Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेलवे के फूड स्टालों पर ताबड़तोड़ छापेमारी, पांच को थमाया नोटिस; जांच शुरू होते ही वेंडरों में मची खलबली

मऊ जंक्शन के सभी फूड स्टालों पर रविवार को मंडल वाणिज्य निरीक्षक ने जांच की। इस दौरान कई स्टालों पर साफ-सफाई में कमी पाई गई और कुछ विक्रेता निर्धारित वर्दी नहीं पहने थे। ऐसे में पांच स्टालों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। मऊ मंडल वाणिज्य निरीक्षक रेलवे अखिलेश सिंह ने बताया- मऊ जंक्शन के 10 फूड स्टालों की जांच की गई है।

By Suryakant Tripathi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 22 Sep 2024 02:01 PM (IST)
Hero Image
वर्दी न पहनने एवं स्वच्छता में कमी पर डीसीआइ ने की कार्रवाई

संवाद सहयोगी, मऊ। अभियान चलाकर मऊ जंक्शन रेलवे स्टेशन के सभी फूड स्टालों पर रविवार को मंडल वाणिज्य निरीक्षक ने जांच किया। इस दौरान प्लेटफार्म संख्या एक व दो पर स्टाल पर खड़े विक्रय प्रतिनिधियों के निर्धारित वर्दी न पहनने पर कड़ी फटकार लगाया व चेतावनी दी।

वहीं, पांच स्टालों पर साफ-सफाई में कमी पाए जाने तथा तली-भुनी खाद्य सामग्री ढक कर न रखने पर नोटिस जारी की गई। डीसीआइ की छापेमारी से स्टेशन के वेंडरों में खलबली मची रही। ट्रेनों में चढ़कर चना-चबेना बेचने वालों में पूरे दिन भगदड़ मची रही।

खुले में बिक रहा था समोसा

मंडल वाणिज्य निरीक्षक अखिलेश सिंह ने सबसे पहले मऊ जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक पर स्थित स्टालों की जांच किया। इस दौरान एक स्टाल पर खुले में समोसा रखा मिलने पर उन्होंने मौके पर मौजूद वेंडर के विक्रय प्रतिनिधि को कड़ी फटकार लगाया। वहीं, अगले फूड स्टाल पर विक्रय प्रतिनिधि बिना वर्दी के ही खड़ा मिला। इस पर उन्होंने कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

जांच के दौरान उन्होंने सभी स्टालों के कागजात व विक्रय प्रतिनिधियों की मेडिकल रिपोर्ट आदि का निरीक्षण किया। फूड स्टालों पर विक्रय के लिए रखी गई सामग्री के मानकों व ब्रांड की भी जांच की गई।

कुछ दुकानों पर आधा लीटर के पानी की बोतल न पाए जाने पर उन्होंने तत्काल व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। डीसीआइ ने कहा कि साफ-सफाई का सीधा संबंध स्वास्थ्य से है। खाने-पीने की सामग्री को यदि लापरवाही से रखा गया तो किसी वेंडर को बख्शा नहीं जाएगा।

मऊ मंडल वाणिज्य निरीक्षक रेलवे अखिलेश सिंह ने बताया-

मऊ जंक्शन के 10 फूड स्टालों की जांच की गई है। स्वच्छता न मिलने एवं वर्दी न पहनने पर पांच को कारण बताओ नोटिस जारी की गई है।

इसे भी पढ़ें: SDM के पेशकार ने ली पचास हजार की रिश्वत, IAS रोशन जैकब ने कर दिया निलंबित; कई और अधिकारियों पर भी गिरी गाज

इसे भी पढ़ें: SC-ST एक्ट के दुरुपयोग पर इलाहाबाद हाईकोर्ट सख्त, यूपी सरकार को निगरानी तंत्र विकसित करने का निर्देश