Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इस फेमस रैपर की याद्दाश्त है कमजोर, खुद के ब्लॉकबस्टर गाने भी नहीं रहते याद, अब बयां किया दर्द

Lil Wayne On His Memory Loss हाल ही में फेमस अमेरिकन सिंगर लील वेन ने खुलासा किया है कि एक वक्त था जब उनकी मेमोरी लॉस हो गई थी और उन्हें खुद के द्वारा गाए गए गाने भी याद नहीं रहते थे।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Sun, 11 Jun 2023 07:39 PM (IST)
Hero Image
Lil Wayne talks about his memory loss struggle says he forgot his own song- Photo/Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Lil Wayne On His Memory Loss: रैपर लील वेन, जिनका असली नाम ड्वेन कार्टर है, उन्होंने हॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने दमदार सॉन्ग से खूब तहलका मचाया है। 'लॉलीपॉप', 'लव मी', 'मिरर' और 'मिसेज ऑफिसर' जैसे गाने गा चुके लील वेन एक सक्सेसफुल अमेरिकन रैपर हैं। हालांकि, मेमोरी लॉस की वजह से उन्हें खुद के गाने याद नहीं रहते।

हाल ही में, लील वेन (Lil Wayne) ने एक इंटरव्यू में शॉकिंग खुलासा किया है। उनका कहना है कि उनके पास भले ही अमेजिंग माइंड है, लेकिन अमेजिंग मोमेरी नहीं है। रोलिंग स्टोन के साथ बातचीत में लील ने कहा-

"यह मेरे भगवान की ईमानदार सच्चाई है। आप झूठ बोल सकते हैं, आप मुझसे मेरे गानों के बारे में पूछ सकते हैं, लेकिन मुझे ये भी नहीं पता होगा कि हम किस बारे में बात कर रहे हैं।"

लील वेन ने कहा कि जिन गानों ने उन्हें 2000 के दशक में प्रसिद्धि दिलाई, लेकिन मेमोरी लॉस की वजह से उन उपलब्धियों का उनकी जिंदगी में कोई महत्व नहीं है। लील का कहना है कि उन्हें साल 2008 में रिलीज हुए उनके सबसे हिट एल्बम में से एक 'Tha Carter III' भी याद नहीं है। बकौल लील-

"मुझे यह भी नहीं पता कि 'था कार्टर III' कब रिलीज हुआ था। मैं इतना भी नहीं जानता हूं। मैं हमेशा इसे एक अभिशाप मानता हूं। मुझे यकीन है कि भगवान ने मुझे एक अमेजिंग माइंड दिया है, लेकिन उन्होंने मुझे इतनी अच्छी मेमोरी नहीं दी है, ताकि मैं उस अमेजिंग सॉन्ग को याद रख सकूं।"

क्या लील वेन इंडस्ट्री को कहेंगे गुडबाय?

भले ही लील वेन को अपने हिट गाने याद नहीं हैं, लेकिन वह फिर भी इंडस्ट्री में काम करते रहेंगे। 40 साल के रैपर अभी रिटायरमेंट लेने के मूड में बिल्कुल भी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि एक आर्टिस्ट कभी रिटायर नहीं होता है, वह इसी के साथ मरता है। इसलिए वह म्यूजिक इंडस्ट्री को गुडबाय नहीं कहेंगे और फैंस के लिए दमदार गाने बनाते रहेंगे।

Lil Wayne- Photo/Instagram

हॉस्पिटल में एडमिट हो चुके हैं लील वेन

साल 2013 में लील वेन की तबीयत अचानक खराब हो गई थी और उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। साल 2017 में भी उनकी तबीयत काफी बिगड़ गई थी। फिलहाल, लील वेन अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं। जल्द ही उनका एल्बम 'कार्टर IV' रिलीज होगा।