Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Guardians Of Galaxy Vol. 3 Hindi Trailer: स्काइ लॉर्ड से फिर मिलेगी गमोरा, रॉकेट के लिए लड़ेंगे गार्जियंस

Guardians Of Galaxy Vol. 3 Hindi Trailer गार्जियंस ऑफ गैलेक्सी मारवल की एक सफल फ्रेंचाइजी है। मारवल सिनेमैटिक यूनिवर्स के तहत एवेंजर्स की फिल्मों में भी ये किरदार नजर आते रहे हैं। पीटर क्विल एक बार फिर अपनी टीम के साथ नये एडवेंचर पर निकला है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Mon, 13 Feb 2023 02:22 PM (IST)
Hero Image
Guardians Of Galaxy Vol 3 Hindi Trailer Marvel Studios Film. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। इस साल हॉलीवुड की कई लोकप्रिय फिल्मों की अगली कड़ी आने वाली है, जिनमें मारवल स्टूडियोज की फिल्में भी शामिल हैं। इसी क्रम में गार्जियंस ऑफ गैलेक्सी वॉल्यूम 3 रिलीज होने वाली है, जिसका ट्रेलर सोमवार को जारी कर दिया गया। ट्रेलर अंग्रेजी के साथ हिंदी में भी रिलीज किया गया है। यह मारवल के लिए जेम्स गुन निर्देशित इस फ्रेंचाइजी की आखिरी फिल्म है। 

गार्जियंस ऑफ गैलेक्सी के सभी मेम्बर नोवेयर पर जीवन शुरू करने की फिराक में हैं, मगर रॉकेट का अतीत उनकी योजनाओं के आड़े आ जाता है। ट्रेलर में स्काइ लॉर्ड यानी पीटर क्विल और गमोरा का रीयूनियन भी दिखाया गया है, जो एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर में मारी जाती है।

पीटर के लिए उसकी वापसी चौंकाने वाली है। सब मिलकर रॉकेट का जीवन बचाने के मिशन पर निकलते हैं, जिसमें असफलता का मतलब है कि गार्जियंस का अस्तित्व खत्म हो जाना। 

View this post on Instagram

A post shared by Marvel India (@marvel_india)

फिल्म में क्रिस प्रैट, जोइ सल्डाना, डेव बतिस्ता, केरेन गिलन, पोम क्लेमेंटिफ ने प्रमुख किरदार निभाये हैं, जबकि विन डीजल ग्रूट की आवाज बने हैं। वहीं, रॉकेट को ब्रेडले कूपर ने आवाज दी है।

जेम्स गुन ने निर्देशन के साथ फिल्म का स्क्रीनप्ले लिखा है। गार्जियंस ऑफ गैलेक्सी वॉल्यूम 3, 5 मई को अंग्रेजी के साथ तमिल, तेलुगु और हिंदी में रिलीज होगी।

गार्जियंस ऑफ गैलेक्सी वॉल्यूम 3, 2014 में आयी गार्जियंस ऑफ गैलेक्सी और 2017 में आयी गार्जियंस ऑफ गैलेक्सी वॉल्यूम 2 का सीक्वल है। साथ ही मारवल सिनेमैटिक यूनिवर्स (एमसीयू) की 32वीं फिल्म है। यह मारवल के फेज 5 के तहत रिलीज होने वाली फिल्मों का हिस्सा है। 

क्रिस प्रैट का किरदार पीटर क्विल सीरीज में मूल रूप से धरती का निवासी है, जिसे मां की मौत के बाद एलियंस का चोरों और स्मगलर्स का ग्रुप रेवेजर्स अपने साथ अंतरिक्ष में ले जाता है। जोई सल्डाना का किरदार गमोरा थैनोस की गोद ली हुई बेटी है, जिसे उसने ट्रेन किया था। एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर में थैनोस और गमोरा की रिलेशनशिप दर्शक देख चुके हैं। थैनोस इनफिनिटी स्टोन के लिए उसकी बलि दे देता है। हालांकि, एवेंजर्स एंडगेम में गमोरा का यंगर वर्जन वापसी करता है।

यह भी पढ़ें: Upcoming Hollywood Movies 2023- एंट मैन से लेकर मिशन इंपासिबल तक इन फिल्मों के सीक्वल देख सकेंगे हॉलीवुड लवर्स