Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खिड़की क्या दरवाजे भी उठेंगे कांप, जब चलेगा 3D साउंड वाले Home Theatres का जादू, पड़ोसियों के घर तक जायेंगी आवाज

घर को थिएटर में बदले के लिए सबसे बेस्ट है होम थिएटर सिस्टम की तलाश कर रहे हैं तो हम आपके लिए लाए हैं यहां सोनी सैमसंग जेबीएल और जेब्रोनिक्स के सबसे बेस्ट Home Theatres जिनकी कीमत 50000 से भी बेहद कम हैं। इन बेस्ट होम 5.1 थिएटर सिस्टम के साथ आपको डॉल्बी एटमॉस साउंड और दीप बेस वाला सबवूफर मिलता हैं जो घर को थिएटर में बदल देता है।

By Chhaya Sharma Edited By: Chhaya Sharma Updated: Sun, 05 May 2024 04:20 PM (IST)
Hero Image
Best Home Theatres Under 50000 ( बेस्ट होम थिएटर अंडर 50000)

अगर आप अपने लिए अच्छे होम थिएटर सिस्टम की तलाश कर रहे हैं, जो आपके घर को थिएटर में बदल दे, तो हम आपके लिए लाए हैं यहां सोनी, सैमसंग, जेबीएल और जेब्रोनिक्स के बेस्ट Home Theatres, जिनकी कीमत 50000 से भी बेहद कम हैं। इन बेस्ट होम 5.1 थिएटर सिस्टम अपनी दमदार अवाज से आपके घर को थिएटर बना देते हैं। इन बेस्ट होम थिएटर सिस्टम को आप आसानी से अमेज़न पर खरीद सकते हैं।

यहां दिये गए सभी 5.1 Home Theatre के साथ आपको दमदार साउंड वाले डॉल्बी एटमॉस साउंडबार और डीप बेस वाला सबवूफर मिलता है, जो आपको फिल्म देखते हुए जबरदस्त सिनेमैटिक एक्सपीरिएंस देने का काम करता हैं। इस 5.1 होम थिएटर में आपको वाई-फाई ब्लूटूथ, यूएसबी, एचडीएमआई जैसे कनेक्टिविटी ऑप्शन दिये गये है, जिसकी मदद से आप इन होम थिएटर Speaker को आसानी से यूज कर सकते हैं। हाई परफॉर्मेंस वाले इन होम थिएटर सिस्टम को आप आसानी से अपने टीवी से भी आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं। चलिए नजर डालते हैं सोनी, सैमसंग, जेबीएल और जेब्रोनिक्स के बेस्ट होम थिएटर प्राइस की जानकारी पर।

बेस्ट होम थिएटर अंडर 50000 ( Best Home Theatres Under 50000) : कीमत और क्वालिटी

यहां दिये गये बेस्ट होम थिएटर आपको Dolby Atmos Soundbar और दमदार सबवूफर मिलती हैं, जिसकी वजह से इन होम थिएटर सिस्टम को काफी ज्यादा खरीदा जाता हैं। इन होम थिएटर स्पीकर को आप गेमिंग के लिए भी आसानी से यूज कर सकते हैं। इसके अलावा हल्के वजन वाले इस 5.1 होम थिएटर को आप आसानी से घर की दीवार पर टांग सकते हैं।

1. Sony HT-S700RF Real 5.1 Home Theatre

भारत में सबसे ज्यादा खरीदें जाने वाला इस सोनी होम थिएटर अपनी दमदार साउंड की वजह से लोगों को काफी ज्यादा पसंद हैं। इस 5.1 होम थिएटर के साथ आपको डॉल्बी एटमॉस साउंडबार और दमदार सबवूफर मिलता है, जो आपको फिल्म देखते हुए जबरदस्त सिनेमैटिक एक्सपीरिएंस देने के लिए अच्छा हैं।

इस सोनी होम थिएटर को आप म्यूजिक स्ट्रीमिंग और गेमिंग के एक्सपीरियंस को मजेदार के लिए भी खरीद सकते हैं। इसके अलावा यह बेस्ट होम थिएटर अंडर 50000 ब्लूटूथ और यूएसबी कनेक्टिविटी, एचडीएमआई और ऑप्टिकल जैसी कई कनेक्टिविटी ऑप्शन के साथ आता हैं, जिसकी मदद से आप इस होम थिएटर सिस्टम को आसानी से अपने स्मार्ट फोन और स्मार्ट टीवी में आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं। हाई परफॉर्मेंस की वजह से इस होम थिएटर स्पीकर को यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी हैं। Sony Home Theatre Price: Rs 41,799

Sony Home Theatre के स्पेसिफिकेशन:

  1. स्पिकर टाइप- साउंडबार
  2. स्पेशल फीचर्स- यूएसबी पोर्ट
  3. इंक्लूडेड कंपोनेंट - एचडीएमआई केबल, रिमोट कंट्रोल,
  4. कम्पैटिबल डिवाइस - मोबाइल (आईओएस, एंड्रॉइड, अन्य), टैबलेट, लैपटॉप ,सभी ब्लूटूथ डिवाइस

क्यों खरीदें?

  • डॉल्बी एटमॉस साउंडबार
  • मल्टीपल कनेक्टिविटी
  • स्टाइलिश लुक
  • रिमॉर्ट कंट्रोल
  • सराउंड ऑडियो आउटपुट मोड‎

क्या कमी हैं?

  • कोई कमी नहीं बताई गई है।

2. Samsung Soundbar (HW-B67E/XL) 5.1 Home Theatre

घर बैठे हाई लेवेल एंटरटेनमेंट लेने के लिए आप इस सैमसंग होम थिएटर अभी अमेज़न से खरीद सकते हैं। इस होम थिएटर सिस्टम में आपको वायरलेस सबवूफर, 1x वायरलेस रियर स्पीकर, और 1x सेंटर स्पीकर मिलती हैं, जिसकी वजह से इस होम थिएटर स्पीकर को यूजर्स द्वारा काफी खरीदा जाता हैं।

इस सैमसंग होम थिएटर की मदद से आप लेटेस्ट फिल्मों और वेब वेब सीरीज को घर बैठे थिएटर जैसे फिल के साथ इंजॉय कर सकते हैं। इस बेस्ट होम थिएटर सिस्टम में आपको ब्लूटूथ केनेक्टिविटी ऑप्शन मिलती हैं, जो इस होम थिएटर अंडर 50 हजार को आप आसानी से अपनी टीवी से कनेक्ट कर सकते हैं। हल्के वजन की मदद से आप इस होम थिएटर स्पीकर को अपनी दीवार पर भी टांग सकते हैं। Samsung Home Theatre Price: Rs 21,989

Samsung Home Theatre के स्पेसिफिकेशन:

  1. स्पिकर टाइप- साउंडबार
  2. स्पेशल फीचर्स- 3डी साउंड
  3. माउन्टिंग का प्रकार - ‎वॉल माउंट
  4. कम्पैटिबल डिवाइस - लैपटॉप, टैबलेट, स्मार्टफोन

क्यों खरीदें?

  • 9 स्पीकर
  • मल्टीपल कनेक्टिविटी
  • दमदार बेस सबवूफर
  • डॉल्बी एटमॉस साउंडबार
  • हल्का वजन

क्या कमी हैं?

  • एक यूजर ने कमी बताई है।

और पढ़ें: बेस्ट स्पीकर फॉर हाउस पार्टी (Best Speakers For House Party)

3. JBL Bar 2.1 Deep Bass (MK2), Soundbar for TV, 2.1 Home Theatre

दमदार डॉल्बी एटमॉस साउंडबार के साथ आने वला यह जेबीएल होम थिएटर किफायती कीमत में आने वाले सबसे बेस्ट होम थिएटर सिस्टम में से एक हैं। इस 2.1 होम थिएटर को आप आसानी से अमेज़न पर खरीद सकते हैं।

इस जेबीएल होम थिएटर को आप आसानी से अपने स्मार्ट टीवी से कनेक्ट कर सकते हैं। इस बेस्ट Home Theatres Under 50000 में आपको एचडीएमआई, ईएआरसी, ऑप्टिकल और ब्लूटूथ जैसे कई कनेक्टिविटी ऑप्शन मिलते हैं, जो इस होम थिएटर स्पीकर को यूज करने के काम को आसान बनाता है। इसके अलावा इस होम थिएटर सिस्टम का स्टाइलिश डिज़ाइन आपके घर को स्टाइलिश लुक देता है। JBL Home Theatre Price: Rs 24,997

JBL Home Theatre के स्पेसिफिकेशन:

  1. स्पिकर टाइप- साउंडबार
  2. स्पेशल फीचर्स- बिल्ट इन डॉल्बी डिजिटल
  3. माउन्टिंग का प्रकार - ‎वॉल माउंट
  4. कम्पैटिबल डिवाइस - आईफोन, लैपटॉप, टेलीविजन, एंड्रॉइड फोन, टैबलेट

क्यों खरीदें ?

  • डीप बेस
  • जेबीएल सिग्नेचर साउंड
  • 300W आउटपुट साउंड
  • डॉल्बी एटमॉस साउंडबार
  • वॉल माउंट डिज़ाइन

क्या कमी हैं?

  • यूजर्स ने कमी नहीं बताई

4. ZEBRONICS Zeb-Juke BAR 9500WS PRO Dolby 5.1 Home Theatre

डीप बेस वाले सबवूफर के साथ आने वाला यह जेब्रोनिक्स होम थिएटर आपको गेमिंग के दौरान नेक्स्ट लेवल एक्सपीरियंस देता हैं, इसी वजह से इस 5.1 होम थिएटर को भारत में सबसे ज्यादा खरीदा जाता हैं। इस होम थिएटर स्पीकर की मटेरियल क्वालिटी काफी मजबूत हैं।

इस जेब्रोनिक्स होम थिएटर को आप म्यूजिक स्ट्रीमिंग के लिए भी आसानी से खरीद सकते हैं। इस होम थिएटर सिस्टम में आपको यूएसबी, ऑप्टिकल, एचडीएमआई जैसे कई कनेक्टिविटी ऑप्शन मिलते है, जिसकी मदद से आप इन होम थिएटर अंडर 50000 को आसानी से अपने स्मार्टफोन और लैपटॉप से भी कंट्रोल कर सकते है। इस होम थिएटर स्पीकर को यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी है। Zebronics Home Theatre Price: Rs10,997

Zebronics Home Theatre के स्पेसिफिकेशन:

  1. स्पिकर टाइप- साउंडबार
  2. स्पेशल फीचर्स- यूएसबी पोर्ट
  3. माउन्टिंग का प्रकार - वॉल माउंट,
  4. कम्पैटिबल डिवाइस - लैपटॉप, एमपी3 प्लेयर, टेलीविजन, टैबलेट, स्मार्टफोन

क्यों खरीदें?

  • डीप बेस सबवूफर
  • रिमॉर्ट कंट्रोल
  • कई क्नेक्टिविटी
  • डॉल्बी एटमॉस साउंडबार
  • 525 वॉट साउंड आउटपुट पावर

क्या कमी हैं?

  • कोई कमी नहीं बताई गई है।

5. GOVO GOSURROUND 970 | 525W Soundbar, 5.1 Home Theatre

बेहद कम कीमत में आने वाला यह गोवो होम थिएटर के साथ आपको डॉल्बी एटमॉस साउंडबार मिलता हैं, जिसकी सराउंड साउंड लोगों को काफी ज्यादा पसंद हैं। इस 5.1 होम थिएटर की मदद से आप आसानी से अपने घर को थिएटर में बदल सकते हैं।

घर बैठे फिल्म देखते हुए जबरदस्त सिनेमैटिक एक्सपीरिएंस लेने के लिे आप इस गोवो होम थिएटर को अभी अमेज़न पर खरीद सकते हैं। इस Home Theatre System को आप गेमिंग और म्यूजिक स्ट्रीमिंग के लिए भी आसानी से यूज कर सकते हैं। इसके अलावा यह होम थिएटर अंडर 50 हजार AUX, USB और ब्लूटूथ कनेक्टिवि ऑपशन के साथ आता हैं, जो इस होम थिएटर स्पीकर के इस्तेमाल के काम को आसान बनाता हैं। GOVO Home Theatre Price: Rs 10,999

GOVO Home Theatre के स्पेसिफिकेशन:

  1. स्पिकर टाइप- साउंडबार
  2. स्पेशल फीचर्स- यूएसबी चार्जिंग
  3. कम्पैटिबल डिवाइस - टेलीविजन, टैबलेट, स्मार्टफोन
  4. मैक्सिमम ऑपरेटिंग डिस्टेंस - 1 फीट

क्यों खरीदें?

  • प्रीमियम साउंड क्वालिटी
  • डॉल्बी एटमॉस साउंडबार
  • ब्लूटूथ कनेक्टिविटी
  • 5.1 होम थिएटर
  • LED डिस्प्ले

क्या कमी हैं?

  • कोई कमी नहीं बताई गई है।

Best Home Theatres Under 50000 : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

FAQ: बेस्ट होम थिएटर अंडर 50000 के बार में पूछे जाने वाले सवाल

1. 5.1 होम थिएटर सिस्टम क्या है?

5.1 Home Theatre सिस्टम में तीन फ्रंट-चैनल स्पीकर, दो रियर-चैनल स्पीकर और एक सबवूफर आता है।

2. क्या होम थिएटर स्पीकर को खरीदना सही है?

अगर आप घर पर रहकर सिनेमाहॉल का मजा लेना चाहते हैं तो होथ थिएटर सबसे बेस्ट ऑप्शन है। आपके एंटरटेनमेंट को मजेदार बनाने के लिए होम थिएटर स्पीकर के साथ आपको 3D साउंट और Dolby Atmos Soundbar भी मिलती हैं।

3. घर के लिए कौन-सा होम थिएटर सिस्टम सबसे बेस्ट ?

यहां देखें Home Theatre Speaker के सबसे बेस्ट ऑप्शन

  1. Sony HT-S20R Real PRO Dolby Home Theatre Speaker
  2. Zebronics Juke BAR 7400 PRO 5.1 Channel, Home Theatre Speaker
  3. JBL Cinema SB271, Dolby Digital Soundbar, Home Theatre Speaker
  4. Zebronics Zeb-Juke BAR 9450 Home Theatre Speaker
  5. Sony Ht-A7000 A Series 5.1.2 Home Theatre Speaker

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।