Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IFFM 2024: यश चोपड़ा के सम्मान में ऑस्ट्रेलिया की संसद में रानी मुखर्जी ने जारी किया डाक टिकट

रानी मुखर्जी ने 15वें इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (IFFM) 2024 से पहले ऑस्ट्रेलियाई संसद भवन में दिग्गज फिल्म निर्माता स्वर्गीय यश चोपड़ा के सम्मान में एक स्मारक डाक टिकट लॉन्च किया। रानी मुखर्जी ने अपनी खुशी और उत्साह साझा करते हुए कहा कि वह इस तरह के महत्वपूर्ण अवसर का हिस्सा बनकर वास्तव में सम्मानित महसूस कर रही हैं।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Tue, 13 Aug 2024 08:40 PM (IST)
Hero Image
इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न का हुआ आयोजन, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 13 अगस्त को 15वें इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (IFFM) 2024 के आयोजन से पहले एक भव्य समारोह ऑस्ट्रेलिया के संसद भवन में हुआ, जिसमें रानी मुखर्जी ने दिग्गज फिल्म निर्माता स्वर्गीय यश चोपड़ा के सम्मान में एक स्मारक डाक टिकट लॉन्च किया।

रानी मुखर्जी ने अपनी खुशी और उत्साह साझा करते हुए कहा कि वह इस तरह के महत्वपूर्ण अवसर का हिस्सा बनकर वास्तव में सम्मानित महसूस कर रही हैं।

भारतीय फिल्म महोत्सव मेलबर्न से पहले हुए इस खास इवेंट में रानी मुखर्जी के साथ करण जौहर भी मौजूद रहे, जिन्होंने संसद में दिए भाषण से दिल जीते लिये थे। यश चोपड़ा इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (IFFM) के पहले संरक्षक भी थे। फिल्म समारोह 15 अगस्त से शुरू होगा और 25 अगस्त तक चलेगा।

रानी मुखर्जी ने मनाया जश्न

रानी मुखर्जी ने इस ऐतिहासिक मौके पर कहा, "ये न केवल यश चोपड़ा और वाईआरएफ की दुनिया भर में पॉप संस्कृति को आकार देने की समृद्ध और प्रभावशाली 50 साल पुरानी विरासत का जश्न है, बल्कि भारतीय फिल्म उद्योग का भी जश्न है, जिसने सिनेमा की शक्ति के माध्यम से अनगिनत लोगों का मनोरंजन किया है।

मुझे इस महोत्सव को साल दर साल मजबूत होते हुए और भारत और ऑस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ रचनात्मक दिमागों को जोड़ने वाले पुल के रूप में काम करते हुए देखकर गर्व होता है।"

यह भी पढ़ें- 'अय्या' में आइटम नंबर करने के लिए क्यों राजी हो गई थीं रानी मुखर्जी? दिल को छू गई थी सिर्फ एक बात

View this post on Instagram

A post shared by Yash Raj Films (@yrf)

यश चोपड़ा की विरासत

IFFM 2024 में भारतीय सिनेमा के विभिन्न पहलुओं को दर्शाने वाली फिल्में प्रदर्शित की जाएंगी। इस महोत्सव में भाग लेने के लिए कई बॉलीवुड हस्तियां मेलबर्न पहुंची हैं।

यश चोपड़ा, जिन्हें 'रोमांस के बादशाह' के रूप में भी जाना जाता है, ने भारतीय सिनेमा को अपने कमाल के विजन और शानदार कहानियों से एक नया आयाम दिया। उनकी फिल्में जैसे 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'चांदनी', और 'वीर जारा' आज भी दर्शकों के दिलों में जिंदा है।

यह भी पढ़ें- जब स्कूल बंक करके Aamir Khan से ऑटोग्राफ लेने गईं Rani Mukerji, एक्टर के रिएक्शन से टूट गया था उनका दिल