Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Trial by Fire Trailer: उपहार सिनेमा अग्निकांड में उजड़े परिवारों की कहानी बयां करता है सीरीज का ट्रेलर

Trial by Fire Trailer Out अभय देओल और राजश्री देशपांडे अभिनीत वेब सीरीज ट्रायल बाय फायर का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। ट्रेलर में उपहार सिनेमा अग्निकांड में अपने परिवार को खोने वाले लोगों न्याय के लिए दर-दर भकटते हुए दिख रहे हैं।

By Nitin YadavEdited By: Nitin YadavUpdated: Wed, 04 Jan 2023 11:49 AM (IST)
Hero Image
Trial by Fire Trailer Release. Uphaar cinema fire incident based web series Trial by Fire Trailer released.

नई दिल्ली, जेएनएन। Trial By Fire Web Series Trailer Out: साल 1997 में दिल्ली स्थित सिनेमाघर में  अभय देओल की वेब सीरीज ट्रायल बाय फायर का ट्रेलर रिलीज हो चुका है, जिसमें अपने बच्चों के खो चुके मां-बाप न्याय मांगने के लिए दर-दर भटक रहे हैं। लेकिन प्रशासन और अथॉरिटी ढूल-मूल रवैया परेशान करने वाला है।   ट्रेलर की शुरुआत कई हंसते खेलते हुए परिवारों से होती है, जहां से बच्चे और परिवार के कई सदस्य एक मूवी देखने जाते हैं और सिनेमाघर में आग लग जाने के चलते सभी की मौत हो जाती है, लेकिन ट्रेलर में प्रशासन का ढुलमुल रवैया और गैर जिम्मेदाराना बयानबाजी, जो परिवार के लोगों के दुख को कम करने की बदले बढ़ा रहे हैं।

कृष्णामूर्ति दंपती की किताब पर बेस्ड है वेब सीरीज

बता दें कि ट्रायल बाय फायर वेब सीरीज नीलम और शेखर कृष्णमूर्ति के संघर्ष पर आधारित है, जिन्होंने उस अग्निकांड में अपने दो बच्चों को खो दिया था। कृष्णमूर्ति ने न सिर्फ अपने लिए बल्कि अन्य पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाने के लिए एक लंबी लड़ाई लड़ी और उन्होंने इस पूरी घटना की कहानी को अपनी किताब ट्रायल बाय फायर में लिखा है। जिसमें उन्होंने साल 2016 में प्रकाशित किया था। जानकारी के अनुसार अभय देओल और राजश्री देशपांडे अभिनीत ये वेब सीरीज इसी किताब पर आधारित है।

यहां देखें ट्रेलर

View this post on Instagram

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

इस दिन रिलीज होगी बेव सीरीज

प्रशांत नायर और रणदीप झा द्वारा निर्देशित सच्ची घटना से प्रेरित इस वेब सीरीज में अभय देओल साथ राजश्री देशपांडे, राजेश तैलंग, अनुपम खेर, रत्ना पाठक, आशीष विद्यार्थी, शिल्पा शुक्ला और शार्दुल भारद्वाज भी मुख्य किरदार में नजर आने वाले हैं। सच्ची घटना से प्रेरित यह वेब सीरीज 13 जनवरी, 2023 को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

उपहार सिनेमा अग्निकांड की कहानी से प्रेरित है सीरीज आपको बता दें कि साल 1997 में दिल्ली स्थित उपहार सिनेमा अग्निकांड ने देश भर को हिलाकर रख दिया था और इस घटना का मंजर लोगों के जेहन में कई सालों तक मौजूद रहा।

यह भी पढ़ें: Sanjay Khan के ये यादगार गाने जो आपके प्यार को कर देंगे दुगना, देखें लिस्ट