Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Oommen Chandy के निधन पर द केरल स्टोरी फेम सुदीप्तो सेन ने जताया शोक, धर्म परिवर्तन पर कही बात को किया याद

Tha Kerala Story Director Sudipto Sen Pay Homage To Oommen Chandy केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी के निधन पर राजनेता लगातार शोक व्यक्त कर रहे हैं। अब द केरल स्टोरी के डायरेक्टर सुदीप्तो सेन ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी है। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री संग बिताए पलों को याद किया और केरल में धर्म परिवर्तन के मुद्दे पर उनकी राय के बारे में बताया।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Tue, 18 Jul 2023 11:18 AM (IST)
Hero Image
Tha Kerala Story Director Sudipto Sen Pay Homage To Oommen Chandy, Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। Tha Kerala Story Director Sudipto Sen Pay Homage To Oommen Chandy: द केरल स्टोरी साल 2023 की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक है। कम बजट में बनी इस फिल्म की झकझोर देने वाली कहानी ने थिएटर्स से दर्शकों को दूर नहीं जाने दिया। वहीं, अब फिल्म के डायरेक्टर सुदीप्तो सेन ने केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी के निधन पर शोक जताया है और धर्म परिवर्तन के मुद्दे पर उनकी राय के बारे में बताया है।

केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी का 79 साल की उम्र में मंगलवार सुबह बेंगलुरु के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके गुजरने की खबर के बाद से राजनीति के गलियारों में शोक की लहर है। अब तक अलग-अलग पार्टियों के नेता उन्हें श्रद्धांजलि दे चुके हैं।

सुदीप्तो सेन ने लिखा नोट

इस कड़ी में फिल्म निर्देशन सुदीप्तो सेन ने भी अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर ओमन चांडी के लिए एक लंबा नोट लिखा और उन्हें श्रद्धांजलि दी। साथ ही उन्होंने केरल में धर्म परिवर्तन के गंभीर मुद्दे पर ओमन चांडी की कही बात के बारे में बताया। सुदीप्तो सेन ने कहा, "माननीय मुख्यमंत्री भगवान आपकी आत्मा को शांति दे। मैंने उनका इंटरव्यू लिया था, अपनी फिल्म के सिलसिले में उनके साथ काफी समय बिताया। वो केरल के दूसरे मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया कि केरल में धर्मांतरण एक बड़ा खतरा है।"

I interviewed him - spent lot of time with him, in connection with my film. He is the second Chief Minister of Kerala who publicly admitted conversion is a big menace in Kerala.

Entire nation will be indebted to you sir - for your… pic.twitter.com/UjN0uLbqjx

— Sudipto SEN (@sudiptoSENtlm) July 18, 2023

क्या बोले डायरेक्टर ?

उन्होंने आगे लिखा, "25 जून 2012 को केरल विधानसभा में दिए आपके बयान के लिए पूरा देश आपका ऋणी रहेगा सर, जब आपने कहा कि 2006 से 2012 के बीच 7713 धर्मांतरण हुए हैं। सर, आप केरल से प्यार करते थे, आप हमारे देश से प्यार करते थे...राजनीति के बावजूद, आप एक कड़वी सच्चाई को स्वीकार करने से नहीं कतराते थे, जिससे हमारे ज्यादातर राजनेता बचते हैं। आप एक असुरक्षित राजनेता नहीं थे, आप एक सच्चे केरलवासी हैं।"

सुपरहिट रही द केरल स्टोरी

बता दें कि सुदीप्तो सेन की फिल्म द केरल स्टोरी इस साल 5 जून को रिलीज हुई थी। फिल्म में अदा शर्मा लीड रोल में थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई की थी और भी कुछ थिएटर्स में चल रही है।