमप्रूफ
  • ऑलवेज ऑन ब्लूटूथ कॉलिंग
  • 125+ स्पोर्ट्स मोड
  • 15 दिन की बैटरी लाइफ स्मार्टवॉच

कमी:

  • बढ़िया स्मार्टवॉच

5. boAt Lunar Orb Smart Watch for Men & Women

राउंड डायल के साथ आने वाली यह बोट स्मार्टवॉच बहुत ही सुंदर और स्टाइलिश है। इस की मदद से आप कलाई पर ही लाइव क्रिकेट और फुटबाल का स्कोर जान सकते हैं। Smartwatch For Women और पुरुषों के लिए यह बेस्ट न्यू लॉन्च स्मार्टवॉच है।

इस boAt Smartwatch के प्रीमियम बिल्ट-इन स्पीकर और माइक्रोफ़ोन के साथ ब्लूटूथ कॉलिंग फंक्शन के साथ आप दोस्तों और परिवार के साथ कनेक्ट रहे। 700+ एक्टिव मोड- दौड़ने से लेकर बिंज-वॉचिंग तक, वेट ट्रेनिंग से लेकर डॉग वॉकिंग तक, स्केटबोर्डिंग से लेकर स्नगलिंग तक, वेव नियो प्लस हर पल को मायने रखता है। boAt Smart Watch Price: Rs 2599.

खासियत:

  • DIY वॉच फेस स्टूडियो
  • BT कॉलिंग
  • ऑलवेज ऑन डिस्प्ले
  • प्रीमियम बिल्ट-इन स्पीकर

कमी:

  • कोई खास कमी नहीं।

FAQ: Best New Launch Smartwatch पर पूछे जाने वाले सवाल

1. भारत में कौन सी स्मार्टवॉच नंबर 1 है?

फ़िटनेस मॉनिटरिंग और विभिन्न प्रकार के वॉच फ़ेस के हिसाब से Apple Watch Series 7 सबसे बेस्ट स्मार्टवॉच है।

2. स्मार्ट वॉच कैसे चुनें?

ऐसे मॉडल की तलाश करें जो इन-बिल्ट पेडोमीटर, एक्सेलेरोमीटर, हार्ट रेट मॉनिटर आदि के साथ आता हो। ये फीचर्स आपको उठाए गए कदमों, गति, खर्च की गई कैलोरी और हृदय गति जैसी गतिविधियों को मापने और ट्रैक करने में मदद करेंगी। कुछ हाई-एंड मॉडल आपको सीधे Best Smart Watches के माध्यम से फोन कॉल करने और प्राप्त करने की अनुमति देते हैं।

3. क्या स्मार्टवॉच बिना फोन के काम कर सकती हैं?

यदि आपकी घड़ी और फ़ोन इंटरनेट से कनेक्ट नहीं है, तो आप साउंड और वॉइस कॉलिंग जैसे सुविधाओं का यूज नहीं कर पाएंगे। लेकिन फिर भी आप Phone Watches पर कुछ बेसिक सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं।

Best New Launch Smartwatch स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।