Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

छोड़ो महंगे-महंगे लैपटॉप! खरीदें कम कीमत वाले ये बेस्ट Gaming Tablet, दमदार परफॉर्मेंस संग मिलेगा माइंड ब्लोइंग गेमिंग एक्सपीरिएंस

यहां आपको 5 सबसे बेस्ट Gaming Tablets के बारे में बताया गया है जिनकी कीमत बेहद कम है। हाई रिफ्रेश रेट वाले ये बेस्ट टैबलेट आपको फास्ट और स्मूथ परफॉर्मेंस देने का काम करते हैं और बेहदतरीन गेमिंग एक्सपीरिएंस देने का काम करते हैं। अमेज़न पर इन 5G नेटवर्क वाले टैबलेट को आप बेहद कम कीमत में खरीद सकते हैं।

By Chhaya Sharma Edited By: Chhaya Sharma Updated: Fri, 13 Sep 2024 06:12 PM (IST)
Hero Image
Best Gaming Tablet In India Image: Cover

हई परफॉर्मेंस और एडवांस फीचर वाले Best Tablet की तलाश की बात कर रहे हैं, तो आप यहां दिए गए सैमसंग, लेनोवो और वनप्लस के सबसे बेस्ट गेमिंग टैबलेट के बारे में बताया गया हैं, जिनकी कीमत बेहद कम हैं। हाई रिफ्रेश रेट वाले ये टैबलेट फास्ट और स्मूथ परफॉर्मेंस देने का काम करते हैं जिससे आपको बेहदतरीन गेमिंग एक्सपीरिएंस मिलता हैं।

यहां दिए गए सभी गेमिंग टैबलेट में आपको वाईफाई औप ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिलती है, जिसकी मदद से आप इन टैबलेट पर सभी सभी OTT एप्सयूज कर सकते और कौई भी लेटेस्ट फिल्मे और वेब सीरीज आसानी से एंजॉय कर सकते हैं। टॉप डील्स के द्वारा बताई गई जानकरी की मदद से आप इन गेमिंग टैबलेट को खरीद सकते हैं।

बेस्ट गेमिंग टैबलेट (Best Gaming Tablet) कीमत और क्वालिटी

यहां आपको HONOR , Lenovo, OnePlus, Xiaomi और Samsung के सबसे बेस्ट टैबलेट के बारे में बताया गया हैं, जिन्हें यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी हैं। 5G नेटवर्क वाले इन बेस्ट Tablet में आप बड़ी- बड़ी डिजिटल फाइलें और डोक्यूमेंट तेजी से डाउनलोड कर सकते हैं। पावरफुल स्पीकर और 3D डॉल्बी एटमॉस साउंड वाले इन टैबलेट में आपको म्यूजिक सुनते हुए, फिल्म देखते हुए और गेमिंग के दौरान बैहतरीन एक्सपीरिएंस मिलता हैं।

1. Samsung Galaxy Tab S9 FE 27.69 cm (10.9 inch) Display, 5G Tablet

10.9 इंच की फुल HD डिस्प्ले वाला इस सैमसंग टैबलेट पर गेम खेलने पर आपको बेहतरीन गेमिंग एक्पीरिएंस मिलता हैं, जिसकी वजह से इसे भारत में काफी ज्यागा खरीदा जाता हैं। हाई परफॉर्मेंस वाले इस बेस्ट टैबलेट में आपको 6GB RAM और 128GB ROM मिलता हैं, जिसकी मदद से आप इसे कोई भी डिजिटल डॉक्यूमेंट आसानी से सेफ्ली स्टोर रख सकते हैं।

ब्लूटूथ और वाईफाई कनेक्टिविटी की मदद से आप इस सैमसंग टैबलेट को आसानी से अपने स्मार्ट टीवी से कनेक्ट कर सकते है। हाई रिफ्रेश रेट वाला यह बेस्ट गेमिंग टैबलेट अपनी फास्ट और स्मूथ परफॉर्मंस से बेहतरीन गेमिंग एक्सपीरिएंस देने का काम करता हैं। फास्ट चार्जींग फीचर की वजह से यूजर्स ने इस टैबलेट को टॉप रेटिंग दी है। Samsung Tablet Price: Rs 34,999.

स्पेसिफिकेशन

  1. मॉडल का नाम- Galaxy Tab S9 FE
  2. मेमोरी: 128 जीबी
  3. स्क्रीन का साईज़: 10.9 इंच
  4. रिज़ॉल्यूशन: 2304 x 1440 (WQXGA) पिक्सेल

क्यों खरीदें

  • लाइटवेट और थिन डिजाइन
  • वाई फाई कनेक्टिविटी
  • 90HZ रिफ्रेश रेट
  • 7040 एमएएच बैटरी

क्यों ना खरीदें

  • यूज़र्स को कोई परेशानी नहीं लगी

2. Lenovo Tab Plus with Octa JBL Hi-Fi Speakers, 5G Tablet

डॉल्बी एटमॉस साउंड वाला यह लेनोवो टैबलेट आपको बेहतरीन गेमिंग के साथ जबरदस्त मूवी एक्सपीरिएंस देने का काम करता हैं। इस बेस्ट टैबलेट में आपको 90Hz का रिफ्रेश रेट मिलते हैं, फास्ट और स्मूथ परफॉर्मेंस देता है और आपके काम को आसान बनाता हैं।

स्टूडेंट अपनी पढ़ाई के लिए इस लेनोवो टैबलेट को यूज कर सकते हैं। इसके अलावा इस बेस्ट गेमिंग टैबलेट ब्लूटूथ और वाईफाई कनेक्टिविटी मिलती हैं, जिसकी मदद से आप इसमें सभी OTT एप्स आसानी से यूज कर सकते हैं और आसानी से अपने स्मार्ट टीवी और लैपटॉप से कनेक्ट कर सकते हैं। Lenovo Tablet Price: Rs 22,999.

स्पेसिफिकेशन

  1. मॉडल का नाम- Tab Plus
  2. मेमोरी: 256 जीबी
  3. स्क्रीन का साईज़: 11.5 इंच
  4. ऑपरेटिंग सिस्टम- एंड्रॉइड 14, एंड्रॉइड

क्यों खरीदें

  • लाइटवेट और थिन डिजाइन
  • वाई फाई कनेक्टिविटी
  • 90HZ रिफ्रेश रेट
  • 400 निट्स ब्राइटनेस

क्यों ना खरीदें

  • यूज़र्स को कोई परेशानी नहीं लगी

3. OnePlus Pad Go 28.85cm (11.35 inch) 2.4K LCD Display, 5G Tablet

पतले डिजाइन और हल्के वजन के साथ आने वाले इस वनप्लस टैबलेट को आप आसानी से कहीं भी कैरी कर के ले जा सकते हैं। गेमिंग के दौरान और मूवी देखते हुए बेहतरीन एक्सपीरिएंस पाने के लिए आप इस बेस्ट टैबलेट को अमेज़न ऑफर पर बेहद कम कीमत में खरीद सकते हैं।

इस वनप्लस टैबलेट में आपको 2.4K रिज़ॉल्यूशन वली 7:5 इच की फुल HD डिस्प्ले मिलती हैं, जिसकी वजह से यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जाता हैं। रीडफिट आई केयर एलसीडी डिस्प्ले की मदद से आप इस बेस्ट गेमिंग टैबलेटप पर आसानी से घंटो गेम खेल सकते हैं। इस टैबलेट की डॉल्बी एटमॉस साउंट और पावरफुल स्पीकर आपके एक्सपीरिएंस को मजेदार बनाते हैं। OnePlus Tablet Price: Rs 19,999.

स्पेसिफिकेशन

  1. मॉडल का नाम- OnePlus Pad GO
  2. मेमोरी: 128 जीबी
  3. स्क्रीन का साईज़: 11.35 इंच
  4. रिज़ॉल्यूशन: 2408 x 1720 पिक्सेल

क्यों खरीदें

  • डॉल्बी एटमॉस साउंड
  • 60HZ रिफ्रेश रेट
  • पावरफुल बैटरी लाइफ
  • HD कैमरा

क्यों ना खरीदें

  • यूज़र्स को कमी नहीं लगी

4. Xiaomi Pad 6, Qualcomm Snapdragon 870, 5G Tablet

144hz के साथ आने वाले इस शाओमी टैबलेट में आपको गेमिंग का सबसे शानदार एक्सपीरिएंस मिलता हैं। हाई परफॉर्मेंस वाले इस बेस्ट टैबेट को आप फिल्म देखने, पढ़ाई करने और किसी भी पर्सन और प्रोफेशनल काम के लिए यूज कर सकते हैं।

एडवांस फीचर वाला यह शाओमी टैबलेट डॉल्बी विजन एटमॉस के साथ आता हैं, जिसकी वजह से इसे भारत में सबसे ज्यादा खरीदा जाता हैं। इसके अलावा इस बेस्ट गेमिंग टैबलेट का क्वाड स्पीकर आपको बेहतरीन म्यूजिक एक्सपीरिएंस देने का काम करता हैं। 5G नेटवर्क वाले इस टैबटेल में आप बड़ी- बड़ी डिजिटल फाइलें और डोक्यूमेंट तेजी से डाउनलोड कर सकते हैं। Xiaomi Tablet Price: Rs 26,999

स्पेसिफिकेशन

  1. मॉडल का नाम- Xiaomi Pad 6
  2. मेमोरी: 256 जीबी
  3. स्क्रीन का साईज़: 11इंच
  4. ऑपरेटिंग सिस्टम- ‎एंड्रॉइड

क्यों खरीदें

  • डॉल्बी विजन एटमॉस
  • क्वाड स्पीकर
  • 144Hz रिफ्रेश रेट
  • वाई फाई कनेक्टिविटी

क्यों ना खरीदें

  • यूज़र्स को कोई परेशानी नहीं लगी

5. HONOR Pad X9,11.5-inch (29.21 cm) 2K Display, 5G Tablet

2K डिस्प्ले वाले इस HONOR टैबलेट को गेमिंग के लिए सबसे अच्छा माना जाता है। पतले डिजाइन और हल्के वजन की मदद से आप इस बेस्ट टैबलेट को आसानी से कहीं भी लेकर जा सकते हैं। यूजर्स नें इस टैबलेट को काफी अच्छी रेटिंग दी है।

इस टैबलेट में आपको 13 घंटे तक की बैटरी मिलती हैं, जिसकी मदद से आप इसे पर आसानी से गेम खेल सकत हैं और कोई भी पर्सनल और प्रोफेशनल वर्क कर सकते हैं। इसके अलावा यह बेस्ट गेमिंग टैबलेट 6 स्पीकर के साथ आता हैं, जो आपको बेहरीन साउंड एक्सपीरिएंस देने का काम करता हैं। Lenovo Tab Price: Rs 16,999.

स्पेसिफिकेशन

  1. मॉडल का नाम- Honor PAD X9
  2. मेमोरी: 128जीबी
  3. स्क्रीन का साईज़: 11.5 इंच
  4. ऑपरेटिंग सिस्टम- एंड्रॉइड 13, मैजिकओएस 7.1 (एंड्रॉइड 13 पर आधारित)

क्यों खरीदें

  • स्मूथ एक्सपीरिएंस
  • 100% SRGB
  • 120 hz
  • 86% स्क्रीन-टू-बॉडी

क्यों ना खरीदें

  • यूज़र्स को कमी नहीं लगी

बेस्ट गेमिंग टैबलेट के ज्यादा ऑप्शन के लिए यहां स्टोर पर विजिट करें

Best Gaming Tablet के बारे में पूछे जानें वाले सवाल

1. आईपैड या टैबलेट में से कौन अच्छा ऑप्शन है?

शानदार फीचर्स के साथ आने वाले iPad 10th जनरेशन में आपको एक सहज इंटरफ़ेस और शानदार डिस्प्ले के साथ ऑपरेटिंग सिस्टम (iOS) मिलता है जो अन्य Apple Tablet के लैपटॉप और डिवाइस से लिंक करता है। iPad अन्य टैबलेट की तुलना में अधिक स्टेबल और यूज करने में आसान होते हैं।

2. सैमसंग गैलेक्सी टैब एक फोन है?

हालाँकि इसे सैमसंग गैलेक्सी टैब वास्तव में एक Best Tablet माना जाता है, फिर भी गैलेक्सी टैब को स्मार्टफोन के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है ।

3. आईपैड के लिए कितना जीबी बेस्ट है?

32GB या 64GB वाला Apple Tablet आपके लिए पर्याप्त होगा। लेकिन अगर आपके पास फ़ोटो, वीडियो और अन्य सामग्री के साथ एक गेम लाइब्रेरी है, तो आप 128GB या उससे ऊपर के मॉडल सैमसंग टैबलेट ले सकते हैं।

4. टेबलेट का उपयोग किस लिए करें?

टैबलेट एक पोर्टेबल इलेक्ट्रॉनिक उपकरण है जिसमें आमतौर पर एक टच-सेंसिटिव स्क्रीन होती है और Best Tablet का उपयोग विभिन्न कार्यों के लिए किया जाता है, जैसे वेब ब्राउज़िंग, वीडियो देखना, ई-पुस्तकें पढ़ना, गेम खेलना और एप्लिकेशन चलाना।

5. क्या सैमसंग टैबलेट लैपटॉप से ​​ज्यादा सुरक्षित हैं?

मुख्यत Apple iPad को उन यूजर्स के लिए एक बढ़िया विकल्प है, जो सिक्योरिटी को प्राथमिकता देते हैं

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।